विज्ञापन
Story ProgressBack

सतना: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की लापरवाही, डिलीवरी के लिए पहुंची प्रेग्नेंट महिला हुई लापता

सतना के स्वास्थ्य केंद्र में डीलीवरी के लिए पहुंची प्रेग्नेंट महिला के गायब होने से हड़कंप मचा हुआ है. प्रसूति वार्ड में भर्ती महिला अचानक कहां चली गई इस बात का पता नहीं चल सका है. पति अपनी मौसी को लेने गया था. जब तक वह वापस लौटा पत्नी अस्पताल से गायब थी.

Read Time: 4 min
सतना: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की लापरवाही, डिलीवरी के लिए पहुंची प्रेग्नेंट महिला हुई लापता
सतना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से गायब हुई गर्भवती
सतना:

मध्य प्रदेश के सतना में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. सतना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मझगवां में डिलीवरी के लिए पहुंची एक गर्भवती महिला अचानक लापता हो गई. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.  प्रेग्नेंट महिला के गायब होने से उसके घरवाले बहुत ही परेशान हैं. परेशान परिवार पुलिस से मदद की गुहार लगा रहा है. गायब महिला के पति ने  मझगवां थाना में जाकर पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. वहीं पुलिस ने गुमशुदगी का केस दर्ज कर महिला की तलाश शुरू कर दी है. 

अस्पताल से गायब हुई गर्भवती

एनडीटीवी को मिली जानकारी के मुताबिक गर्भवती महिला अपने पति के साथ डिलीवरी के लिए अस्पताल पहुंची थी. पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाकर उसका पति अपनी मौसी को लेने मझगवां गांव चला गया. जब तक वह लौटकर अस्पताल वापस आया तब तक महिला वहां से गायब हो गई. बम्हिया थाना मारकुंडी की रहने वाली गर्भवती महिला का नाम नीतू गुप्ता है. 40 साल की नीतू अपने पति शिवजीत कुशवाहा के साथ 1 सितंबर को अस्पताल पहुंची थी, लेकिन अब वह अस्पताल में मौजूद नहीं है.

सतना अस्पताल की लापरवाही

शिवजीत कुशवाहा के मुताबिक, पत्नी नीतू को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद वह अपनी मौसी को लेने के लिए मझगवां के गायत्री चौक चला गया. जिस समय वह अस्पताल से निकला था, तब वहां उसकी पत्नी के साथ एक आशा कार्यकर्ता मौजूद थी. हालांकि वह आशा कार्यकर्ता कौन है उसके बारे में शिवजीत को कोई भी जानकारी नहीं है. अस्पताल प्रशासन के लापरवाही भरे रवैये से वह बहुत ही परेशान हैं.

ये भी पढ़ें- कोलारस से भाजपा MLA वीरेंद्र रघुवंशी के बाद 4 और छोड़ सकते हैं पार्टी : सूत्र

पत्नी को ढूंढने के लिए मदद की गुहार

शिवजीत का कहना है कि उसके अपनी पत्नी नीतू को ढूंढने के लिए  पुलिस और अस्पताल प्रबंधन, दोनों से मदद की गुहार लगाई है लेकिन कहीं से उसे कोई रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा.  परेशान शिवजीत ने सवाल उठाया कि अस्पताल में भर्ती कराने के बाद क्या मरीज के प्रति उनकी कोई जिम्मेदारी बनती है या नहीं. वह लगातार पत्नी को ढूंढने के लिए पुलिस थाना और अस्पताल प्राशसन के चक्कर काट रहा है और दोनों से ही मदद की गुहार लगा रहा है.

प्रसूति वार्ड से गायब हुई प्रेग्नेंट महिला

शुरूआती जांच में यह पता चला है कि नीतू को जब अस्पताल में भर्ती करवाया गया, उस समय प्रसूति वार्ड में प्रभारी फूलन साकेत की ड्यूटी थी. शिवजीत फूलन की ही निगरानी में पत्नी को अस्पताल में छोड़कर अपनी मौसी के घर गया था. उसका आरोप है कि वार्ड प्रभारी ने उसकी पत्नी का ध्यान नहीं रखा और अब उसकी गर्भवती पत्नी गायब है. इसके बावजूद भी वह मामले को सुलझाने की बजाय गोलमोल बातें कह रही है. वहीं इस मामले में जब बीएमओ डॉ एसके वर्मा से बात करने के लिए फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया. अब तक लापता महिला की कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें- रायपुर : दो बहनों के साथ 10 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को दिया अंजाम, सभी आरोपी गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close