विज्ञापन
Story ProgressBack

MPPSC Latest News: सीएम मोहन PSC में चयनित 686 अफसरों को देंगे नियुक्ति पत्र, शेयर करेंगे सफलता के राज

MPPSC Result Update: मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को जिन 686 पीएससी में चयनित अधिकारियों को  नवनियुक्त प्रमाण पत्र सौंपेंगे उनमें से 187 अनारक्षित, 157 अन्य पिछड़ा वर्ग, 110 अनुसूचित जाति, 150 अनुसूचित जनजाति और 82 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थी हैं.

Read Time: 3 min
MPPSC Latest News: सीएम मोहन PSC में चयनित 686 अफसरों को देंगे नियुक्ति पत्र, शेयर करेंगे सफलता के राज

Madhya Pradesh News Today: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) 25 जनवरी 2024 को रवीन्द्र भवन (Ravindra Bhawan) भोपाल (Bhopal) में मध्य प्रदेश सिविल सेवा के वर्ष 2019 (MPPSC Result 2019-2020 के लिए चयनित 686 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री नवनियुक्त अधिकारियों के साथ सीधा भी संवाद करेंगे और नियुक्ति पत्र प्रदान करने के साथ ही मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के विज़न से भी अवगत कराएंगे. सरकार की ओर से बताया गया है कि इस कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों का उत्साहवर्धन और नवनियुक्त अधिकारियों को गुड गवर्नेंस, सतत विकास का लक्ष्य और मध्य प्रदेश शासन के विजन से अवगत कराना है.

किस कैटेगरी से कितने अधिकारी

मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार को जिन 686 पीएससी में चयनित अधिकारियों को  नवनियुक्त प्रमाण पत्र सौंपेंगे उनमें से 187 अनारक्षित, 157 अन्य पिछड़ा वर्ग, 110 अनुसूचित जाति, 150 अनुसूचित जनजाति और 82 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थी हैं.

इन विभागों में होंगे तैनात

ये नवनियुक्त अधिकारी वाणिज्यिक कर विभाग (वाणिज्यिक कर, पंजीयन, आबकारी), वित्त विभाग, कार्मिक विभाग, राजस्व विभाग, स्कूल शिक्षा, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, गृह विभाग, नगरीय प्रशासन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, श्रम विभाग, जनसम्पर्क विभाग, जनजातीय कार्य विभाग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, सहकारिता विभाग एवं जेल विभाग में पदस्थ होंगे.

ये भी पढ़ें- 'कांग्रेसियों को अब बोस की विचारधारा पर चलना होगा', राहुल की यात्रा पर हमले के विरोध में MP में धरना

लक्ष्य प्राप्ति में आई कठिनाइयों की भी देंगे जानकारी

कार्यक्रम में प्रदेश की विगत 20 वर्षों की प्रगति यात्रा एवं प्रमुख सामाजिक एवं आर्थिक संकेतकों का प्रस्तुतिकरण होगा. मुख्यमंत्री द्वारा चयनित अभ्यर्थियों से सीधे संवाद के अतिरिक्त अभ्यर्थी अपनी सफलता और लक्ष्य प्राप्ति में आई कठिनाइयों की जानकारी देंगे. कार्यक्रम के अंतर्गत सुशासन के आयाम विषय पर विशेषज्ञ द्वारा अपना वक्तव्य प्रदान किया जाएगा. गुड गवर्नेंस के साथ टेक्नोलॉजी इन गवर्नेंस, सी.एम. हेल्पलाइन एवं अन्य तकनीकी इंटरवेंशन के विषय पर भी उद्बोधन होगा, जो कि नवागत अधिकारियों के लिए उपयोगी सिद्ध होगा.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, CG में प्रदेश उपाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी BJP में हुए शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close