विज्ञापन
This Article is From Nov 24, 2023

MP News: फसल बचाने के लिए लगाया था करंट का जाल, बाघ की हुई मौत, 11 ग्रामीण गिरफ्तार

MP News: बाघ की मौत के बाद ग्रामीणों ने बाघ के दांत ,नाखून, मूंछ निकाल कर बाघ के अवशेष को वहीं फेंक दिया था. इसके बाद  वन विभाग ने 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया.

MP News: फसल बचाने के लिए लगाया था करंट का जाल, बाघ की हुई मौत, 11 ग्रामीण गिरफ्तार
करंट लगने से हुई बाघ की मौत

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल जिले (Shahdol District) के जैतपुर रेंज में एक बाघ की मौत हो गई है. यहां कुछ लोगों ने जंगली सूअर से अपनी फसलों के बचाव के लिए खेत में करंट लगाया था. जिसकी चपेट में एक बाघ आ गया और इसकी मौत हो गई. ये घटना जैतपुर रेंज के नेमुहा सर्किल के लफदा बीट की घटना है.

11 लोग हिरासत में

इस घटना के बाद 11 ग्रामीणों को वन विभाग ने हिरासत में ले लिया है. वन विभाग की टीम ने करंट लगाने की सामग्री सहित बाघ के अवशेष को भी बरामद कर लिया है. यहां किसानों ने जंगली सूअर द्वारा खेती नष्ट होने से बचाने के लिए खेत में करंट का जाल लगाया हुआ था. किसानों को जंगली सूअर से अपनी फसल का नुकसान होने का खतरा था.

ये भी पढ़ें ग्वालियर में भोपाल पुलिस ड्राइवर की हत्या, हिरासत में लिए गए पिता और भाई, मौत की वजह "नशे का आदी और शादी"

बाघ के दांत, नाखून, मूंछ निकाल लिए

बाघ की मौत के बाद ग्रामीणों ने बाघ के दांत ,नाखून, मूंछ निकाल कर बाघ के अवशेष को वहीं फेंक दिया था. इसके बाद  वन विभाग ने 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया. बाघ वैसे भी एक दुर्लभ जानवर है. भारत सरकार बाघों की संख्या बढ़ाने के लिए काफी प्रयास भी करती है और बाघ की जान कोई ना ले इसके लिए कानून भी है.

ये भी पढ़ें MP News: ग्वालियर में वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए अनूठी पहल, विश्वविद्यालय कराएंगे स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
MP News: फसल बचाने के लिए लगाया था करंट का जाल, बाघ की हुई मौत, 11 ग्रामीण गिरफ्तार
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close