विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh News: लकड़ी के तस्करों ने किया वन अधिकारियों पर हमला, 50 के खिलाफ मामला दर्ज

हमलावर नौ दोपहिया वाहन और लगभग डेढ़ लाख रुपये मूल्य की सागौन की लकड़ी के 32 लट्ठे छोड़कर मौके से भाग गए.

Read Time: 2 min
Madhya Pradesh News: लकड़ी के तस्करों ने किया वन अधिकारियों पर हमला, 50 के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है
विदिशा:

Madhya Pradesh News:  मध्य प्रदेश के विदिशा जिले (Vidisha District) में छापेमारी के दौरान सागौन की लकड़ी तस्करों द्वारा वन विभाग की एक टीम पर हमला किए जाने के बाद 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. इस घटना के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

नौ दोपहिया वाहन किए गए जब्त

अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर लटेरी वन क्षेत्र के अंतर्गत शुक्रवार रात हुई घटना के बाद प्राधिकारियों ने नौ दोपहिया वाहन भी जब्त किए हैं.

प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) ओंकार सिंह मर्सकोले ने कहा कि सागौन की लकड़ी की तस्करी में शामिल 50 लोगों के एक समूह ने कोलुआ पठार क्षेत्र में छापेमारी के बाद वन अधिकारियों की एक टीम पर हमला किया. उन्होंने बताया कि हमलावर नौ दोपहिया वाहन और लगभग डेढ़ लाख रुपये मूल्य की सागौन की लकड़ी के 32 लट्ठे छोड़कर मौके से भाग गए.

ये भी पढ़ें Narmadapuram: 'दक्षिण का कैलाश' पर 29 फरवरी से पचमढ़ी महादेव मेला का आयोजन, कलेक्टर ने तैयारियों का लिया जायजा

भारतीय वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज

उन्होंने बताया कि भारतीय वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. टिकाऊ घरेलू फर्नीचर बनाने के लिए सागौन की कठोर लकड़ी की अत्यधिक मांग रहती है. 

ये भी पढ़ें गैंगरेप पीड़िता की फीस भरने का पूर्व CM ने दिलाया था भरोसा, स्कूल से ₹14 लाख का नोटिस, अब प्रबंधन ने यह कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close