विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: रीवा में शिक्षक से घूस ले रहा था प्राचार्य, रंगेहाथों लोकायुक्त पुलिस की जाल में फंसा 'भ्रष्ट'

Latest news: मध्यप्रदेश के रीवा में एक प्राचार्य को शिक्षक से रिश्वत लेना महंगा पड़ गया. शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने पकड़ लिया. अब कार्रवाई चल रही है.

Read Time: 3 min
MP News: रीवा में शिक्षक से घूस ले रहा था प्राचार्य, रंगेहाथों लोकायुक्त पुलिस की जाल में फंसा 'भ्रष्ट'

Madhya Pradesh news aaj ki: रीवा (Rewa) में एक स्कूल के प्राचार्य को रिश्वत लेते पकड़ा गया है. मामला जिले के उत्तर प्रदेश सीमा से लगे डभौरा के एक सरकारी स्कूल का है. यहां के शिक्षक ने अपने ही स्कूल के प्राचार्य के खिलाफ रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए लोकायुक्त पुलिस से शिकायत की थी. इसके बाद यह कार्रवाई की गई. 

ऐसे हुई कार्रवाई 

जिले के लोकायुक्त पुलिस को सूचना मिली थी कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुरौना के प्राचार्य विद्या चरण अहिरवार ने जन शिक्षक शेषमणि मिश्रा से 1500 रुपए रिश्वत मांगी है. लोकायुक्त पुलिस ने मामले की जांच की. शिकायत सही पाई जाने पर 12  लोगों की टीम बनाकर उसे रंगे हाथों दबोचने की योजना बनाई गई. अंबेडकर नगर डभौरा के घर में जन शिक्षक शेषमणि मिश्रा उसे रिश्वत के पैसे दे रहा था, तभी लोकायुक्त पुलिस की टीम ने दबिश देकर उसे रंगे हाथ पकड़ लिया. 

ये भी पढ़ें: MP News: कटनी में बेखौफ़ दौड़ रही थी ओवरलोडेड वाहन, पुलिस ने ऐसे कसी नकेल

इसलिए मांगी थी रिश्वत 

दरअसल, जन शिक्षक शेषमणि को तीन माह का वेतन निकालना था. इसके लिए जन शिक्षक की उपस्थिति पत्रक प्राचार्य को जारी करना था. प्राचार्य विद्या चरण अहिरवार उपस्थिति पत्रक जारी नहीं करते, तो उनका वेतन नहीं निकलता. इसके लिए प्राचार्य ने शिक्षक से तीन हज़ार रुपए की मांग की थी. इनमें से आरोपी ने 1500 रुपए पहले ही ले लिए थे. 1500 रुपए शेष था. इसकी शिकायत जन शिक्षक ने लोकायुक्त पुलिस से कर दी. पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया. प्राचार्य को पकड़ने के लिए इस कार्रवाई में लोकायुक्त एसपी ने इंस्पेक्टर जिया उल हक सहित 12 सदस्यीय टीम का गठन किया था, जिसने डभौरा पहुंचकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें: MP में लाउडस्पीकर पर बैन, खुले में मांस बेचने पर सख्ती... एक्शन में आए नए CM मोहन यादव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close