विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Breaking News: 28 अप्रैल को होने वाली MPPSC परीक्षा हुई स्थगित... जानिए क्या रही वजह

MPPSC Exam: ये परीक्षा 28 अप्रैल 2024 को प्रदेश के सभी 55 जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जानी थी. जिसको अब चुनाव परिणामों के बाद 23 जून को आयोजित किया जाएगा. 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होगी.

Read Time: 2 min
MP Breaking News: 28 अप्रैल को होने वाली MPPSC परीक्षा हुई स्थगित... जानिए क्या रही वजह
MPPSC: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 को पोस्टपोंड कर दिया है.

Madhya Pradesh News: पूरे देश भर में लोकसभा चुनावों (Loksabha Election) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. चुनाव की डेट के क्लैश के चलते MPPSC परीक्षा की तारीख को स्थगित कर दिया गया है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Lok Sewa Aayog) ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 को पोस्टपोंड कर दिया है. यह जानकारी एमपीपीएससी (MPPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दी गयी है.

55 जिला मुख्यालयों पर होनी थी ये परीक्षा

आपको बता दें कि ये परीक्षा 28 अप्रैल 2024 को प्रदेश के सभी 55 जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जानी थी. जिसको अब चुनाव परिणामों के बाद 23 जून को आयोजित किया जाएगा. एमपीपीएससी की ओर से दी जारी की गयी नोटिफिकेशन में लिखा गया है कि ये परीक्षा 28 अप्रैल 2024 के बजाय 23 जून 2024 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी से 18 फरवरी 2024 तक चली थी.

110 पदों के लिए आयोजित की जाने वाली MPPSC Exam 2024 की Pre परीक्षा में 1 लाख 90 हजार अभ्यर्थी ही शामिल होंगे, परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 जून को आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें Lok Sabha 2024: नामांकन के लिए लेकर पहुंचा "25 हजार की चिल्लर'! इस वजह से हो गया था नाराज...

चुनाव और परीक्षा एक साथ होना था बड़ी चुनौती

एक साथ बड़ी संख्या में छात्रों की परीक्षा करवाना और चुनावों की तारीख़ों का एक साथ पड़ना, चुनाव आयोग और MPPSC दोनों के लिए चुनौती बन सकता था. जब चुनाव तारीख़ों का ऐलान हुआ था तभी से यह माना जा रहा था कि संभवतः जल्द ही परीक्षाओं की डेट बदल दी जाएगी. मध्य प्रदेश सेवा आयोग ने ऐसा कर भी दिया

ये भी पढे़ंLok Sabha Chunav News: जांजगीर- चांपा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, रवि पाण्डेय ने ये कहकर दिया पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close