विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: जांजगीर- चांपा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने ये कहकर दिया इस्तीफा

Indian National Congress: 19 अप्रैल को पहले चरण के वोट डाले जाएंगे, उससे पहले जांजगीर-चांपा में कांग्रेस को ये झटका लगा है.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election 2024: जांजगीर- चांपा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने ये कहकर दिया इस्तीफा
latest news: कांग्रेस के नेता ने पार्टी छोड़ी

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election 2024) से पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस (Congress) को एक और बड़ा झटका लगा है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी (Chhattisgarh Congress Party) में नेताओं में भागम भाग जारी है. एक के बाद एक नेता और कार्यकर्ता पार्टी से इस्‍तीफा दे रहे हैं. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी (Congress Committee) के प्रदेश संयुक्त महासचिव इंजी. रवि पाण्डेय (Ravi Pandey) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

दीपक बैज को पत्र लिखकर सौंपा इस्तीफा

कांग्रेस कमेटी केअध्यक्ष दीपक बैज को भेजे अपने पत्र में उन्होंने लिखा है, मैं रवि पाण्डेय वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी में संयुक्त महासचिव के पद पर कार्यरत हूं. मैं पिछले 30 साल से भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन, युवक कांग्रेस और मुख्य संगठन के माध्यम से हर परिस्थिति में पार्टी को अपनी सेवा दी, विशेषकर पार्टी की 2022 में डिजिटल सदस्यता अभियान में जांजगीर-चांपा जिले में 43 हजार सदस्य बनाकर प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा. 2018 में शक्ति प्रोजेक्ट सदस्यता अभियान में जांजगीर-चांपा विधानसभा क्षेत्र में 10 हजार से अधिक सदस्य बनाकर प्रदेश में दूसरा स्थान पर रहा.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें News Live: अब किसानों को मिलेगा मौसम की मार से खराब हुई फसल का मुआवजा, ये योजना साबित हुई किसानों के लिए वरदान...

कांग्रेस की मुश्किलें रही हैं बढ़

उन्होंने इस पत्र में लिखा कि विगत कुछ महीनों से खासकर विधानसभा चुनाव के समय और उसके बाद पार्टी के कई निर्णयों से मैं असहमत हूं. अंतर्मन की असहमति के कारण मैं कांग्रेस पार्टी में कार्य करने में असमर्थ हूं इसलिए अपने वर्तमान पद के साथ साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से आज दिनांक 20.03.2024 को इस्तीफा दे रहा हूं. ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ रही हैं. लोकसभा चुनाव से पहले इस तरह के इस्तीफे से कांग्रेस को काफी नुकसान भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें Lok Sabha 2024: नामांकन के लिए लेकर पहुंचा "25 हजार की चिल्लर'! इस वजह से हो गया था नाराज...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close