विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

Damoh News: अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 3 की हुई मौत 11 घायल

दमोह में मंगलवार दोपहर अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट (Blast in illegal firecracker factory) हो गया. इस हादसे में फैक्ट्री मालिक समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं.

Damoh News: अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 3 की हुई मौत 11 घायल
हादसे में गंभीर रूप से घायलों को जबलपुर रेफर किया गया है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के दमोह में मंगलवार दोपहर अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट (Blast in illegal firecracker factory) हो गया. इस हादसे में फैक्ट्री मालिक समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. इसके अलावा फैक्ट्री में काम कर रहे 11 मजदूर बुरी तरह झुलस गए हैं. घायलों में शामिल 4 मरीज को इलाज के लिए जबलपुर रेफर किया गया है. इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. इस दौरान पुलिस प्रशासन (Damoh Police) के आला अधिकारी मौके पर मौजूद थे. बताया जा रहा कि यह फैक्ट्री अवैध रूप से दमोह के बड़ा पुल क्षेत्र में संचालित हो रही है. फैक्ट्री मालिक के पास दूसरी जगह का लाइसेंस था, लेकिन वह फैक्ट्री को इस इलाके में संचालित कर रहा था.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने प्रथम दृष्टया धारा 304 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिस टीम छानबीन कर रही है. आगे की कार्रवाई विधिसम्मत की जाएगी. इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया कि जांच के लिए टीम को 15 दिन का समय दिया गया है. टीम हर एंगल से पूरे मामले की जांच करेगी, इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने दी प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री और दमोह के सांसद प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने हादसे पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "दमोह में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से 3 लोगों की मौत व 10 से अधिक लोगों के गंभीर रूप से घायल होने का दुःखद समाचार मिला. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं."

एक कमरे में 10 लोग करते थे काम

हादसे में बारूद की चपेट में आने से फैक्ट्री मालिक अभय गुप्ता के शरीर का आधा हिस्सा चीथड़ों में तब्दील हो गया. वहीं घायलों की मानें तो फैक्ट्री के एक-एक कमरे में दस-दस लोग काम किया करते थे. इस पटाखा फैक्ट्री में सुतली बम बनाने का काम अधिकतर महिलाएं करती थीं. जिन्हें तीन से पांच हजार तक तनख्वाह मिलती थी. अस्पताल में भर्ती घायल बताते हैं कि अलग-अलग कई कमरों में महिलाएं काम करती थीं. अचानक ब्लास्ट के बाद पूरा मकान गिर गया, जिसमें कई महिलाएं दब गईं. जिस कमरे में ये सभी काम कर रहे थे, वहां रखे बारूद में ब्लास्ट हुआ जिसमें काम करने वाले गंभीर रूप से झुलस गए.

ये भी पढ़ें - कमलनाथ के बयान पर भड़के शिवराज, बोले- "मुझे गालियां दो, एमपी का तो अपमान मत करो

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: शहडोल से किन्नर काजल ने दाखिल किया नामांकन, इस पार्टी ने बनाया है उम्मीदवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना जानकारी दिए बहू की लाश को फूंक रहे थे ससुराल वाले, सूचना मिलते ही परिजन चिता से खींच लाए शव
Damoh News: अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 3 की हुई मौत 11 घायल
Plea of ​​the poor farmer was heard recognition of this school was cancelled in the case related to NCERT book and private publication book
Next Article
MP News: सुन ली गई गरीब किसान की गुहार! NCERT Book से जुड़े मामले में इस स्कूल की मान्यता कर दी गई निरस्त
Close
;