विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

कमलनाथ के बयान पर भड़के शिवराज, बोले- "मुझे गालियां दो, एमपी का तो अपमान मत करो"

CM Shivraj Singh Chouhan ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा- "उनका एक पाँव देश में रहता है एक पाँव विदेश में रहता है. सेठ को सेठ न कहें तो क्या कहें. सेठ को सेठ कहने में आपत्ति क्या है." वहीं दिग्वजिय पर भी निशाना साधते हुए कहा- कांग्रेस के जय और वीरू झगड़ रहे हैं आपस में और ये लड़ रहे हैं लूट के माल के लिए.

Read Time: 5 mins
कमलनाथ के बयान पर भड़के शिवराज, बोले- "मुझे गालियां दो, एमपी का तो अपमान मत करो"

Assemblyelection2023 : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023 ) को लेकर जैसे-जैसे मतदान की तारीख (Voting Date) नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी रंग पकड़ता जा रहा है. कांग्रेस (Congress) और भारतीय जनता के पार्टी (BJP) के दिग्गज से लेकर आम नेता भी एक-दूसरे पर जुबानी हमला करने से नहीं चूक रहे हैं. हाल ही में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Ex Chief Minister Kamal Nath) ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) पर निशाना साधते हुए ठगराज और चौपट प्रदेश का जिक्र किया था, जिस पर सीएम शिवराज ने पटलवार किया है.

पहले जानिए कमलनाथ ने क्या कहा था?

कमलनाथ ने कहा था कि "शिवराज कहूं या ठगराज, इन्होंने पिछले 18 सालों में किस तरह हमारे प्रदेश को ठगा है. शिक्षा, स्वास्थ्य या निवेश हो, इन्होंने सब कुछ चौपट कर दिया है और मध्यप्रदेश को चौपट प्रदेश बना दिया है." 

शिवराज का कमलनाथ को जवाब?

कमलनाथ के आरोपों पर जवाब देते हुए शिवराज सिंह ने कहा "कमलनाथ जी का ये प्रदेश है ही नहीं, उनको मध्य प्रदेश से लगाव है ही नहीं, उनका नरा मध्य प्रदेश में गड़ा ही नहीं है,  वो मध्य प्रदेश को बदनाम करते हैं. चौपट प्रदेश कहना मध्य प्रदेश का अपमान है. मध्य प्रदेश की जनता का अपमान है."

शिवराज से राजनैतिक बैर है तो आप मेरा अपमान करो ना, मुझे गालियां दो, मध्य प्रदेश का अपमान क्यों करते हो..? मेरे प्रदेश को चौपट कहने वालों चौपट करने की तुम कोशिश करते थे. ये वो धरा है, जहां धन संपदा, वन संपदा, खनिज संपदा, जन संपदा, प्राकृतिक संसाधन, यहां के भोले-भाले लोग, इनको चौपट कहते हो, इसके पहले भी भारत बदनाम है; देश का अपमान किया इन्होंने. ये मध्य प्रदेश और देश का अपमान प्रदेश की जनता सहन नहीं करेगी.

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश

दिग्विजय और कमलनाथ को बताया जय-वीरू

शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिस पर उन्होंने कहा है कि "ये जय और वीरू की जोड़ी है, जिसे दिल्ली बुलाया गया. अब वो कहते हैं कि भाजपा भ्रम फैला रही है, तो दिल्ली क्यों बुलाया जा रहा है? कांग्रेस के जय और वीरू झगड़ रहे हैं आपस में और ये लड़ रहे हैं लूट के माल के लिए."

वीडियो में शिवराज ने कहा- "ये जय और वीरू की जोड़ी है जिसे दिल्ली बुलाया गया. अब वो कहते हैं कि भाजपा भ्रम फैला रही है तो दिल्ली क्यों बुला रही है! कांग्रेस के जय और वीरू झगड़ रहे हैं आपस में और ये लड़ रहे हैं लूट के माल के लिए जय और वीरू तो लूटते ही थे, इनका झगड़ा  है लूट के माल के लिए!" 

CM ने कहा पहले भी 2003 तक मिस्टर बंटाढार में पूरे प्रदेश को लूटा और बर्बाद कर दिया सवा साल में श्री कमलनाथ जी ने भी लूट का अड्डा बना दिया था. अब आगे कौन लूटे और कितना लूटे और उसमें कितनी हिस्सेदारी हो झगड़ा इनका केवल इस बात का है अब दिल्ली भी पता नहीं इन पर किस मुद्दों पर चर्चा कर रही है. क्या दिल्ली भी इसमें शामिल है.


शिवराज का सवाल- कमलनाथ को क्या कहूं?

CM शिवाराज ने कहा है कि "कल मैंने उन्हें (कमलनाथ को) सेठ कहा तो वो आपत्ति व्यक्त कर रहे हैं मैं सेठ हूँ क्या... मैं उद्योगपति हूँ क्या... ? तो श्री कमलनाथ जी को मैं सेठ न कहूँ तो क्या कहूँ मजदूर कहूँ, फसल काटने वाला कहूँ, गिट्टी-मिट्टी उठाने वाला कहूँ वो स्वयं कहते हैं मैं निजी प्लेन में घूमता हूँ. अब निजी प्लेन किसान के पास नहीं होता है, मजदूर के पास नहीं होता, गरीब के पास नहीं होता है. उनका एक पाँव देश में रहता है एक पाँव विदेश में रहता है. सेठ को सेठ न कहें तो क्या कहें. सेठ को सेठ कहने में आपत्ति क्या है."

यह भी पढ़ें : 5 वर्ष में घट गई शिवराज की संपत्ति, पत्नी साधना की प्रॉपर्टी में इजाफा, जानें सीएम के पास कितनी है दौलत?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर
कमलनाथ के बयान पर भड़के शिवराज, बोले- "मुझे गालियां दो, एमपी का तो अपमान मत करो"
Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023 Anuppur Assembly Seat lok sabha constituency all you need to know
Next Article
Anuppur Election Results 2023: अनूपपुर में कैसे बदल गया सियासी समीकरण? इस बार BJP ने मार ली बाजी
Close
;