विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: मादा बाघ को रेस्क्यू कर पहुंचाया गया संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

Madhya Pradesh: मादा बाघ का रेस्क्यू ऑपरेशन करके उसे टाइगर रिजर्व क्षेत्र में छोड़ दिया है. इससे आसपास रहने वाले ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है.

Read Time: 2 min
MP News: मादा बाघ को रेस्क्यू कर पहुंचाया गया संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस
Sidhi: मादा बाघ का किया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

Madhya Pradesh News: संजय टाइगर रिजर्व प्रबंधन (Sanjay Tiger Reserve Management) ने T 44 मादा बाघ का रेस्क्यू करके उसे टाइगर रिजर्व क्षेत्र में छोड़ दिया गया है. संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र से नर और मादा बाघ विचरण करते-करते रहवासी इलाके में पहुंच रहे हैं. ऐसे में ग्रामीणों को अपनी जान का खतरा बना रहता है. इस तरह की कई बार घटनाएं घट भी चुकी हैं. संजय टाइगर रिजर्व के व्यौहारी क्षेत्र के बुचरो में कई दिनों से मादा बाघ T 44 विचरण कर रही थी. जिसके चलते ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया था. ग्रामीणों द्वारा विभाग में सूचना देने के साथ ही आक्रोश भी व्यक्त किया जा रहा था. ग्रामीण अपनी जान की सुरक्षा के लिए लगातार गुहार लगा रहे थे.

T 44 का किया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

इसे गंभीरता से लेते हुए संजय टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने T 44 मादा बाघ का वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में संजय दुबरी के गोइंदवार क्षेत्र में रेस्क्यू किया गया है. रेस्कूय के बाद इसे टाइगर रिजर्व क्षेत्र के बाड़े में सुरक्षित छोड़ दिया गया है. T 44 को रेस्क्यू कर बाड़े में छोड़े जाने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है और उनके द्वारा संजय टाइगर रिजर्व प्रबंधन को धन्यवाद दिया है.

दहशत से मिली राहत

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से मादा बाघ व्यौहारी क्षेत्र के रिहायशी इलाके बुचरों में भ्रमण करते दिख रही थी. जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल था.अब रेस्क्यू होने के बाद स्थिति सामान्य हो गई है.

ये भी पढ़ें MP News: दिखा अनोखा डॉग प्रेम, शादी के कार्ड पर छपवा दिया नाम, सामारोह में मंच पर कराया साथ में फोटो सेशन

इनकी रही उपस्थित

इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कलेक्टर सीधी स्वरीच सोमवंशी, उपसंचालक संजय टाइगर रिज़र्व राजेश कन्ना, सहायक संचालक मझौली नरेंद्र कुमार रवि, वन्यप्राणी चिकित्सक अधिकारी अभय सेंगर, वाइल्ड लाइफ कंसर्वशन ट्रस्ट के डॉक्टर प्रशांत देशमुख, वन परिछेत्र अधिकारी ब्यौहारी बफर और वन कर्मचारियों की उपस्थिति में किया गया. ट

ये भी पढ़ें MP News: BJP प्रत्याशी ने कहा, 'कम वोटिंग का बीजेपी पर नहीं पड़ेगा कोई असर'... बताई ये वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close