विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: दिखा अनोखा डॉग प्रेम, शादी के कार्ड पर छपवा दिया नाम, सामारोह में मंच पर कराया साथ में फोटो सेशन

Madhya Pradesh: यशवंत रैकवार बताते हैं कि करीब 5 साल पहले अपने मित्र को छोड़कर घर लौट रहे थे रास्ते में उनकी गाड़ी का पहिया एक छोटे से डॉगी के बच्चे के ऊपर आ गया था. जिसका उन्हें दुख हुआ. गाड़ी से रुक कर देखा तो वह जिंदा था उसके बाद वो उसे अपने साथ घर लेकर आ गया और देखभाल करने लगा

Read Time: 3 min
MP News: दिखा अनोखा डॉग प्रेम, शादी के कार्ड पर छपवा दिया नाम, सामारोह में मंच पर कराया साथ में फोटो सेशन
Sagar: दिखा कुत्ते से अनोखा प्रेम

Madhya Pradesh News: आपने जानवर से प्रेम के कई किस्से सुने होंगे लेकिन आपको सागर से आ रहा ये किस्सा सुनेंगे तो कहेंगे वाकई क्या कोई ऐसा भी कर सकता है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) में एक ऐसे पशु प्रेमी हैं जिन्हें अपने घर के पालतू डॉग से इतना प्रेम है कि उन्होंने अपने शादी के कार्ड में घर के डॉग के परिवार के सदस्यों के साथ उसका नाम छपवाया है. इस परिवार की शादी का कार्ड इस समय काफी सुर्खियों में है. इन जनाब ने इतना ही नहीं किया बल्कि अपने डॉग को नए कपड़े पहनाकर शादी समारोह में भी शामिल किया और मंच पर उसके साथ फोटो सेशन भी कराया.

26 अप्रैल को हुई थी शादी

आजकल कई परिवार ऐसे हैं कि पारिवारिक कलह के कारण घर के शादी समारोह या अन्य कार्यक्रमों में भी परिवार के लोगों का नाम नहीं लिखवाते. लेकिन सागर में एक परिवार ऐसा है जिसने समाज को ऐसा संदेश दिया है कि लोग शादी का कार्ड मिलने के बाद तारीफ करते हुए नहीं थक रहे. इस युवक के द्वारा छपवाए गए शादी के कार्ड पूरे शहर में चर्चा का विषय बने हुए हैं. सागर के रानीपुर में रहने वाले यशवंत उर्फ राहुल रैकवार की शादी 26 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के महरोनी की चंचल रैकवार से हुई थी. 

बन गया है परिवार का सदस्य

यशवंत रैकवार बताते हैं कि करीब 5 साल पहले अपने मित्र को छोड़कर घर लौट रहे थे रास्ते में उनकी गाड़ी का पहिया एक छोटे से डॉगी के बच्चे के ऊपर आ गया था. जिसका उन्हें दुख हुआ. गाड़ी से रुक कर देखा तो वह जिंदा था उसके बाद वो उसे अपने साथ घर लेकर आ गया और देखभाल करने लगा. फिर धीरे धीरे 4 डॉग हो गए, जिनके नाम रॉकी ,जोजो, लालू ,कालू हैं. अब यह परिवार के सदस्यों की तरह हो गए हैं.

ये भी पढ़ें MP News: BJP प्रत्याशी ने कहा, 'कम वोटिंग का बीजेपी पर नहीं पड़ेगा कोई असर'... बताई ये वजह

कार्ड में भौ-भौ पार्टी के नाम से छपे नाम

शादी के कार्ड में जिस तरह से दादा-दादी, माता-पिता और अन्य सदस्यों के नाम के लिए कॉलम बने होते हैं उसी तरह इस परिवार ने अपने पालतू डॉग के नाम के लिए एक कॉलम कार्ड में बनवाया था, जिसमें लिखा हुआ था भौ-भौ पार्टी. उसने अपने परिवार और बच्चों के साथ डॉग के नाम भी भौ भौ पार्टी के नाम से छपवाए हैं. भौ भौ पार्टी में रॉकी, जोजो ,कालू  और लालू शामिल थे, 

ये भी पढ़ें MP News: अब मिलेगी 'तारीख पे तारीख' से राहत, संदेश ऐप से न्याय प्रक्रिया में इस तरह से आएगी तेजी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close