विज्ञापन
This Article is From Jan 16, 2024

MP Weather News: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड से मिली राहत, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

MP Weather Update:  पिछले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस खंडवा में दर्ज किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस सिंगरौली में दर्ज किया गया.

MP Weather News: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड से मिली राहत, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

MP Weather Today: कंपकपाती ठंड के बाद मध्य प्रदेश में बीते दो दिनों से ठंड से कुछ राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक 16 जनवरी यानी मंगलवार को भी ठंड से और राहत मिलने के आसार हैं. प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से ठिठुरन वाली ठंड में कमी आएगी.  पिछले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस खंडवा में दर्ज किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस सिंगरौली में दर्ज किया गया.

लाहांकि, सुबह और रात के समय अभी ठंड का सितम जारी रहेगा, क्योंकि सुबह और शाम के वक्त अब तापमान में कमी के आसार हैं, लेकिन दिन के वक्त कई शहरों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड पर ब्रेक लगा रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के कई ज़िलों को ठंड से राहत मिलने वाली है.

छतरपुर में छाया कोहरा

मौसम विभाग भले ही ठंड से राहत मिलने की संभावना जता रहा हो, छतरपुर जिले में अब भी ठंड का प्रकोप जारी है. यहां अब तक का सबसे घना कोहरा छाया हुआ है. सुबह के वक्त यहां पूरा शहर कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया. हालत ये है कि कोहरे की वजह से 10 मीटर तक देखना मुश्किल हो रहा है. कोहरे की वजह से इलाके में रफ्तार पर ब्रेक लग गई है. हालात ये है कि फर्राटा भरने वाली गाड़िया रेंगती नजर आ रही है.

छत्तीसगढ़ में ऐसा है मौसम

मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ में सर्दी का सितम जारी है. यहां पिछले दिनों हुई हल्की बारिश के बाद सर्द हवाओं की वजह से कंपकपी और बढ़ गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहने की संभावना जताई है. लिहाजा, अगले एक - दो दिन में छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. इसके बाद ठंड में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो सकती है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP DAP Crisis: डीएपी संकट पर पूर्व सीएम ने सीएम मोहन को घेरा, बोले-कान में रुई डालकर बैठी है सरकार
MP Weather News: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड से मिली राहत, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल
Sharad-Purnima-2024-chadra-darshan-tithi-shubh-muhurat-significance-timing-mata-laxmi-puja-vidhi-mantra-vrat-katha-kheer-Kojagari-Puja
Next Article
Sharad Purnima 2024: पूर्णिमा पर खीर के महत्व से लेकर मां लक्ष्मी की पूजा विधि, कथा व मंत्र सब कुछ जानिए
Close