विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

अमित शाह की जगह जेपी नड्डा करेंगे MP में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत

MP में 3 सितंबर से शुरु होने वाली जन आशीर्वाद यात्राओं में कुछ बदलाव हुए हैं चित्रकुट से प्रारंभ होने वाली जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत गृहमंत्री अमित शाह की जगह अब BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगें. प्रदेश में पांच जन आशीर्वाद यात्राएं होनी है,10, 643 किलोमीटर की ये 5 जन आशीर्वाद यात्राएं 210 विधानसभा से गुज़रते हुए भोपाल पहूंचेगी जहां कार्यकर्ता महाकुंभ में इन यात्राओं का समापन होगा .

Read Time: 3 min
अमित शाह की जगह जेपी नड्डा करेंगे MP में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत

MP में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत गृहमंत्री अमित शाह के द्वारा चित्रकुट से होनी थी लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक अब  BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा के द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत होगी. बता दें कि प्रदेश में पांच जन आशीर्वाद यात्राएं होनी हैं, ये यात्राएं विंध्य, महाकौशल, मालवा, ग्वालियर चंबल एवं बुन्देलखण्ड से निकलेंगी. पहली यात्रा 3 सितंबर को विंध्य क्षेत्र के चित्रकूट से कामतानाथ जी का आशीर्वाद लेकर निकलेगी, जिसका शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. यह यात्रा निवाड़ी से होते हुए भोपाल पहुंचेगी. 

hqj1v2p8

दूसरी यात्रा 5 सितंबर को महाकौशल के मंडला से  प्रारंभ होगी जिसका शुभारंभ केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. यह यात्रा जबलपुर होते हुए भोपाल पहुंचेगी. तीसरी यात्रा 6 सितंबर को इंदौर संभाग के खंडवा से शुरू होगी, जिसका शुभारंभ केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी करेंगे. चौथी यात्रा मालवा के नीमच से 4 सितम्बर को प्रारंभ होगी, जिसकी शुरुआत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. पांचवी यात्रा 5 सितम्बर को ग्वालियर-चंबल संभाग के श्योपुर से प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आधा दिन के लिए इन यात्राओं में शामिल होंगे. 

10, 643 किलोमीटर की ये 5 जन आशीर्वाद यात्राएं 210 विधानसभा से गुज़रते हुए भोपाल पहूंचेगी.  यात्रा के दौरान 678 रथ सभा, 211 बड़ी सभा का आयोजन होगा. जन आशीर्वाद यात्राओं के जरिए जनता के बीच केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाएगी जाएगी. 

गौरतलब है कि इन सभी यात्राओं का समापन राजधानी भोपाल के कार्यकर्ता महाकुंभ में होगा. अलग अलग ज़िलों और विधानसभाओं से होते हुए यह यात्रा राजधानी भोपाल पहुँचेगी. भोपाल में यात्राओं के समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें -  BJP का मिशन 2023: 3 सितंबर से पूरे राज्य में जन आशीर्वाद यात्रा, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी 

जन आशीर्वाद यात्रा को BJP की सबसे बड़ी चुनावी वोट यात्रा भी माना जा रहा है. जनता के बीच पहुंचकर एक एक राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं का किस प्रकार लाभ मिल रहा है दिग्गज नेता  इन बातों की जानकारी देते हुए नज़र आएंगे . बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं, नेताओं ,मंत्री, सांसद को इसकी ज़िम्मेदारी दी गई है. केंद्रीय टोली और संभागीय टोलियों के बीच बैठकों के बाद सभी का रूट तय किया जा चुका है. 5 रथ जन आशीर्वाद यात्रा के लिए तैयार किए गए हैं, कुल मिलाकर सात रथ तैयार किए गए हैं जिसमें से 2 एक्स्ट्रा के तौर पर रखे जाएंगे. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close