विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior: किसान की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने अस्पताल में जड़ा ताला, कहा- मौत के ज़िम्मेदार... 

खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचीं. इसके बाद पुलिस और प्रशासन के आला अफसर भी मौके पर पहुंचें. उन्होंने नाराज परिजनों की बात सुनी. मृतक के परिजन मुकेश कुशवाह ने आरोप लगाया कि रात को हालत बिगड़ने पर वे डॉक्टर्स को बुलाते रहे.... और डॉक्टर वहां कमरे में आराम करते रहे लेकिन पेशेंट को देखने नही पहुंचे. मृतक रात भर दर्द से तड़पता रहा और जब सुबह डॉक्टर पहुंचें तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. 

Read Time: 3 min
Gwalior: किसान की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने अस्पताल में जड़ा ताला, कहा- मौत के ज़िम्मेदार... 
किसान की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने अस्पताल में जड़ा ताला, कहा- मौत के ज़िम्मेदार...

Madhy Pradesh News: ग्वालियर (Gwalior) में किसान की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल के बाहर हंगामा खड़ा कर दिया. किसान को पेट दर्द के इलाज के लिए मुरार के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसी कड़ी में शनिवार को किसान की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों और साथ पहुंचे लोगों ने अस्पताल के सामने जमकर हंगामा किया. नाराज भीड़ ने हॉस्पीटल के गेट पर ताला जड़ दिया और मुख्य सड़क पर बैठकर चक्का जाम किया. मामले की खबर मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंची और मोर्चा संभाला. जिसके बाद अधिकारियों ने बड़ी मुश्किल से लोगों को समझा-बुझाकर गेट खुलवाया. मामले में मृतक के परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर संगीन आरोप लगाए हैं. 

देर रात किसान को अस्पताल लेकर पहुचें घरवाले 

मृतक किसान का नाम फूलसिंह (55) है. फूलसिंह को पेट में दर्द था. पहले उसका इलाज पास में ही किया गया लेकिन जब हालत नहीं सुधरी तो परिजन उसे शुक्रवार की रात जिला अस्पताल मुरार लेकर पहुंचे. रात में वहां पर कोई डॉक्टर नहीं था इसलिए उसे कोई इलाज नहीं मिल सका. इसी कड़ी में शनिवार को बेड पर ही उसकी मौत हो गई. इसके बाद मृतक के परिजन और बाक़ी लोगों ने इकट्ठा होकर वहां जबरदस्त हंगामा करना शुरू कर दिया. नाराज़ लोगों ने गेट पर ताला डाल दिया और सड़क पर बैठकर चक्काजाम करने लगे. 

'डॉक्टर करते रहे आराम और मरीज तड़पता रहा' - परिजन 

इसके बाद वहां तनाव के साथ अराजकता की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि तालाबंदी के चलते अस्पताल की व्यवस्थाएं ठप पड़ गई. वहीं, चक्काजाम से सड़क की यातायात व्यवस्था भी बिगड़ गई. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचीं. इसके बाद पुलिस और प्रशासन के आला अफसर भी मौके पर पहुंचें. उन्होंने नाराज परिजनों की बात सुनी. मृतक के परिजन मुकेश कुशवाह ने आरोप लगाया कि रात को हालत बिगड़ने पर वे डॉक्टर्स को बुलाते रहे.... और डॉक्टर वहां कमरे में आराम करते रहे लेकिन पेशेंट को देखने नही पहुंचे. मृतक रात भर दर्द से तड़पता रहा और जब सुबह डॉक्टर पहुंचें तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. 

ये भी पढ़ें: MP हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, अब CJE में  OBC को भी SC-ST की तरह मिलेगी न्यूनतम पात्रता अंक में छूट 

इस मामले में अफसरों ने परिजनों को समझाया और आश्वासन दिया कि वे पूरे मामले की जांच करवाएंगे और दोषी व्यक्ति को सजा देंगे. इसके बाद काफी कोशिशों के बाद अफसरों ने पहले अस्पताल के गेट का ताला खुलवाया और फिर चक्काजाम खुलवाकर रास्ता क्लियर करवाया.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश चुनाव में 2000 से ज्यादा प्रत्याशियों की जमानत खतरे में, जानें क्या होता है जमानत जब्त का मतलब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close