विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

कटनी ज़िले की ST सीट से बागी हुए नेता को BJP ने मनाया, मोती कश्यप ने वापस लिया नामांकन 

Madhya Pradesh Assembly Election 202: गुरुवार को नाम वापसी की आखिरी तारीख है जिसपर समय रहते मोती कश्यप ने अपना नाम वापस लिया है जिसके बाद अब बड़वारा सीट में BJP के लिए चुनाव में थोड़ी राहत भरी खबर है. BJP के प्रत्याशी धीरेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है तो वहीं इसी सीट पर कांग्रेस से विजय राघवेंद्र सिंह मैदान में है. कुल मिला जुला कर सीट पर कांटे की टक्कर देखेने को मिलेगी.

Read Time: 3 min
कटनी ज़िले की ST सीट से बागी हुए नेता को BJP ने मनाया, मोती कश्यप ने वापस लिया नामांकन 
कटनी ज़िले की ST सीट से बागी हुए नेता को BJP ने मानाया, मोती कश्यप ने वापस लिया नामांकन

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को लेकर सरगर्मियां तेज़ हैं. जहां उम्मीदवारों को टिकट दिए जाने के बाद चुनावी प्रचार-प्रसार ख़ूब देखने को मिला. वहीं, टिकट न मिलने से नाराज़ दावेदारों का बग़ावती अंदाज़ भी ख़ूब दिखाई दिया. बात करें कटनी (Katni Assembly) ज़िले की तो यहां की ST सीट पर भी पुरजोर सियासत देखने को मिली. इस सीट से BJP के पूर्व मंत्री मोती कश्यप (Moti Kashyap) को टिकट नहीं दी गई. इससे नाराज़ होकर उन्होंने बाग़ी होकर निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था. इसी कड़ी में मोती कश्यप ने कलेक्ट्रेट जाकर पर्चा भी जमा कराया था. लेकिन चुनावों से पहले आखिरी समय पर पार्टी उन्हें मनाने में कामयाब रही. पूर्व मंत्री अजय विश्नोई (Ajay Vishnoi) आज गुरुवार को मोती कश्यप के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां पर मोती कश्यप ने अपना नाम वापस ले लिया.

यह भी पढ़ें :  Winter Tips : ठंड के दिनों में हो सकती ये परेशानी, इन बातों का ध्यान रखते हुए खुद का करें बचाव

आपको बता दें कि आज गुरुवार को नाम वापसी की आखिरी तारीख है जिसपर समय रहते मोती कश्यप ने अपना नाम वापस लिया है जिसके बाद अब बड़वारा सीट में BJP के लिए चुनाव में थोड़ी राहत भरी खबर है. BJP के प्रत्याशी धीरेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है तो वहीं इसी सीट पर कांग्रेस से विजय राघवेंद्र सिंह मैदान में है. कुल मिला जुला कर सीट पर कांटे की टक्कर देखेने को मिलेगी. इस दौरान BJP नेता अजय विश्नोई ने हमसे बातचीत की. उन्होंने कहा, 

"मोती कश्यप जनसंघ से जुड़े नेता है उनको टिकट नहीं मिलने पर उन्हें थोड़ी नाराज़गी रही है लेकिन हम लोगों ने चर्चा करके उन्हें मना लिया है. हमारी पार्टी में मोती कश्यप बहुत ही पुराने नेता हैं और अब वह आगे भी पार्टी के लिए काम करेंगे. "

नाम वापस लेने पर बोले BJP के पूर्व मंत्री मोती कश्यप?  

वहीं, अपना नाम वापस लेने पर मोती कश्यप ने कहा कि उनकी चर्चा प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व से हुई है और उन्हें भरोसा दिलाया गया है. इसलिए अब वह पार्टी के लिए काम करेंगे. उन्हें अपना नाम वापस लेने पर कोई प्रलोभन की बात नहीं कही गई है. उन्होंने कहा कि सरकार हमारी है उनकी पहले नाराजगी थी जिसपर जनता ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा था. अब इस फैसले पर वह जनता से भी चर्चा कर चुके है जिसके बाद उन्होंने अपना नाम वापस लिया है.

ये भी पढ़ें- MP Election : इन 5 अंचलों से तय होती है मध्यप्रदेश की सत्ता, जानिए 2 क्षेत्रों की पूरी कहानी आंकड़ों की जुबानी...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close