विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

Dhar News: चुनावों को लेकर BJP की नीति, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ करेंगे ज़िले का दौरा 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस (Congress)और BJP और दोनों ही दलों के असंतुष्ट नेताओं की बगावत से जीत का समीकरण बिगड़ा हुआ है. BJP धार विधानसभा सीट पर 2018 में बेहद कम अंतर से जीती थी. नतीजतन आने वाले विधानसभा चुनाव में BJP को पराजय की आशंका सता रही है. BJP प्रत्याशी नीना वर्मा को अपने ही दल के बागी प्रत्याशी के साथ-साथ कांग्रेस प्रत्याशी प्रभादेवी गौतम से कड़ी चुनौती मिल रही हैं.

Read Time: 4 min
Dhar News: चुनावों को लेकर BJP की नीति, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ करेंगे ज़िले का दौरा 
Dhar News: चुनावों को लेकर BJP की नीति, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ करेंगे ज़िले का दौरा 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने वाले हैं. धार विधानसभा (Dhar Assembly) सीट पर जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं. BJP को बागी प्रत्याशी के साथ-साथ कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी प्रभादेवी गौतम (Prabhadevi Gautam) के बढ़ते जनाधार को कम करने के लिए भी सियासी दांव खेलना है. इसी कड़ी में BJP अपनी सीट बचाने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को बुलाने की कोशिश में हैं. बताया जा रहा है कि अमित शाह का दौरा लगभग तय है. शाह धार (Dhar) के साथ-साथ बदनावर (Badnawar) भी जाएंगे. साथ ही बूथ के त्रिदेवों के सम्मेलन को संबोधित कर जीत का मूल मंत्र देंगे. 

कांग्रेस और BJP के बीच होगी कांटे की टक्कर 

बता दें कि विधानसभा क्षेत्र नंबर 201 धार में इस बार चुनाव दोनों दलों के लिए चुनौती पूर्ण हो गए हैं. दोनों ही दलों के असंतुष्ट नेताओं की बगावत से जीत का समीकरण बिगड़ा हुआ है. BJP धार विधानसभा सीट पर 2018 में बेहद कम अंतर से जीती थी. नतीजतन आने वाले विधानसभा चुनाव में BJP को पराजय की आशंका सता रही है. BJP प्रत्याशी नीना वर्मा को अपने ही दल के बागी प्रत्याशी के साथ-साथ कांग्रेस प्रत्याशी प्रभादेवी गौतम से कड़ी चुनौती मिल रही हैं. इस बार कांग्रेस संगठित होकर चुनाव मैदान में हैं. वहीं, पूरा गौतम परिवार सघन जनसंपर्क में जुटा हुआ है जिसको देखते हुए BJP प्रत्याशी नीना वर्मा को अपनी सीट बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन को आचार संहिता उल्लंघन करना पड़ा भारी, FIR हुई दर्ज

MP आ सकते हैं अमित शाह और योगी आदित्यनाथ 

ऐसा नहीं है कि सिर्फ BJP ही अपनी ताकत झोंकने में लगी है. कांग्रेस को भी पार्टी के बागी प्रत्याशी से योजना पड़ रहा है. कुछ इस तरह के हालत कांग्रेस के साथ भी है. कांग्रेस में भी बागी प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं. धार ज़िले में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रभाव को कम करने के लिए अब चुनावी रण में अमित शाह समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एंट्री होने वाली है. हालांकि अभी BJP की तरफ से उनके आगमन को पुख्ता नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि अमित शाह 11 नवंबर को धार आकर एक निजी गार्डन में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. अमित शाह धार विधानसभा क्षेत्र के 300 बूथों के कार्यकर्ता यानी करीब 900 लोगों के साथ चर्चा कर जीत का मूल मंत्र देंगे. वहीं ,ऐसी भी खबर है कि आगामी दिनों में अमित शाह बदनावर का भी दौरा कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें - मालवा-निमाड़ में छिपा है सत्ता का स्वाद, MP की इन 66 सीटों पर कांग्रेस-बीजेपी की नजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close