विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संसदीय क्षेत्र में बगावत, कार्यकर्ताओं ने उम्मीदवार के खिलाफ खोला मोर्चा

Madhya Pradesh Assembly Election: विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सामने कांग्रेस से ज्यादा उसकी अपनी ही पार्टी के नेता चुनौती बन रहे हैं. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी के एमपी विधानसभा के चुनाव अभियान समिति के संयोजक बनाए गए  हैं, लेकिन इनके अपने ही संसदीय क्षेत्र श्योपुर में पार्टी के नेताओं ने घोषित प्रत्याशी के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संसदीय क्षेत्र में बगावत, कार्यकर्ताओं ने उम्मीदवार के खिलाफ खोला मोर्चा
BJP के प्रत्याशी का बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ताओं के विरोध किया

Madhya Pradesh Election News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव है. इसके पहले राजनीतिक पार्टियां (Political Party) जल्द से जल्द अपने प्रत्याशी (Candidate) घोषित करना चाहती है. इस बीच श्योपुर (Sheopur) में बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ विरोध बढ़ गया है. ये क्षेत्र एमपी बीजेपी चुनाव अभियान समिति के संयोजक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के संसदीय सीट में आता है.

पांचवीं बार दिया टिकट

श्योपुर से दुर्गालाल को टिकट दिया गया है. उनको पांचवी बार टिकट देने से बीजेपी संघटन के नेता लामबंद हो गए हैं और उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के करीबी प्रदेश कार्य समिति संदस्य महावीर सिंह सिसोदिया और दौलतराम गुप्ता ने पार्टी के शीर्ष नेताओं और उनके सर्वे पर ही सवाल उठा दिए हैं. 

केंद्रीय मंत्री के क्षेत्र में हुई बगावत

ऐसा लग रहा है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सामने कांग्रेस से ज्यादा उसकी अपनी ही पार्टी के नेता चुनौती बन रहे हैं. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी के एमपी विधानसभा के चुनाव अभियान समिति के संयोजक बनाए गए  हैं, लेकिन इनके अपने ही संसदीय क्षेत्र श्योपुर में पार्टी के नेताओं ने घोषित प्रत्याशी के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: एक तरफ कमलनाथ, प्रियंका-दूसरी ओर शिवराज... जुबानी जंग से गर्मायी मध्य प्रदेश की सियासत

पार्टी के सर्वे पर उठे सवाल

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रहे प्रदेश कार्य समिति सदस्य दौलत राम ने भी टिकट बंटवारे को लेकर हुए सर्वे पर पार्टी के शीर्ष नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा है कि इस बार श्योपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं की नए चेहरे की मांग के बादवजूद भी पार्टी ने पांच बार चुनाव लड़ने वाले और 2018 के चुनाव में 42000 हजार वोटों से हारने वाले दुर्गालाल को ही टिकट दे दिया है.

ये भी पढ़ें:वह विधानसभा सीट जिस पर जीतने वाली पार्टी ही बनाती है मध्य प्रदेश में सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close