विज्ञापन
Story ProgressBack

सीहोर में चुनावों की गिनती के लिए इंतज़ाम पक्के, जानिए अब की बार कितने उम्मीदवार मैदान में? 

बुधनी विधानसभा में BJP के उम्मीदवार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रम मस्ताल से सीधा मुकाबला है. पिछले चुनाव में यहां BJP के शिवराज सिंह चौहान जीते थे. विधानसभा क्षेत्र सीहोर में BJP के सुदेश राय का सीधा कांग्रेस कांगे्रस के शशांक रमेश सक्सेना से है. यहां से पिछला चुनाव BJP के सुदेश राय जीते थे

Read Time: 3 min
सीहोर में चुनावों की गिनती के लिए इंतज़ाम पक्के, जानिए अब की बार कितने उम्मीदवार मैदान में? 
सतना में चुनावों की गिनती के लिए इंतज़ाम पक्के, जानिए अब की बार कितने उम्मीदवार मैदान में? 

MP Elections: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनाव हो चुके हैं जिसके नतीजे सुबह 8 बजे से आना शुरू होंगे. बात करें सीहोर (Sehore) जिले की तो, यहां पर हुए वोटों की गिनती भोपाल नाके पर बने शासकीय महिला पॉलिटेकनिक में की जाएगी. इस लिहाज़ से कड़ी सुरक्षा के इंतज़ाम किए गए हैं. बताया गया है कि सीहोर का परिणाम सबसे पहले और बुधनी का परिणाम सबसे बाद में आएगा. सीहोर जिले की चारों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच ही मुख्य मुकाबला है. 

चुनावी समर में ज़िले के 39 उम्मीदवार 

जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कुल 39 उम्मीदवार मैदान में हैं. सीहोर से 7, आष्टा विधानसभा में कुल 9, इछावर विधानसभा में कुल 11 और बुधनी विधानसभा में कुल 12 मैदान में हैं. इस बार जिले में चारों विधानसभा में कुल 83.86 प्रतिशत मतदान हुआ. बुधनी विधानसभा में 84.07 प्रतिशत, आष्टा में 84.29 प्रतिशत, इछावर में 85.73 प्रतिशत तथा सीहोर विधानसभा में 81.37 प्रतिशत मतदान हुआ. 

इन दिग्गजों की साख लगी दांव पर 

बुधनी विधानसभा में BJP के उम्मीदवार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रम मस्ताल से सीधा मुकाबला है. पिछले चुनाव में यहां BJP के शिवराज सिंह चौहान जीते थे. विधानसभा क्षेत्र सीहोर में BJP के सुदेश राय का सीधा कांग्रेस कांगे्रस के शशांक रमेश सक्सेना से है. यहां से पिछला चुनाव BJP के सुदेश राय जीते थे. विधानसभा क्षेत्र इछावर में BJP के करण सिंह मुकाबला कांग्रेस के शैलेन्द्र पटेल से है. पिछला चुनाव जहां BJP के करण सिंह वर्मा जीते थे. विधानसभा आष्टा में मुख्य मुकाबला BJP के गोपाल इंजीनियर का कांग्रेस के कमल सिंह चौहान से है. यहां से पिछला चुनाव BJP के रघुनाथ मालवीय जीते थे. 

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश चुनाव में 2000 से ज्यादा प्रत्याशियों की जमानत खतरे में, जानें क्या होता है जमानत जब्त का मतलब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close