विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

MP Election: चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना, 30 अक्टूबर तक उम्मीदवार दाखिल कर पाएंगे नामांकन

प्रदेश में चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन 30 अक्टूबर तक भरे जाएंगे. जिसके बाद भरे गए नामांकन की समीक्षा 31 अक्टूबर को होगी. नामांकन भरने के इच्छुक दावेदार जिला निर्वाचन कार्यालय या चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित स्थान से फार्म प्राप्त कर सकते हैं.

MP Election: चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना, 30 अक्टूबर तक उम्मीदवार दाखिल कर पाएंगे नामांकन
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: चुनाव आयोग ने शनिवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 (Madhya Pradesh Election) के लिए नामांकन को लेकर अधिसूचना (Notification regarding nomination for Madhya Pradesh Assembly Election) जारी कर दी है. प्रदेश में चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन 30 अक्टूबर तक भरे जाएंगे. जिसके बाद भरे गए नामांकन की समीक्षा 31 अक्टूबर को होगी. नामांकन भरने के इच्छुक दावेदार जिला निर्वाचन कार्यालय या चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित स्थान से फार्म प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें फॉर्म भरने के बाद वहीं पर फॉर्म जमा कराना होगा.

फॉर्म भरने के लिए सिर्फ 6 दिन का समय

चुनाव आयोग (Election Commission) ने प्रत्याशियों को नामांकन फॉर्म भरने के लिए सिर्फ 6 दिनों का समय दिया है. वैसे तो आज अधिसूचना जारी होने के बाद से कुल 10 दिन का समय है, लेकिन 22 अक्टूबर को रविवार, 24 अक्टूबर को दशहरा, 28 अक्टूबर को शनिवार और 29 अक्टूबर को रविवार होने के कारण इन चारों दिन अवकाश है. जिसके बाद उम्मीदवारों के पास नामांकन के लिए सिर्फ 6 दिन का समय बचता है.

2 नवंबर तक नाम ले सकते हैं वापस

चुनाव आयोग ने बताया कि नामांकन भरने के बाद नाम वापस लेने के लिए 2 नवंबर तक का समय दिया जाएगा. इस अवधि तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें - Gaganyaan Mission Launching: ISRO ने गगनयान मिशन के क्रू मॉड्यूल का किया सफल परीक्षण

ये भी पढ़ें - खास है ग्वालियर का सिंधिया स्कूल, सलमान खान से लेकर मुकेश अंबानी जैसी बड़ी हस्तियों ने की यहां पढ़ाई; जानें इतिहास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
MP Election: चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना, 30 अक्टूबर तक उम्मीदवार दाखिल कर पाएंगे नामांकन
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;