विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

MP Elections: आचार संहिता के बाद एक्शन में धार पुलिस, गाड़ियों पर से हटवाए फर्जी नंबर प्लेट 

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद ऐसी तमाम गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई है. जिले की परिवहन व यातायात पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन ले रही हैं. जिले की पुलिस ने बताया कि अवैध रूप से गाड़ियों पर लगाए गए हूटर व फर्जी नंबर प्लेट आदि को हटवाया जा रहा है. अलग-अलग कार्यों के लिए पुलिस दस्ता तैयार किया गया है.

Read Time: 3 min
MP Elections: आचार संहिता के बाद एक्शन में धार पुलिस, गाड़ियों पर से हटवाए फर्जी नंबर प्लेट 
आचार संहिता के बाद एक्शन में धार पुलिस

Madhya Pradesh Assembly Elections: प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर आचार संहिता लागू है. चुनावों को लेकर पुलिस प्रशासन ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. आचार संहिता का ठीक तरह से पालन हो इसके लिए  नाकेबंदी जारी है. अवैध गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए तमाम जगहों पर छापेमारी की जा रही है. आमतौर पर कानून का राज चुनावों के समय ही सड़कों पर दिखाई देता है. पूरे साल सड़कों पर बेरोकटोक धड़ल्ले से कानून की धज्जियां उड़ाने वाले सिर्फ आचार संहिता में ही कानून का पालन करते नज़र आते हैं. 

पुलिस ने गाड़ियों पर से हटवाए अवैध नंबर प्लेट 

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद प्रदेश के धार जिले में पुलिस एक्शन मोड में हैं. गुरुवार को परिवहन व यातायात पुलिस ने त्रिमूर्ति चौराहे पर चालानी कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने गाड़ियों पर लगे हूटर निकलवाए. फर्जी नंबर प्लेट समेत राजनीतिक दलों के नाम आदि भी हटवाए. जानकारी के लिए बता दें कि बीते कई सालों में गाड़ियों में हूटर नंबर प्लेट का चलन काफी तेज़ हुआ है. साथ ही पदाधिकारी की प्लेट लगाने का चलन भी तेजी से बढ़ा है. 

ये भी पढे़ं - MP, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की पीसी

शांतिपूर्ण चुनावों के लिए आचार संहिता का पालन 

चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद ऐसी तमाम गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई है. जिले की परिवहन व यातायात पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन ले रही हैं. जिले की पुलिस ने बताया कि अवैध रूप से गाड़ियों पर लगाए गए हूटर व फर्जी नंबर प्लेट आदि को हटवाया जा रहा है. अलग-अलग कार्यों के लिए पुलिस दस्ता तैयार किया गया है. यह कार्रवाई आचार संहिता के दौरान जिले भर में नियमित रूप से चलती रहेगी. 'फ्री एंड फेयर इलेक्शन' के लिए आचार संहिता के निर्देशानुसार काम किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें - MP चुनाव में कौन होगा CM चेहरा ?, पीयूष गोयल ने बताया BJP का प्लान...देखें VIDEO

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close