विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: मुख्यमंत्री आवास में क्यों नहीं रहते सीएम के बच्चे? NDTV कार्निवल इंटरव्यू में मोहन यादव ने खुद बताई वजह

Interview with CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में बताया कि आखिर उनके बच्चे उनके साथ सीएम आवास में क्यों नहीं रहते हैं.

Read Time: 3 min

Mohan Yadav Exclusive Interview: NDTV के इलेक्शन कार्निवाल में इंटरव्यू के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने अपने परिवार से संबंधित कई जानकारियां दीं. इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि आखिर क्यों उनका परिवार उनके साथ मुख्यमंत्री आवास (CM House) में नहीं रहता है? NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia) के इस सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इसके पीछे की पूरी कहानी बताई.

बच्चों को इसलिए नहीं रखा सीएम आवास में

दरअसल, एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया ने सीएम यादव से सवाल किया कि संघ की प्रेरणा के कारण बहुत सारे कार्यकर्ता आप जैसे घर, परिवार, त्याग सबकी परिभाषाएं बनाते हैं. लेकिन, रिवर्स डिस्क्रिमिनेशन भी नहीं होना चाहिए. हमें पता लगा कि मुख्यमंत्री निवास में आपके परिवार का कोई व्यक्ति नहीं है या नहीं रहेगा. बच्चे भी हॉस्टल में पढ़ेंगे.

इस पर सीएम मोहन यादव ने कहा, "मैं थोड़ा सा इसको इस ढंग से देखा हूं कि जैसे मेरा बच्चा यहां भोपाल में पढ़ रहा है, हॉस्टल में पढ़ रहा है, उसने एमबीबीएस कर लिया, वो पीजी कर कर रहा है. अगर बच्चे को यहां के इस हवा का असर पड़ेगा तो वो पढ़ाई में डिस्टर्ब होगा. अगर उसको ध्यान से पढ़ना है, और डॉक्टर के लिए पीजी की पढ़ाई तो और ज्यादा गंभीरता के साथ पढ़ने की होती है. ऐसे में मैं मान के चलता हूं कि जब वह डिग्री पूरी करेगा, उसके बाद उसकी लाइन में उसको विचार करना चाहिए."

सीएम मोहन यादव ने बताया कि उनकी बेटी ने भी  MBBS किया है. वो भी भोपाल में रहती थी. तब वे उज्जैन विकास का पर्यटन विकास निगम के प्रदेश अध्यक्ष थे और बाद में विधायक, मंत्री भी बने तब भी उन्होंने अपने बच्चों को कहा कि तुम्हें हॉस्टल में पढ़ना है. उन्होंने बताया कि उनके बच्चे भी इस बात से सहमत थे. सीएम यादव ने कहा, "मेरे परिवार में इस बात को लेकर के पॉजिटिव सोच रखता है."

दिखावा पसंद नहीं : CM

सीएम यादव ने बताया कि उन्हें दिखावा पसंद नहीं है. उन्होंने कहा, "मेरे बेटे की शादी हुई. आम तौर पर हम सोचते हैं कि शादी में हजार मेहमानों की भीड़ हो. लेकिन, मेरा मानना है कि शादी तो 100 लोगों के बीच में भी की जा सकती है. बेटे की शादी में मैंने इसका ध्यान रखा. ऐसे उदाहरण हमें ही तैयार करना होगा." उन्होंने कहा, "बेशक मेरा रवैया थोड़ा सख्त है. लेकिन, हमें परिवार को चलाना है तो उसके लिए जवाबदेही तय करनी पड़ती है. नहीं तो घालमेल हो जाएगा. मेरा मानना है कि जो जितना बड़ा बनता है, उतना ही उसे सावधानी भी रखनी चाहिए."

यह भी पढ़ें - MP CM Mohan Yadav Exclusive: 2014 में 27 सीट जीते, 2019 में 28, अब छिंदवाड़ा फतह कर जीतेंगे सभी 29 सीटें

यह भी पढ़ें - CM Mohan Yadav Exclusive: कैबिनेट में सीनियर्स के साथ तालमेल पर बोले CM मोहन यादव, कोहली की टीम में धोनी भी तो खेले

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close