विज्ञापन
Story ProgressBack

CM Mohan Yadav Exclusive: कैबिनेट में सीनियर्स के साथ तालमेल पर बोले CM मोहन यादव, कोहली की टीम में धोनी भी तो खेले

CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया  के साथ तमाम मसलों पर  खुल कर बात रखी. इसी दौरान जब उनसे सवाल पूछा गया- आप अपेक्षाकृति युवा हैं और आपके साथ मंत्रिमंडल में कई सीनियर्स हैं तो आप इसे कैसे मैनेज करते हैं? मुख्यमंत्री ने इस सवाल का जवाब चुटीले अंदाज में दिया...उन्होंने पूछा क्या विरोट कोहली की टीम में महेन्द्र सिंह धोनी जैसे पूर्व कप्तान नहीं खेले?

Read Time: 3 mins

Mohan Yadav NDTV Exclusive: चुनावों को लेकर NDTV की विशेष मुहिम NDTV कार्निवाल सोमवार को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल पहुंचा...जहां मुख्यमंत्री मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया  (Sanjay Pugalia)के साथ तमाम मसलों पर  खुल कर बात रखी. इसी दौरान जब उनसे सवाल पूछा गया- आप अपेक्षाकृत युवा हैं और आपके साथ मंत्रिमंडल में कई सीनियर्स हैं तो आप इसे कैसे मैनेज करते हैं? मुख्यमंत्री ने इस सवाल का जवाब चुटीले अंदाज में दिया...उन्होंने पूछा क्या विराट कोहली (virat kohli)की टीम में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जैसे पूर्व कप्तान नहीं खेले? क्या सुनील गावस्कर की टीम में उनसे सीनियर खिलाड़ी नहीं खेले...तो ऐसा ही कुछ मेरे साथ भी है. मैं सारे वरिष्ठों से सलाह लेता हूं और मुझे सभी का प्यार भी मिलता है. इसी तरह हम बड़े प्रेम भाव से सरकार चलाते हैं

मुख्यमंत्री ने एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया के सवाल के जवाब में अपनी स्थिति और साफ की. उन्होंने कहा कि मैं किसी सीनियर के बीच नहीं निकला हूं बल्कि उन्हीं के साथ आगे बढ़ा हूं. उनसे सीखते हुए अपना करियर आगे बढ़ाया है. इसी वजह से मुझे उनका स्नेह मिलता है. इसी तरह जब सीएम से ये सवाल पूछा गया कि आपके पूर्ववर्ती शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में अपनी पहचान 'मामा' के तौर पर बनाई...लाडली बहना के तौर पर बनाई और जाते-जाते उनकी छवि में बुलडोजर भी जुड़ गया तो आपकी पहचान कैसे बन रही है? इसके जवाब में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा- मैं छोटे-छोटे कदमों से अपनी पहचान बना रहा हूं. मैंने शुरुआत में पूरे प्रदेश से ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले 66 हजार लाउडस्पीकर (loudspeaker)उतरवाए और इसमें कोई भेदभाव भी नहीं किया गया. इसी तरह खुले में मांस की बिक्री पर भी रोक लगाई. मैं ये कहता हूं मांस बेचने पर कोई रोक नहीं है लेकिन उसे खुले में क्यों बेचना है. फूड सेफ्टी के सारे नियमों का पालन करते हुए मांस-मछली की बिक्री करें तो मुझे कोई ऐतराज नहीं है.

इसके अलावा मैंने मध्यप्रदेश में एयर टैक्सी भी शुरू करने का फैसला किया है. इससे न सिर्फ धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि मरीजों को भी बेहतर इलाज देने के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा मिल सकेगी. मुख्यमंत्री ने बताया कि यदि कोई उज्जैन में दर्शन के लिए आता है तो फिर वो एयर टैक्सी की सुविधा लेकर ओंकारेश्वर भी जा सकता है. इससे रोजगार और आर्थिक विकास भी होगा. मुख्यमंत्री ने ये भी बताया कि वे सख्त फैसले लेते हैं और उसे लागू करना भी सुनिश्चित करते हैं.उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि सरकार और समाज अलग नहीं है. दोनों ही एक दूसरे के पूरक हैं. हमें यही सोच रखनी चाहिए.  उन्होंने बताया वे इसी तरह से जनता से कनेक्ट हो रहे हैं. 
ये भी पढ़ें: Exclusive Interview: सीएम यादव ने पेश किया MP के विकास का रोडमैप, बोले अब इन उद्योगों पर है फोकस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
CM Mohan Yadav Exclusive: कैबिनेट में सीनियर्स के साथ तालमेल पर बोले CM मोहन यादव, कोहली की टीम में धोनी भी तो खेले
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;