विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: चुनाव से पहले मुख्य सचिव वीरा राणा को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन, केंद्र सरकार ने दिया अप्रूवल

MP Chief Secretary Extension: लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा को 6 महीने का एक्सटेंशन दिया गया है. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को उनके एक्सटेंशन का अप्रूवल दे दिया है.

MP News: चुनाव से पहले मुख्य सचिव वीरा राणा को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन, केंद्र सरकार ने दिया अप्रूवल
फाइल फोटो

MP Chief Secretary Veera Rana: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के ऐलान से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की मुख्य सचिव वीरा राणा (Chief Secretary Veera Rana) को 6 महीने का एक्सटेंशन दिया गया है. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को वीरा राणा (IAS Veera Rana) के एक्सटेंशन को मंजूरी दे दी है. वीरा राणा 1998 बैच की IAS अधिकारी हैं, उन्होंने हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव के तौर पर पदभार संभाला है. इससे पहले वो माध्यमिक शिक्षा मंडल की अध्यक्ष के तौर पर काम कर रही थीं और मुख्य सचिव का अतिरिक्त पदभार संभाल रही थीं. वीरा राणा मध्य प्रदेश की दूसरी महिला मुख्य सचिव हैं. उनसे पहले निर्मला बुच यह पदभार संभाल चुकी हैं.

विधानसभा चुनाव के समय मिला था अतिरिक्त पदभार

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस के सेवानिवृत्त होने के बाद वीणा राणा को सरकार ने मुख्य सचिव बनाया था. दरअसल, विधानसभा चुनाव के समय नवंबर 2023 में तत्कालीन मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस की दूसरी सेवावृद्धि की अवधि समाप्त हो गई थी. वहीं चुनाव की आचार संहिता प्रभावी होने के कारण आयोग की सहमति से प्रदेश में उपलब्ध वरिष्ठतम IAS अधिकारी वीरा राणा को मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था.

यह भी पढ़ें - MP IPS Transfer: चुनाव से पहले बड़ी संख्या में हुए तबादले, IAS के बाद अब 47 आईपीएस अफसरों का भी हुआ ट्रांसफर

यह भी पढ़ें - DA Hike in MP: आचार संहिता से पहले मोहन सरकार की कर्मचारियों को बड़ी सौगात, 4% बढ़ा महंगाई भत्ता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप
MP News: चुनाव से पहले मुख्य सचिव वीरा राणा को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन, केंद्र सरकार ने दिया अप्रूवल
The boys side refused dowry in the marriage in Niwari returned 11 lakh rupees of dowry
Next Article
MP News: ससुराल से मिले 11 लाख रुपये लौटाए, कहा-दहेज समाज की है सबसे बड़ी कुप्रथा
Close
;