विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बदला मौसम का रुख, IMD ने बारिश के साथ ओले का जारी किया अलर्ट

MP-Chhattisgarh Weather Updtaes: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का रुख बदल गया है. मौसम विभाग ने एमपी में घने कोहरे और सर्दी के सितम के बीच एक बार फिर तेज आंधी के साथ बारिश होने की आशंका जताई है.

Read Time: 2 min
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बदला मौसम का रुख, IMD ने बारिश के साथ ओले का जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather Updtaes: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर मौसम (Weather Updtaes) का रुख बदल गया है. प्रदेश में घने कोहरे (Dense fog) और सर्दी (Winter) के सितम के बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर तेज आंधी के साथ बारिश होने की आशंका जताई है. इसके अलावा ओले भी गिर सकते हैं. वहीं ग्वालियर, चंबल, रीवा और सागर संभाग में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिलेगा. वहीं राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर में बादल छाए रहेंगे. इधर, छत्तीसगढ़ में भी मौसम का रुख बदल गया है. 

बीते 24 घंटे के दौरान कैसा रहा मध्य प्रदेश का तापमान 

प्रदेश में शुक्रवार को सबसे न्यूनतम तापमान पंचमढ़ी में रिकॉर्ड किया गया. यहां का तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस रहा. इधर, खजुराहों में न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. नौगांव में तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रहा. रीवा में  11.3 और मंडला में 11.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो मध्य प्रदेश के खरगोन में दिन का तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस रहा, रतलाम और दमोह का तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस, खंडवा में 29.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं नर्मदापुरम में 28.9 डिग्री सेल्सियस और मंडला में 28.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी और दतिया में गरज चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. वहीं भिंड, मुरैना, चंबल, श्योपुरकलां, ग्वालियर में आलोवृष्टि की आशंका जताई गई है. साथ ही इन संभाग में तेज हवा भी चलेगी, जबकि नीमच, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़ और छतरपुर में भी बूंदाबांदी होने की अलर्ट मौसम विभाग ने जारी की है. 

ये भी पढ़े: Sukma: मिलिशिया डिप्टी कमांडर समेत 3 हार्डकोर नक्सलियों ने किया सरेंडर, माओवादी विचारधारा से थे परेशान

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close