विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 19, 2023

MP-CG Top-10 Event News: जीतू पटवारी आज संभालेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का पद, छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र की होगी शुरुआत

MP-CG Top-10 News: छत्तीसगढ़ की छठी विधानसभा का पहला सत्र मंगलवार यानी 19 दिसंबर से शुरू होगा. नई सरकार के गठन के बाद होने वाले इस तीन दिवसीय सत्र के पहले दिन सभी 89 सदस्य शपथ लेंगे. प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम उन्हें शपथ दिलाएंगे.

Read Time: 6 mins
MP-CG Top-10 Event News: जीतू पटवारी आज संभालेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का पद, छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र की होगी शुरुआत

MP-CG Top-10 Event News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होने वाले कांग्रेस के पदभार ग्रहण समारोह में जाने से पहले कांग्रेस पार्टी के नव नियुक्त अध्यक्ष जीतू पटवारी और हेमंत कटारे मंगलवार को महाकाल की आरती करने उज्जैन जाएंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मंगलवार से तीन दिवसीय विधानसभा सत्र की शुरुआत होगी. आइए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

उज्जैन : जीतू पटवारी और हेमंत कटारे करेंगे  महाकाल की पूजा

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव नियुक्त अध्यक्ष जीतू पटवारी और विधायक दल के उप नेता हेमंत कटारे मंगलवार सुबह 9 बजे उज्जैन आएंगे. वे बाबा महाकाल का पूजन कर आशीर्वाद लेने के बाद पदभार ग्रहण करने के लिए भोपाल रवाना होंगे.

रायपुर : तीन दिवसीय विधानसभा सत्र की होगी शुरुआत

छत्तीसगढ़ की छठी विधानसभा का पहला सत्र मंगलवार यानी 19 दिसंबर से शुरू होगा. नई सरकार के गठन के बाद होने वाले इस तीन दिवसीय सत्र के पहले दिन सभी 89 सदस्य शपथ लेंगे. प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम उन्हें शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण के बाद डॉ. रमन सिंह को विधानसभा स्पीकर के रूप में निर्विरोध चुना जाएगा. इसके बाद डॉ. रमन को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत आसंदी तक लेकर जाएंगे और उन्हें स्पीकर की कुर्सी पर बिठाएंगे. दूसरे दिन, बुधवार 20 दिसंबर को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण होगा.  

भोपाल : 'पड़ोसी की बीवी' नाटक का होगा मंचन

कारवां नाट्य संस्था की ओर से मंगलवार को मराठी नाटक दोखणी बायको दुसर्याची के हिंदी रूपांतरण (पड़ोसी की बीवी) का मंचन शहीद भवन में शाम 6.45 होगा. नाट्य प्रस्तुति के लिए मूल रचना का अनुवाद सुप्रसिद्ध रंगकर्मी भानुमती सिंह ने किया है. भोपाल के रंगकर्मी नजीर कुरैशी ने रिडायरेक्ट किया है.

इन्दौर : 15 दिवसीय निशुल्क योग एवं मेडिटेशन शिविर आज से

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा 15 दिनी निःशुल्क योग एवं मेडिटेशन शिविर का आयोजन 19 दिसंबर से किया जाएगा. इसमें योगाचार्य दुष्यंत भाई मोदी एवं नैना बहन द्वारा योग व मेडिटेशन द्वारा लोगों को स्वस्थ रहने के गुण सिखाए जाएंगे. शिविर का आयोजन राजयोग मेडिटेशन सेंटर गंगोत्री विहार पंचकुइयां रोड इंदौर एवं गुमाश्ता नगर स्थित योगालय मेडिटेशन सेंटर में 19 दिसंबर से 2 जनवरी तक किया जाएगा. शिविर सुबह 7 बजे, 8.15 एवं शाम 5 बजे लगेगा.

सोहागपुर : सोहागपुर में आज बंद रहेंगी मीट की दुकानें

तरण जयंती के अवसर पर मंगलवार को शहर में मीट मार्केट बंद रहेगा. नगर परिषद राजस्व निरीक्षक संजय परछाई ने बताया कि राज्य शासन के निर्देशानुसार 19 दिसंबर को तारण तरण जयंती के अवसर पर नगरीय क्षेत्र की सीमा में लगने वाली मांस, मटन, मुर्गा, मछली की दुकानें बंद रहेगी. किसी भी दुकानदार की ओर से मांस का विक्रय नहीं किया जाएगा. शासन के आदेश से सभी मांस विक्रेताओं को अवगत करा दिया गया है.

भिलाई : आज से स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन

शिक्षा मंत्रालय और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद की ओर से स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन का आयोजन 19 और 20 दिसंबर को ट्विनसिटी के रूंगटा आर-1 और बीआईटी में किया गया है. 9 राज्यों के 276 कंप्यूटर इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स इसमें जुटेंगे. स्टूडेंट्स केंद्र और राज्य सरकार समेत आम लोगों की जिंदगी में पर्यटन, शिक्षा, शहरी विकास और परिवहन के क्षेत्र में आ रही समस्याओं का हल निकालेंगे. इन परेशानियों को हल करने के लिए एक-एक टास्क दिया जाएगा. जिस पर लगातार 36 घंटे काम करके सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर उपकरण बनाएंगे.

जांजगीर : आज शहर में निकाली जाएगी क्रिसमस रैली

मेनोनाइट मंडली जांजगीर की ओर से 19 दिसंबर को नगर में क्रिसमस रैली निकाली जाएगी. रैली दोपहर 2 बजे से मेनोनाइट चर्च केरा रोड से शुरू होगी और नेता जी चौक से लेकर वापस चर्च पहुंचेगी. इसके साथ शाम 7 बजे फंक मेमोरियल स्कूल में अन्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

बीना : अखंड रामायण पाठ का समापन और भंडारा 

पठार स्थित श्री देव सिद्धी सागर हनुमान मंदिर में अखंड रामायण का पाठ 18 दिसंबर सोमवार को शुरू हुआ. यह 19 दिसंबर मंगलवार को संपन्न होगा. पाठ में महिलाएं, पुरुषों की टोलियां हिस्सा ले रही हैं. इस बार ध्वनि नियंत्रण नियमों का पालन करते हुए अखंड रामायण का पाठ किया जा रहा है. पाठ के समापन पर भंडारे का - आयोजन किया जाना है.

ये भी पढ़ें- MP News:अचानक हमीदिया अस्पताल पहुंच गए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, दिए ये खास निर्देश
 

बड़वानी : आज इन गांवों में पहुंचेगी विकसित भारत यात्रा

जिले में 17 दिसंबर से शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा 26 जनवरी तक जारी रहेगी. यात्रा बड़वानी ब्लॉक के ग्राम गोठान्या व बालकुआ में मंगलवार को जाएगी. पाटी ब्लॉक में ग्राम उबादगढ़ व चौकी, राजपुर ब्लॉक के ग्राम मोरगुन और पिपरी बुजुर्ग पहुंचेगी. सेंधवा ब्लॉक के ग्राम कुंडिया, बड़गोन, मेंदल्या पानी व लवाणी और ठीकरी ब्लॉक के ग्राम भमोरी व बिलवा रोड में यात्रा पहुंचेगी. यात्रा में चल रहे रथों के माध्यम से केंद्र शासन की योजनाओं की जानकारी लोगों को दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने खोले पत्ते, बोले- इन्हें दी जाएगी मंत्रिमंडल में जगह
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेवती रेंज में पौधारोपण शुरू: महिलाओं ने बजाए शंख, विजयवर्गीय ने की पूजा-अर्चना... इंदौर में आज रोपे जाएंगे 11 लाख पौधे
MP-CG Top-10 Event News: जीतू पटवारी आज संभालेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का पद, छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र की होगी शुरुआत
indore-Crime: After interrogating 400 people and examining 500 CCTV cameras, the accused of robbery were caught, a very interesting information came to light.
Next Article
Crime: 400 लोगों से पूछताछ और 500 CCTV कैमरे की जांच के बाद लूट के आरोपी गिरफ्तार, एक रोचक जानकारी आई सामने
Close
;