विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2023

MP News:अचानक हमीदिया अस्पताल पहुंच गए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, दिए ये खास निर्देश

Mohan Yadav MP CM: इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से भी चर्चा कर अस्पताल में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं और दवाइयों की उलब्धता के संबंध में जानकारी हासिल की.

MP News:अचानक हमीदिया अस्पताल पहुंच गए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, दिए ये खास निर्देश

Madhya Pradesh Chief Minister Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पद संभालने के बाद लगातार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार रात अचानक हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) पहुंचकर औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों को मरीजों के लिए बेहतर सुविधाएं और समय पर दवाइयां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से भी चर्चा कर अस्पताल में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं और दवाइयों की उलब्धता के संबंध में जानकारी हासिल की. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने वहां मौजूद नागरिकों से आयुष्मान कार्ड तथा उस पर दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त ली.  इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह, वरिष्ठ चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ मौजूद थे.

तीमारदारों से लिया फीडबैक

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने हमीदिया चिकित्सालय के थर्ड फ्लोर स्थित एसएनसीयू और एमएन  वार्ड का निरीक्षण किया. उन्होंने महिला, पुरुष और बाह्य रोगी कक्ष का भी निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि अस्पताल में सभी व्यवस्था चाक चौबंद रखें. मरीजों को इलाज के लिए कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. सभी को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध हो. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अस्पताल परिसर में मौजूद मरीजों के परिजनों से विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में भी चर्चा की.

बीमार बच्चों के परिजनों बंधाया ढांढस

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अस्पताल में उपलब्ध मशीनों और आधुनिक उपकरणों का भी निरीक्षण किया और डॉक्टरों से जानकारी प्राप्त की.  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्री-टर्म नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई का भी निरीक्षण किया. उन्होंने वहां भर्ती महिला मरीजों से भी चर्चा की. नवजात शिशुओं को देखा.  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मरीजों के परिजनों से चर्चा कर बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए ढांढस बंधाया.

ये भी पढ़ें-'मैंने 17 साल अच्छा काम किया, CM यादव के नेतृत्व में मुझसे भी बेहतर काम हो' - शिवराज

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अंजू कुशवाह की समस्या का निराकरण करने के कलेक्टर को निर्देश दिए. दरअसल, हमीदिया अस्पताल से निकलते समय मुख्यमंत्री डॉ. यादव को अंजू कुशवाह ने बैंक लोन रिकवरी संबंधी समस्या से अवगत कराया, जिस पर मुख्यमंत्री ने भोपाल के कलेक्टर को कुशवाह की समस्या का उचित निराकरण कराने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने जो शिवराज के साथ किया, मुझे बहुत बुरा लगा... दिग्विजय सिंह के बेटे ने जताया दुख!

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Anukampa Niyukti: जल संसाधन विभाग ने बनाया अनुकम्पा नियुक्ति का रिकॉर्ड, इतने नियुक्ति पत्र दिए गए
MP News:अचानक हमीदिया अस्पताल पहुंच गए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, दिए ये खास निर्देश
Chhatarpur police arrested three accused in assault video case
Next Article
छतरपुर में दो युवकों को पीटने का वीडियो वायरल करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, बहुत संगीन हैं इनके गुनाह
Close