विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल (Mahakal) की भस्म आरती (Bhasma Aarti) देश विदेश में मशहूर है. महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) में आए दिन सेलेब्रिटियों और राजनेताओं का दर्शन (Visit) करने में सिलसिला लगा रहता है. महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की समय-समय पर बैठक होती है. जिसमें महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. दरअसल, उज्जैन के नागरिकों के लिए अब हर मंगलवार को भस्म आरती निःशुल्क किया गया है. बता दें कि उज्जैन नगर निगम सीमा में निवासरत नागरिकों के लिए अब महाकाल मंदिर में प्रति मंगलवार भस्म आरती दर्शन व्यवस्था निशुल्क की गई है. इसके साथ ही  सेना के जवान भी निशुल्क दर्शन कर सकते हैं. 

अभी तक भस्म आरती के लिए मंदिर समिति प्रति व्यक्ति ₹200 सशुल्क चार्ज लेती है, लेकिन अब सप्ताह में 1 दिन यानी मंगलवार को केवल उज्जैन शहर के नागरिकों के लिए निशुल्क व्यवस्था रहेगी. बता दें कि इस व्यवस्था के बाद उज्जैन के 400 रहवासी इस निशुल्क व्यवस्था का लाभ ले सकते हैं. 

ये भी पढ़े: मेक इन-इंडिया: भारत में हर साल बनेंगे Apple के 5 करोड़ iPhone, 50 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार


 

'महाकाल' की नगरी उज्जैन से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. आठवी क्लास की छात्रा के साथ 20 वर्षीय युवक ने दुष्कर्म किया है. फिलहाल नागझिरी पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Dec 09, 2023 23:21 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: धार में कांग्रेस के पूर्व विधायक के खिलाफ महिला ने दर्ज कराई FIR
MP News:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले (Dhar District) में एक महिला की शिकायत के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई. बताया जा रहा है कि जिले की धरमपुरी से कांग्रेस के पूर्व विधायक पांचीलाल मेडा और उनके चार साथियों के खिलाफ क्षेत्र की एक महिला की शिकायत पर धामनोद थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. शिकायत करने वाली महिला बबिता ने अपनी शिकायत में बताया कि एक मकान की रजिस्ट्री अपने नाम न करने को लेकर लेकर हुई चर्चा के दौरान मेडा ने उनको धमकाया है.
Dec 09, 2023 22:14 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कोंडागाव में 8 टन प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली की गई जब्त
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में 8 टन प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली को जब्त किया गया है. कोंडागांव जिले के केशकाल घाट में पुलिस और मत्स्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध परिवहन करते हुए पिकअप में लोड भारी मात्रा में प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली को बरामद कर जब्त किया है. प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली को जब्त करने के बाद मत्स्य विभाग के अधिकारीयों ने कानूनी प्रक्रिया के बाद जब्त मछलियों को कोंडागांव लाकर नष्ट किया गया है.

Advertisement
Dec 09, 2023 21:22 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ग्राम पंचायत के लेटर पैड पर सुसाइड नोट लिखकर सरपंच ने की आत्महत्या
MP News: छिंदवाड़ा के परासिया तहसील के उमरेठ के शीलादेही ग्रामपंचायत के सरपंच गणेश विश्वकर्मा का शव आज उनके खेत के समीप सागौन के पेड से लटका पाया गया. ग्राम पंचायत के लेटर पैड पर सरपंच ने एक सुससाइड नोट भी छोडा है. 
Dec 09, 2023 20:05 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक महिला को घर में अकेले पाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने महिला को घर में अकेले पाकर मारपीट करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी थी, और महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गया था. पुलिस ने पूरे मामले में पीड़िता की रिपोर्ट दर्ज की और आरोपी क गिरफ्तार कर लिया है.
Advertisement
Dec 09, 2023 20:00 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के परिवार को कोर्ट से बड़ा झटका
MP News: ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के परिवार को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने करोड़ों  की जमीन बेचने पर रोक लगाई है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार को कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा है. संपत्ति को लेकर चल रहे एक पुराने मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सिंधिया परिवार द्वारा अपनी संपत्ति बताकर की जा रही बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है.

Dec 09, 2023 18:49 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ग्वालियर में आठ शिक्षकों के दस्तावेज निकले जाली, एफआईआर दर्ज
MP News: ग्वालियर में शिक्षक भर्ती परीक्षा के जरिये टीचर के रूप सोलह साल से नौकरी कर रहे आठ शिक्षकों की जांच हुई थी, इस जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. जांच में पाया गया है कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के समय लगाई गई मार्कशीट और अन्य दस्तावेज फर्जी थे.
पुलिस ने ऐसे आठ शिक्षकों के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज बनाने और धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कर ली है. इसकी खबर फैलने के बाद न केवल ग्वालियर सहित पूरे मध्यप्रदेश के शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया है.
Advertisement
Dec 09, 2023 18:14 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: मिलावटी खाद्य पदार्थ मामले में हाइकोर्ट हुई सख्त
MP News: ग्वालियर चंबल -अंचल में खाद्य पदार्थों में मिलावट की बहुतायत और मिलावटखोरों के शासन और प्रशासन में बढ़ते दबदबे के चलते यहां के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. इस मामले में न्यायालय ने संज्ञान ले लिया है. मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए मध्य प्रदेश की हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने सख़्त एक्शन लेते हुए शासन से एक्शन टेकन की रिपोर्ट नियमित रूप से मांगी है.
Dec 09, 2023 17:37 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कोंडागांव के एक इलाके में अचानक 11 बच्चे हुए बेहोश
Chhattisgarh News: कोंडागांव के प्राथमिक शाला पलारी में अचानक 11 बच्चे बेहोश हो गए. शिक्षकों और परिवार के सदस्यों ने 108 एम्बुलेंस के माध्यम से बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया. बच्चों को समय रहते अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिलने से उनकी स्वास्थ्य में सुधार आया है. बताया जा रहा है कि अब सारे बच्चे स्वस्थ हैं. यह घटना कोण्डागांव ब्लाक के ग्राम पंचायत प्राथमिक शाला पलारी की है.
Dec 09, 2023 16:28 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: एकतरफा प्यार में पागल युवक ने की चाकू से गोदकर हत्या
MP NEWS: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले (Balaghat District) के एक क्षेत्र में एकतरफा प्यार करने वाले प्रेमी ने शादीशुदा युवती की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. मृतक महिला की उम्र 30 साल बताई जा रही है. आरोपी रामा राव बंजारा निवासी जिला वाशिम महाराष्ट्र का निवासी है.
Dec 09, 2023 16:03 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: 56 लाख की लागत से बना ईको जंगल तक रहा है पर्यटकों की राह
MP News:सरकारी पैसे की बर्बादी देखनी हो तो मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा, (Vidisha), रायसेन में कई लाखों की लागत से बने ईको जंगल को देखिए. इस ईको जंगल को 56 लाख रुपए की लागत से बनाया गया था, लेकिन अब यहां पर वीराने जैसी स्थिति दिख रही है. सरकारी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता की वजह से यह ईको जंगल वीरान पड़ा है.
Dec 09, 2023 15:44 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: शहडोल पुलिस ने किया शहर में हो रही चोरियों का पर्दाफाश
MP News:  शहडोल जिले के कोतवाली थाना में पुलिस ने शहर में पिछले दिनों हुई चोरियों का पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने चोरी गयी 12 मोटरसाइकल को बरामद किया है, साथ ही चोरों द्वारा कई घरों दुकानों से चोरी किये गए मोबाइल, नगद, राजश्री गुटखा, सिगरेट भी बरामद किया कर लिया है. जिनकी कीमत करीब 2 लाख रुपए बताई जा रही है.
Dec 09, 2023 15:16 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: दमोह स्थित बंगले पर पहुंचे प्रह्लाद पटेल, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
प्रह्लाद पटेल दमोह स्थित बंगले पर पहुंचे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जोश के साथ उनका स्वागत किया. हालांकि इस दौरान बड़ी तादाद में सुरक्षा व्यवस्था भी की गई थी. वहीं कुछ समय बाद अपने कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात करेंगे.
Dec 09, 2023 15:13 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सुकमा में 5 महिला समेत 20 नक्सलियों ने किया आत्म समर्पण
सुकमा में महिला समेत 20 नक्सलियों ने आत्म समर्पण किया है. ये सभी शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्म समर्पण किया. बता दें कि इन नक्सलियों को आत्म समर्पण करने के बाद जिला बल और सीआरपीएफ  विशेष सहयोग का रहा. ये सभी एसपी किरण चव्हाण, एएसपी प्रभात कुमार के समक्ष आत्म समर्पण किया. बता दें कि ये जिले के जगरगुंडा इलाके में सक्रिय थे.
Dec 09, 2023 14:49 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सोमवार को खत्म होगा MP के अगले मुख्यमंत्री का सस्पेंस, इस नाम पर लग सकती मुहर!
मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री को लेकर जारी सस्पेंस सोमवार को खत्म होने की संभावना है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 163 नवनिर्वाचित विधायक केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में सोमवार, 11 दिसंबर को एक बैठक करेंगे. इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायक अगले मुख्यमंत्री का नाम भी चयन करेंगे. 
Dec 09, 2023 12:29 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: महासमुंद में चलती ट्रक में लगी आग, धूं धूं कर जली
छत्तीसगढ़ के महासमुंद में चलती ट्रक में आग लग गई. इस हादसे में ट्रक धूं धूं कर जल गई है. सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़िया मौके पर पुंहची और आग पर काबू पाने में जूट गई. बता दें कि ट्रक रायपुर से सरायपाली जा रही थी. इसी दौरान एन एच 53 पर लोहराकोट पर ये हादसा हो गई. ये पूरा मामला सांकरा थानाक्षेत्र का है. 
Dec 09, 2023 12:25 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: गरियाबंद में शराब दुकान के पास लगे चखना सेंटर पर प्रशासन की कार्रवाई, 12 सेंटर कराये गए बंद
गरियाबंद स्थित शराब दुकान के पास लगे चखना सेंटर पर पुलिस-प्रशासन से कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के दौरान प्रशासन ने लगभग 12 चखना सेंटर को बंद करवाया है.
Dec 09, 2023 12:22 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बलरामपुर में भालुओं ने मचाया उत्पात, ग्रामीण दहशत में
बलरामपुर जिले में हाथियों के बाद अब भालुओं ने उत्पात मचा रखा है. जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. भेंडरी के करौंदा जंगल से निकलकर भालू गांव में घूम रहे है. साथ ही गांव में जमकर उत्पात मचाये हुए है. ये मामला राजपुर वन परिक्षेत्र के भेंडरी गांव का है.
Dec 09, 2023 11:27 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: शीतलहर और कड़ाके की ठंडके चलते स्कूली समय में किया गया बदलाव
बलरामपुर में शीतलहर और कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूली समय में बदलाव किया गया है. जिला  कलेक्टर  ने दो पालियों में कक्षा संचालक करने के लिए आदेश जारी किया  है. आदेश के मुताबिक, सोमवार से शुक्रवार 9:00 से 12:30 बजे तक प्रथम पाली में कक्षाएं संचालित होगी, जबकि दूसरी पाली में 12:45 से 4:00 बजे तक कक्षाएं संचालित होगी. वहीं  शनिवार को पहले पाली में 12:45 से  4:00 बजे तक और दूसरी पाली में 9:00 बजे से 12:30 बजे तक संचालित रहेगी. ये आदेश 15 जनवरी तक लागू रहेगा. 
Dec 09, 2023 11:26 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: शीतलहर और कड़ाके की ठंडके चलते स्कूली समय में किया गया बदलाव
बलरामपुर में शीतलहर और कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूली समय में बदलाव किया गया है. जिला  कलेक्टर  ने दो पालियों में कक्षा संचालक करने के लिए आदेश जारी किया  है. आदेश के मुताबिक, सोमवार से शुक्रवार 9:00 से 12:30 बजे तक प्रथम पाली में कक्षाएं संचालित होगी, जबकि दूसरी पाली में 12:45 से 4:00 बजे तक कक्षाएं संचालित होगी. वहीं  शनिवार को पहले पाली में 12:45 से  4:00 बजे तक और दूसरी पाली में 9:00 बजे से 12:30 बजे तक संचालित रहेगी. ये आदेश 15 जनवरी तक लागू रहेगा. 
Dec 09, 2023 10:48 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: अम्बिकापुर में मिला अज्ञात युवक का शव, सिर और शरीर पर कई जगह चोट के निशान
अम्बिकापुर के बिलासपुर मार्ग स्थित ग्राम मेंड्र पेट्रोल पंप के पास एक अज्ञात युवक की लाश मिली है. सूचना मिलने के बाद मणिपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. बता दें कि मृतक युवक के सिर और शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं, जिससे हत्या की अशंका जताई जा रही है. 
Dec 09, 2023 10:44 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बलरामपुर में हिंदू धर्म के देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में एक युवक गिरफ्तार
बलरामपुर में हिंदू धर्म के देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. ये गिरफ्तारी बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद ने विरोध प्रदर्शन और चक्का जाम करने के बाद किया गया. बता दें कि युवक ने WhatsApp पर अभद्र टिप्पणी पोस्ट किया था. ये पूरा मामला बलरामपुर के रघुनाथनगर थाना क्षेत्र का है.
Dec 09, 2023 10:40 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सूरजपुर में ठंड का इजाफा, सड़कों पर वाहन चलाने में हो रही परेशानियां
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में ठंड का इजाफा हो गया है. हर तरफ कोहरे छाए हुए हैं. साथ ही विजिबिलिटी भी कम हो गई है. जिससे लोगों को सड़कों पर वाहन चलाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. 
Dec 09, 2023 09:34 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बिलासपुर में अवैध खनिज उत्खनन मामले में कार्रवाई, 11 वाहनों को किया गया जब्त
खनिज अमला बिलासपुर की ओर से पिछले 10 दिनों में खनिजों के अवैध उत्खनन और परिवहन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. मस्तूरी और चकरभाटा क्षेत्र में मूखाबिर से मिले जानकारी के आधार पर कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान मस्तूरी, बिल्हा, तखतपुर, बिलासपुर क्षेत्रों में सतत निरीक्षण कर अवैध खनिज परिवहन कर रहे कुल 8 वाहनों को जब्त कर खनिज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है.  साथ ही अवैध मुरूम उत्खनन के 02 प्रकरण दर्ज कर अर्थदण्ड/समझौता राशि 2 लाख 92 हजार 620 जमा कराया गया है. 
Dec 09, 2023 09:16 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बड़वानी से व्यापारी को किया अपहरण, आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार
बड़वानी जिले के ठीकरी थाना क्षेत्र से व्यापारी का अपहरण करने का मामला  सामने आया है. आरोपी व्यापारी को बंधक बनाकर उसे छुड़ने के बदले में 20 लाख रुपये की फिरौती का मांग कर रहा था. फिलहाल पुलिस आरोपी को मोबाइल लोकेशन के जरिए 700 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र से गिरफ्तार  किया गया है. 
 
Dec 09, 2023 09:11 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कोण्डागांव में स्कूली बच्चों के हाथ को गर्म तेल से जलाने के मामले प्रधान अध्यापक समेत 3 शिक्षक होंगे निलंबित
छत्तीसगढ़ के कोण्डागांव में स्कूली बच्चों के हाथ को गर्म तेल से जलाने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने  प्रधान अध्यापक जोहरी मरकाम, शिक्षक मिताली वर्मा और शिक्षिका पूनम ठाकुर को निलंबित करने का आदेश जारी किया है. 
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close