विज्ञापन
Story ProgressBack
4 months ago

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) मंगलवार, 9 जनवरी को सूरजपुर (Surajpur) के दौरे पर रहेंगे. सीएम विष्णु देव दोपहर 1:05 बजे हेलीकॉप्टर से जमदेई (Jamdai) पहुंचेंगे, जहां अखिल भारतीय बिंझिया समाज के महासम्मेलन समारोह में शामिल होंगे. इस दौरान बिंझीया समाज को अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल करने पर इस समाज द्वारा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का अभिनंदन कर आभार प्रकट किया जाएगा. वहीं सीएम दोपहर 3:15 बजे रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के दौरे को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही है. 

22 जनवरी को मध्य प्रदेश में नहीं काटा जाएगा बिजली

इधर, मध्य प्रदेश में ऊर्जा मंत्री का पदभार ग्रहण करते ही प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradhuman Singh Tomar) ने पहला निर्देश जारी कर दिया है. तोमर ने  22 जनवरी को रामलला (Ram Lala) के प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे प्रदेश में बिजली नहीं काटने के निर्देश दिए हैं. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 22 जनवरी को प्रदेश में निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें. तोमर ने कहा कि अयोध्या में रामलला के मंदिर में भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण चैनलों के माध्यम से किया जाएगा. कार्यक्रम का स्वरूप अत्यंत व्यापक होगा और जन-सामान्य उक्त कार्यक्रम के साक्षी होना चाहेंगे. इसलिए इस दिन विद्युत व्यवधान नहीं होनी चाहिए. उस दिन बिजली का मेंटनेंस का कार्य ना किया जाए. उन्होंने कहा कि विद्युत व्यवधान होने से जन-सामान्य को कार्यक्रम देखने में असुविधा हो सकती है. 

ये भी पढ़े: Lakshadweep जाने से पहले क्यों लेनी पड़ती है सरकार की अनुमति, जानें घूमने के लिहाज से कैसा है लक्षद्वीप?

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Highlights: पोटकापल्ली के पास नक्सलियों द्वारा लगाया गया 15 किलो का आईईडी बरामद किया गया है. किस्टाराम थाना क्षेत्र के कैंप पोटाकपल्ली से संयुक्त अभियान पर निकले 212 बटालियन सीआरपीएफ और जिला बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी लगाया गया था. एरिया डोमिनेशन के दौरान 212 बटालियन सीआरपीएफ और जिला बल ने मौके पर ही आईईडी को डिफ्यूज कर दिया.

Jan 09, 2024 21:55 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: रिटायर्ड कर्मी शादी के लिए खरीदने जा रहा था ज्वेलरी, फिल्मी अंदाज में लुटेरों ने लूटा पैसा
Robbers Looted Money From Retired Employee: मध्य प्रदेश के सीधी जिले (Sidhi) में आए दिन चोरी और लूट की वारदातें बढ़ती जा रही हैं. शहर में  मंगलवार को फिल्मी अंदाज में दिनदहाड़े लूट की वारदात सामने आई. लुटेरों ने बीच बाजार में एनसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी को अगवा (Retired Employee kidnapped) कर उनके पास रखे पैसे लूट लिए. इन पैसों को रिटायर्ड कर्मचारी ने अपने बेटे की शादी की तैयारी के लिए बैंक से निकाले थे. जिन्हें लेकर वे ज्वेलर्स के पास जा रहे थे. इस सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस (Sidhi Police) ने इलाके की नाकाबंदी कर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया.
Jan 09, 2024 21:27 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: साय कैबिनेट की बैठक कल
छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक कल बुधवार को होगी. नए साल की इस दूसरी बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. जानकारी के मुताबिक यह बैठक शाम 5 बजे से होगी. बैठक में बजट सत्र की प्रारंभिक तैयारियों पर चर्चा हो सकती है. इसके साथ ही राजिम कुंभ, 3100 रुपए क्विंटल धान और महतारी वंदन योजना पर भी फैसला हो सकता है.
Advertisement
Jan 09, 2024 20:27 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: मैहर जिले के रामनगर नगर परिषद के उपचुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी
मध्य प्रदेश में नगर परिषद के उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं. मैहर जिले के नगर परिषद रामनगर के पार्षद पद के उपचुनाव में बीजेपी ने बाजी मारी है. बता दें कि वार्ड नंबर 2 और 11 में पार्षद पद पर हुए उपचुनाव की मतगणना मंगलवार को शान्तिपूर्ण सम्पन्न हुई. जिसमें बीजेपी का कब्जा रहा. वार्ड नंबर 2 से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता पटेल और वार्ड 11 से उनके पति और बीजेपी प्रत्याशी राम सुशील पटेल ने जीत दर्ज की.
Jan 09, 2024 19:14 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पद ग्रहण करते ही ऊर्जा मंत्री ने दिया बड़ा आदेश, 22 जनवरी को रहेगा नो कटआउट
मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपना पदभार ग्रहण करते ही बड़ा आदेश दिया है. तोमर ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर 22 जनवरी के दिन नो बिजली कटआउट का आदेश दिया है. 22 जनवरी को प्रदेश में निर्बाध रूप से विद्युत की आपूर्ति की जाएगी.
Advertisement
Jan 09, 2024 18:56 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पिछले तीन साल से नहीं मिला बांस कटाई का बोनस, मजदूरों ने दी काम बंद करने की चेतावनी
Bamboo Cutting Bonus: मध्य प्रदेश के बालाघाट (Balaghat) में बांस काटने वाले मजदूर (Workers) पिछले तीन साल के बोनस (Bonus of Bamboo Cutting) के लिए भटक रहे हैं. इन मजदूरों में महिला और पुरुष दोनों तरह के मजदूर शामिल हैं. यह मामला बालाघाट के दक्षिण उत्पादन वन मंडल का है. जहां लोगुर वन परिक्षेत्र (Logur Forest Range) में करीब दर्जन भर गांव के 900 से अधिक मजदूरों ने बांस की कटाई की थी. जिसका करोड़ों का बोनस अब तक इन मजदूरों को नहीं मिल सका है. बता दें कि बांस कटाई के लिए सरकार (Madhya Pradesh Governmant) मजदूरों को शत-प्रतिशत बोनस देती है.
Jan 09, 2024 17:55 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: फिर से हड़ताल कर सकते हैं ट्रक ड्राइवर
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में हिट एंड रन कानून के विरोध में एक बार फिर ड्राइवर लामबंद हो गए हैं. ट्रक ड्राइवरों ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रकों को रोक कर हड़ताल को लेकर जानकारी दे रहे हैं. इसके साथ ही वे ड्राइवरों को समझाइए दे रहे हैं कि कल से स्टेरिंग छोड़ो अभियान फिर से चलाया जाएगा. ड्राइवर संघ स्टेरिंग छोड़ो हड़ताल का सहयोग करने की ड्राइवरों से अपील कर रहा है.
Advertisement
Jan 09, 2024 17:51 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सूरजपुर पहुंचे CM विष्णुदेव साय
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सूरजपुर जिले के जमदेई ग्राम में अखिल भारतीय बिंझिया समाज के महासम्मेलन में शामिल हुए. इस दौरान सीएम साय ने 27 करोड़ 72 लाख रुपये के 30 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों के बीच राहत सामग्री का वितरण भी किया.
Jan 09, 2024 16:52 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: जूडा ने दिया हड़ताल का अल्टीमेटम
मध्य प्रदेश के रीवा, सागर और जबलपुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल की तैयारी कर रहे हैं. पिछले 4 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण जूनियर डॉक्टरों ने 10 जनवरी को काली पट्टी पहनकर काम पर आने का फैसला किया है. इसके साथ ही डॉक्टरों ने काम बंद करने का अल्टीमेटम भी दे दिया है.
Jan 09, 2024 16:17 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: गांधी सागर अभ्यारण बनेगा चीतों का नया ठिकाना, पुनर्स्थापन की प्रकिया हुई तेज, लाए गए हिरण-चीतल
मध्य प्रदेश के मंदसौर में स्थित गांधी सागर अभ्यारण चीतों का नया ठिकाना बनने जा रहा है. इसके लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है. बता दें कि बीते वर्ष मध्य प्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में चीतों के सफल पुनर्स्थापन के बाद से गांधी सागर अभ्यारण्य को चीतों के दूसरे घर के रूप में तैयार किया जा रहा है. इसके लिए तैयारी अंतिम चरणों में है. इस अभ्यारण में चीतों के लिए करीब 64 वर्ग किमी का बाड़ा बनाया गया है. इसके साथ ही चीतों के लिए हिरण और चीतल भी लाए जा रहे हैं.
Jan 09, 2024 15:58 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: छतरपुर में दम घुटने से दो मजदूरों की मौत, 3 गंभीर
नौगांव कॉक्स डिस्लरी में सोमवार को बड़ा हादसा हुआ. जिसमें 2 मजदूरों की मौत हो गई. जबकि 3 की हालत गंभीर बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक, पांचों युवक बिहार के रहने वाले हैं, ये सभी जैकपिन कॉक्स डिसलरी में काम करते थे. मंगलवार सुबह काम पर नहीं पहुंचने पर डिस्लरी में काम कर रहे कर्मचारियों ने कमरे में देखा तो कमरे के अंदर से आवाज नहीं आई. जिसके बाद मजदूरों ने मैनेजर को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़कर पांचों युवकों को बाहर निकाला. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने 2 मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. जबकि तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं इस मामले में बीएमओ डॉ रविंद्र पटेल का कहना है कि ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण यह घटना होने की आशंका है. पोस्टमार्टम के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी.
Jan 09, 2024 15:40 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: अयोध्या के लिए पैदल निकले मनोज अंबिकापुर पहुंचे
22 जनवरी को होने वाले भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश-विदेश से लोग आ रहे हैं. इनमें कई लोग ऐसे भी हैं जो हजारों किमी की दूरी पैदल तय करके अयोध्या पहुंच रहे हैं, वहीं कुछ लोग दौड़ लगाकर भी अयोध्या जा रहे हैं. तमाम लोग भगवान राम के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना कर अयोध्या पहुंच रहे हैं. इनमें से एक उड़ीसा के भुवनेश्वर के रहने वाले मनोज कुमार बेहरा हैं.

मनोज भुवनेश्वर के खोर्दा के रहने वाले हैं. उन्होंने खोर्दा से अयोध्या तक पैदल चलने का निर्णय किया है. जिसके बाद वह करीब 1200 किमी की पद यात्रा के लिए निकल पड़े. बीते 20 दिसंबर से वे लगातार चल रहे हैं. हाथ में भारत माता का झंडा लिए और जय श्री राम का उद्घोष करते हुए मनोज सोमवार को अंबिकापुर पहुंचे. अंबिकापुर में रात में आराम करने के बाद एक बार फिर से मनोज अयोध्या के लिए निकल पड़े हैं. उन्होंने करीब 650 किमी की यात्रा तय कर ली है, जबकि 550 किमी अभी भी चलना है.
Jan 09, 2024 15:13 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: इलाइट मिल्क कम्पनी का लोडिंग वाहन पलटा, दूध की थैलिया सड़कों पर फैली
ग्वालियर शहर में एक इलाइट मिल्क कम्पनी का लोडिंग वाहन उस समय पलट गया, जब वो मिल्क पार्लर और घरों में मिल्क की थैलियों को वितरित करने के लिए ले जा रहा था. गाड़ी पलटने से दूध की थैलिया सड़क पर फैल गई. यहां भीड़ इकट्ठी होने लगी. 
Jan 09, 2024 15:11 (IST)
देवास: किराए के मकान में रहने वाली एक महिला का 5 साल का बच्चा लापता
देवास शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत ढांचा भवन में किराए के मकान में रहने वाली एक महिला का 5 साल का बच्चा लापता हो गया है. लापता हुए बच्चे की मां ने जानकारी देते हुए कहा कि बच्चा सोमवार शाम 5:00 बजे घर से लापता हो गया. 
Jan 09, 2024 15:09 (IST)
मूलभूत सुविधाओं से वंचित जतरापुरावासी पहुंचे नगर पालिका, सरकार से लगाई गुहार
विदिशा के जतरापुरा के रहवासियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नगर पालिका पहुंचे और सरकार से गुहार लगाई. रहवासियों कहना है कि जतरा पुरा इलाके में करीब 25 साल से हम लोग रह रहे हैं, लेकिन मूलभूत सुविधाओं से आज भी वंचित हैं. कई बार गुहार लगाने के बाद भी आज तक हम लोगों की समस्याओं का हल नहीं हो सका.  
Jan 09, 2024 15:06 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सूरजपुर पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, पुष्पगुच्छ और माल्यार्पण के साथ किया गया स्वागत
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सूरजपुर पहुंचे और जमदेई में आयोजित अखिल भारतीय बिंझिया समाज के महासम्मेलन और अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुए. वहीं अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान बिंझीया समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री विष्णु देव को पुष्पगुच्छ और माल्यार्पण कर स्वागत किया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह भी मौजूद रहे. 
Jan 09, 2024 15:03 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: गरियाबंद के राजिम त्रिवेणी संगम पूल के नीचे गिरा बाइक सवार युवक, हुई मौत
गरियाबंद के राजिम त्रिवेणी संगम पूल के नीचे गिरने से एक व्यक्ति की  मौत हो गई है. दरअसल, बाइक सवार युवक पूल से टकराकर  हादसे का शिकार हुआ है. सूचना के बाद राजिम पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शिनाख्त में जुटी गई है.
Jan 09, 2024 15:00 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बालाघाट के गायत्री हार्डवेयर में लगी भीषण आग, लाखों के समान जले
बालाघाट के गायत्री हार्डवेयर में भीषण आग लग गई. इस आगजनी की घटना में संचालक को लाखों का नुकसान हुआ है. वहीं हार्डवेयर की दुकान में रखी पेंट बनाने की मशीन जलक़र ख़ाक हो गई है. हालांकि स्थानीय लोगों ने कड़ी मश्शकत के बाद आग पर काबू पाया.
Jan 09, 2024 14:57 (IST)
दूध से मक्खी को जैसे निकाल फेंकते वैसे बीजेपी ने शिवराज सिंह को फेंक दिया: कांग्रेस नेता
पूर्व सीएम शिवराज के होर्डिंग वाले बयान पर कांग्रेस के विधायक महेश परमार ने बयान दिया है. महेश परमार ने कहा कि बीजेपी ने शिवराज सिंह के साथ अच्छा नहीं किया. पुराने नेताओं पर बीजेपी ने ध्यान देना छोड़ दिया है. शिवराज सिंह को जैसे दूध में से मक्खी निकाल देते है वैसे एक तरफ़ कर दिया है. चेहरा किसी और का दिखाया और दूल्हा किसी और को बना दिया. लाड़ली बहना के नाम पर वोट उन्होंने दिलवाए और उनको ही साइडलाइन कर दिया. 
Jan 09, 2024 14:53 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मुरैना में ओलावृष्टि के साथ हुई बारिश, 10 मिमी से अधिक बर्षा दर्ज
मुरैना में नववर्ष के साथ ही सर्दी का सितम तेज हो गया था. बीती रात घने कोहरे के बाद सुबह चलीं सर्द हवाओं और वर्षा के कारण कोहरा तो खत्म हो गया, लेकिन सर्दी और तेज हो गई है. मौसम विशेषज्ञों के पूर्वानुमान अनुसार, मंगलवार को 10 मिमी से अधिक बारिश हुई है, जिसे किसान अपने लिए अमृत मान रहे हैं. हालांकि कुछ किसान तेज वर्षा व ओलों से फसलों को नुकसान बता रहे हैं. इधर, मुरैना के रामपुर घाटी क्षेत्र में एक दर्जन गांव में ओलावृष्टि हुई है. सूचना मिलते ही प्रशासन का दल व जनप्रतिनिधि गांव में पहुंचे हैं.
Jan 09, 2024 14:49 (IST)
शिवपुरी में 30 घंटे से लापता व्यापारी की तलाश में परेशान परिजनों ने किया चक्का जाम
शिवपुरी में 30 घंटे से लापता व्यापारी की तलाश में परेशान परिजनों के साथ व्यापारियों ने अपना-अपना दुकान बंद कर  प्रदर्शन किया. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश देकर नाराज लोगों को दिया कार्रवाई और व्यापारी को ढूंढने का आश्वासन दिया. दरअसल, सोमवार को सुबह की सैर पर निकला व्यापारी घर नहीं लौटा. जिसके बाद परिवार वालों ने पुलिस थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई. बता दें कि 30 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस गुम हुए व्यापारी का सुराग का पता नहीं लगा सकी, जिसके बाद परिजनों ने माधव चौक और टैकरी पर चक्का जाम किया. 
Jan 09, 2024 14:18 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: राजिम त्रिवेणी संगम पुल के नीचे गिरने से व्यक्ति की हुई मौत
छत्तीसगढ़ के राजिम त्रिवेणी संगम पुल के नीचे गिरने से मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई. बताया जाता है कि हादसा बाइक सवार के पुल से टकराने से हुआ. घटना की सूचना मिलने पर राजिम पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जांच में जुट गई है. हालांकि, खबर लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी.
Jan 09, 2024 13:49 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: आवारा पशुओं का आतंक,राहगीर को पहले मारी टक्कर, फिर उठा उठाकर पटका
मध्य प्रदेश के शिवपुरी में सड़क से गुजर रहे राहगीर पर आवारा पशुओं ने जमकर कहर बरपाया. इन पशुओं ने पहले राहगीर को टक्कर मारी, फिर उठा-उठाकर पटका, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल राहगीर को फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 
Jan 09, 2024 13:41 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: नौगांव की कॉक्स डिस्लरी में बड़ा हादसा, 2 मजदूरों की मौत 3 गंभीर
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में शराब बनाने की फैक्ट्री है कॉक्स डिस्लरी में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. वहीं, सभी घायलों को नौगांव के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती  कराया गया है. घटना के बाद पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचकर जांच में जुटे हुए हैं. 
Jan 09, 2024 13:34 (IST)
National Sports Awards:निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर को मिला अर्जुन अवॉर्ड, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित
मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के ओलंपिक खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों में ऐश्वर्य प्रताप को अर्जुन पुरस्कार प्रदान किया.
Jan 09, 2024 12:04 (IST)
National Sports Awards: क्रिकेटर मोहम्मद शमी को मिला अर्जुन अवॉर्ड, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित
क्रिकेटर मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों में शमी को अर्जुन पुरस्कार प्रदान किया.
Jan 09, 2024 11:23 (IST)
सीएम विष्णु देव साय रायपुर स्थित पाटन सदन पहुंचे, नंदकुमार बघेल के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय राजधानी रायपुर स्थित पाटन सदन पहुंचे और पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पिता स्वर्गीय नंदकुमार बघेल के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर मुख्यमंत्री साय ने पूर्व मुख्यमंत्री बघेल और उनके परिजनों से भेंट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और ईश्वर से उनके परिवारजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, उप मुख्यमंत्री अरुण साव, विधायक किरण सिंहदेव ने भी स्वर्गीय नंदकुमार बघेल को श्रद्धांजलि दी.



Jan 09, 2024 11:06 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: धमतरी में मेटाडोर ने स्कूली बस को मारी टक्कर, दो स्कूली छात्र घायल
छत्तीसगढ़ के धमतरी में स्कूली बस को मेटाडोर ने टक्कर मार दी. इस हादसे में दो स्कूली छात्र घायल हो गए. फिलहाल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. वहीं सूचना मिलने के लिए बाद मौके पर पुलिस पहुंची और जांच कर कार्रवाई में जुट गई है. ये घटना धमतरी सिहावा रोड शांति कॉलोनी चौक की है. 
Jan 09, 2024 11:00 (IST)
Chhattisgarh News Live Updates: जशपुर में हाथी के हमले से महिला की मौत, 2 दिन में करीब आधा दर्जन घरों को तोड़ा
जशपुर में हाथी के हमले से एक महिला की मौत हो गई है. ये घटना पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के डूमरबहार की है. दरअसल, घर में सो रही महिला को हाथी ने कुचलकर मौत के घाट उतार दिया.  हालांकि सबसे पहले हाथी ने महिला के घर को तोड़ा फिर उसके बाद महिला को कुचल दिया. वहीं घर में मौजूद अन्य सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाई. इधर, सूचना मिलने के बाद वन अमला के अधिकारी मौके पर पहुंचे. बता दें कि जंगली हाथियों ने दो दिनों में करीब आधा दर्जन घरों को तोड़ दिया है. 

Jan 09, 2024 10:07 (IST)
MP-Chhattisgarh News Live Updates: शहडोल में ठंड का कहर जारी, आसमान में छाया रहा घना कोहरा
शहडोल में ठंड का कहर जारी है. पूरे आसमान में कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के कारण विजुअलिटी भी कम देखी जा रही है. साथ ही ठंडी हवा चलने से  ठिठुरन काफी ज्यादा बढ़ गई है. अगर तापमान की बात की जाए तो बीती रात न्यूनतम तापमन लगभग 14  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
Jan 09, 2024 10:06 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: हड़ताल करेंगे जबलपुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर, 4 महीने से नहीं मिला स्टाइफण्ड
जबलपुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर 4 महीने से स्टाइफण्ड ना मिलने के विरोध में हड़ताल पर जा रहे हैं. 
Jan 09, 2024 09:59 (IST)
आईएएस महिला अधिकारी को आपत्तिजनक मैसेज भेजने पर मानव अधिकार आयोग मित्र संतोष चौबे को 2 साल की सुनाई गई सजा
सिवनी आईएएस महिला अधिकारी को मोबाइल से आपत्तिजनक मैसेज भेजने और प्रताड़ित करने के आरोप में मानव अधिकार आयोग मित्र संतोष चौबे को 2 साल की सजा सुनाई गई है. ये सजा प्रथम न्यायिक मजिस्ट्रेट के द्वारा सुनाई गई है.
Jan 09, 2024 09:56 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: अक्षत यात्रा के दौरान विवाद, शाजापुर में धारा 144 लागू
शाजापुर में अक्षत यात्रा के दौरान विवाद हो गया है. जिसके चलते कुछ इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. जगह-जगह पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं. वहीं कोतवाली थाने में 24 नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल  हालात पूरी तरह नियंत्रण में है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close