विज्ञापन
Story ProgressBack
2 months ago

मध्य प्रदेश में इन दिनों राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) आगे बढ़ रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा को लेकर 3: 30 बजे उज्जैन पहुंचें. जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे और गर्भ गृह में जाकर बाबा की पूजा की. इस दौरान राहुल के साथ पूर्व CM कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान महाकाल मंदिर में भी 'मोदी मोदी' के नारे सुनने को मिले. तो वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भक्ति को देख पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने करारा तंज कसा है.  शिवराज ने राहुल के महाकाल दर्शन को बगुला भक्ति करार दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गांधी ने चांदी द्वार से बाबा महाकाल के दर्शन करें उनके बाहर जाने के दौरान कुछ श्रद्धालुओं ने जहां 'मोदी मोदी' के नारे लगाए. वहीं कांग्रेस समर्थकों ने 'राहुल-राहुल' के नारे लगाए. 

कांग्रेस की यात्रा में गूंजे 'मोदी-मोदी' के नारे

इससे पहले मंगलवार को यह यात्रा शाजापुर (Bharat Jodo Nyay Yatra in Shajapur) पहुंची जहां एक बड़ा ही रोचक दृश्य देखने को मिला. इस जिले से जब भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजर रही थी तब राहुल गांधी के सामने मोदी-मोदी के नारे लगने लगे. ये नारे भारतीय जनता पार्टी (BJP) से जुड़े लोगों ने लगाए. यहां भाजपाईयों ने न केवल नारेबाजी की बल्कि राहुल गांधी को दिए आलू भी दिए. वहीं राहुल गांधी ने नारे लगा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं मुलाकात की और मोहब्बत की दुकान खोलते हुए उनको थैंक यू बोला.

अग्निवीर पर राहुल ने सरकार को घेरा

शाजापुर में राहुल गांधी ने कहा कि देश में पहले युवा सेना में जाते थे तो सेना उनकी रक्षा करने की गारंटी देती थी. यदि कोई जवान शहीद होता था तो उसे शहीद का दर्जा मिलता था. अब मोदी सरकार सेना में अग्निवीर ले आई है, इससे सैनिकों में भेदभाव पैदा हो गया है. कोरोना के समय देश के 1.5 लाख युवा सेना में चयनित हुए थे, लेकिन 3 साल भटकने के बाद भी उन्हें जॉइनिंग नहीं दी गई. अब उनके सारे रास्ते बंद हो गए हैं. आखिर इन 1.5 लाख युवाओं की क्या गलती थी?

किसानों को लेकर कही ये बड़ी बात 

राहुल गांधी ने शाजापुर में किसानों की बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार आते ही हम किसानों को MSP की गारंटी देंगे. वहीं मध्य प्रदेश में राहुल गांधी ने कहा है कि देश में OBC, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक वर्ग के करीब 90% लोग हैं. आपको देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों के मैनेजमेंट में एक भी OBC, दलित और आदिवासी वर्ग का व्यक्ति नहीं मिलेगा. ये सामाजिक अन्याय है, जो देश की लगभग हर संस्था में हो रहा है.

ये भी पढ़ें :- PM मोदी 10 मार्च को मध्यप्रदेश के सबसे बड़े एयर टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन, जानिए कैसे हो रही है तैयारी

यह भी पढ़ें : Korba Lok Sabha: राज्यसभा सांसद को लोकसभा का टिकट देकर BJP ने बनाया हॉट सीट, कांग्रेस किस पर लगाएगी दांव!

Madhya Pradesh News :  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा को लेकर 3: 30 बजे उज्जैन पहुंचें. जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे और गर्भ गृह में जाकर बाबा की पूजा की. इस दौरान राहुल के साथ पूर्व CM कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

Mar 05, 2024 23:36 (IST)
MP-CG Live News Update: शिव नवरात्रि के छठे दिन बाबा महाकाल ने दिए मनमहेश रूप में दर्शन, अद्भुत श्रृंगार देख मोहित हुए मोहित
शिव नवरात्रि के छठे दिन महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल का मन महेश के रूप में श्रृंगार किया गया. संध्या आरती के बाद बाबा का यह रूप देख भक्त मोहित हो गए. हम बता दें कि शिवरात्रि के मौके पर बाबा का प्रतिदिन परंपरानुसार खास रूप में श्रृंगार किया जाता है.
Mar 05, 2024 22:39 (IST)
MP-CG Live News Update: अपने जन्मदिन पर विदिशा के गणेश मंदिर पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, हाथों से कन्या पूजन कर कराया भोजन
हर साल की तरह इस साल भी मध्य प्रदेश पूर्व मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपना जन्मदिन मानने विदिशा बाड़ वाले गणेश मंदिर पहुंचे जहां भगवान गणेश का आशीर्वाद लिया. शिवराज सिंह चौहान ने मंदिर में जन्मदिन के मौके पर हवन किया. वहीं, विशाल भंडारे का आयोजन कराया गया शिवराज सिंह चौहान ने अपने हाथों से कन्या पूजन कर उन्हें भोजन कराया. शिवराज सिंह के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह और विदिशा विधायक मुकेश टंडन के साथ कई कार्यकर्ता मौजूद रहे. 
Advertisement
Mar 05, 2024 21:59 (IST)
MP-CG Live News Update: खंडवा में किसानों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, चुनावी वादे याद दिलाते हुए कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
खंडवा में आज भारतीय किसान संघ के नेटवर्क में आज किसानों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में ज्ञापन सौंपा. इस दौरान किसानों में मांग की है की विधानसभा चुनाव मे पार्टी के घोषनापत्र मे वादा किया गया था कि प्रदेश के किसानों को गेंहू का मूल्य 2700 रूपये प्रति क्विटल और धान का मूल्य 3100 रूपये प्रति क्विटल दिया जायेगा. इस वादे को पूरा किया जाए. इसको याद दिलाने के लिए आज हम पूरे प्रदेश में ज्ञापन दे रहे हैं.
Mar 05, 2024 21:10 (IST)
MP-CG Live News Update: पढ़ाई-लिखाई हुई भूली बिसरी बात! सूरजपुर में स्कूली बच्चे उठा रहे ईंट-पत्थर
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में शिक्षा विभाग को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. दरअसल, सूरजपुर में पीडब्ल्यूडी की तरफ से सड़क चौड़ीकरण किया जा रहा है जिसमें एक निजी स्कूलों की बाउंड्री सड़क के बीच में आ रही थी जिसकी वजह से पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से उसे बाउंड्री को तोड़ दिया गया. इसके बाद निजी स्कूल के संचालकों ने छोटे-छोटे मासूम बच्चों से ईंटों को हटवाने के लिए बतौर मजदूर काम कराया.
Advertisement
Mar 05, 2024 20:41 (IST)
MP-CG Live News Update: बलौदा बाजार में दर्दनाक हादसा, टक्कर में बाईक सवार जीजा और साले की मौत
बलौदा बाजार जिले में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसी क्रम में बीती रात पलारी थाना क्षेत्र में एक सड़क हादसा हुआ जिसमें बाईक सवार जीजा और साले की मौत हो गई. यह दुर्घटना अज्ञात वाहन की ठोकर मारने से हुई. दुर्घटना के बाद शादी की खुशी मातम मे बदल गई.
Mar 05, 2024 19:18 (IST)
MP-CG Live News Update: रायगढ़ में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी की 8 बाइक के साथ बाइक चोर और 2 खरीदार चढ़े हत्थे
रायगढ़ शहर में लगातार हो रही बाइक चोरी पर रोक लगाने पुलिस SP दिव्यांग कुमार पटेल के आदेश पर सभी थाना/चौकी प्रभारियों के साथ साइबर सेल की टीम ने आरोपियों के खिलाफ शिकंजा कसा है. रायगढ़ में बाइक चोरी व आपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपियों की जांच जारी है. इसी बीच इलाके में 8 बाइकें समेत बाइक चोर और 2 खरीदार पुलिस की गिरफ्त में आए हैं. पुलिस ने सक्रिय मुखबीरों को इन पर निगाह रखने लगाया था.
Advertisement
Mar 05, 2024 18:05 (IST)
MP-CG Live News Update: छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका! पार्टी के 7 पार्षदों ने थामा BJP का दामन
बीते दिनों छिंदवाड़ा आए प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा था कि इन दिनों छिंदवाड़ा में कई लोगों का मन डावांडोल है, आज नहीं तो कल हमारे पास आ जाएंगे. CM यादव की यही बात सच साबित हो रही है. आज सबसे पहले नगर निगम छिंदवाड़ा के सात पार्षदों ने BJP में जाने का मन बना लिया  और वे भाजपाई बनने के लिए भोपाल (Bhopal) जा पहुंचे. यहां उन्होंने प्रदेश के शहरी विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की.
Mar 05, 2024 17:26 (IST)
MP-CG Live News Update: रायगढ़ में ममता सरकार के खिलाफ ABVP का हल्ला बोल, संदेशखाली मामले में राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के साथ दुराचार व हिंसा की घटना को लेकर आज ABVP रायगढ़ सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं के साथ नारे बाजी करते हुए कैलेक्ट्रेड मुख्य गेट के पास पहुंची. जहां पर ABVP कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. संदेशखाली में महिलाओं के साथ हो रही दुराचार को लेकर ABVP कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखने को मिला.
Mar 05, 2024 16:30 (IST)
MP-CG Live News Update: राहुल गांधी ने उज्जैन में किए बाबा महाकाल के दर्शन, बाहर जाते समय फिर उठे 'मोदी-मोदी' के नारे
राहुल गांधी ने चांदी द्वार से बाबा महाकाल के दर्शन करें उनके बाहर जाने के दौरान कुछ श्रद्धालुओं ने जहां 'मोदी मोदी' के नारे लगाए. वहीं कांग्रेस समर्थकों ने 'राहुल-राहुल' के नारे लगाए.
Mar 05, 2024 16:12 (IST)
MP-CG Live News Update: उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचीं कांग्रेस की न्याय यात्रा, राहुल गांधी के महाकाल दर्शन पर शिवराज बोले- ये बगुला भक्ति
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा को लेकर 3: 30 बजे उज्जैन पहुंचें. जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे और गर्भ गृह में जाकर बाबा की पूजा की. इस दौरान राहुल के साथ पूर्व CM कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान महाकाल मंदिर में भी 'मोदी मोदी' के नारे सुनने को मिले. तो वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भक्ति को देख पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने करारा तंज कसा है.  शिवराज ने राहुल के महाकाल दर्शन को बगुला भक्ति करार दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गांधी महाकाल मंदिर में नदी हाल में बैठकर पूजा कर रहे हैं. इसके बाद उनका रोड शो होगा तत्पश्चात देवास गेट पर वह सभा लेंगे.
Mar 05, 2024 13:36 (IST)
Pragya Singh Thakur: सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने छात्रों के साथ शराब की दुकान पर बोला धावा
सीहोर के खजुरिया बांग्ला गांव में स्कूल के पास छात्राओं द्वारा कई बार शिकायत करने के बाद भी शराब की अवैध दुकान नहीं हटाई गई. इसके बाद मंगलवार को क्षेत्रीय सांसद प्रज्ञा ठाकुर अचानक वहां पहुंच गई. इस दौरान उन्होंने छात्रों की शिकायत पर दुकान का ताला तोड़कर शराब और बीयर की बोतलों सड़क पर फेंक कर तोड़ दी. आरोप है कि शराब की ये दुकान अवैध रूप से चलाई जा रही थी. छात्राओं की ओर से समय-समय पर मांग की जा रही था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी.  बताया जाता है कि यह ठेका सीहोर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुदेश राय का है. वहीं, प्रज्ञा ठाकुर का कहना है कि यह ठेका पूरी तरह से अवैध है. छात्राओं की समय-समय पर शिकायत के कारण मैंने इस ठेके का ताला तोड़कर इसमें रखी शराब और बियर की बोतलें छात्राओं की मदद से फेंकी है. इसके साथ ही मैं प्रशासन से शराब के इस अवैध ठेके के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती हूं. 
Mar 05, 2024 12:48 (IST)
Balauda bazar News: 11 साल की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म
लकड़ी लेने जंगल में गई थी अकेली लड़की .
अकेला पाकर नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म.
नाबालिग की बिगड़ी तबीयत अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती.
कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम मुढीपार में हुई घटना.
दुष्कर्म का आरोपी भी निकला 15 साल का नाबालिग.
मामले की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला.
पुलिस अभिरक्षा में है दुष्कर्म करने वाला नाबालिग अपचारी बालक .
Mar 05, 2024 12:44 (IST)
Rajim Kumbh: राजिम मेला ड्यूटी से लापता नगर सैनिक की लाश मिली
नवापारा थाना के खोलिपारा इलाके से मिला शव.
29 फरवरी से लापता था सैनिक.
जगदलपुर से पहुंचा था ड्यूटी के लिए.
क्षत विक्षत अवस्था में मिली शव.
नवापारा पुलिस मामले की जांच में जुटी.
शव को पीएम के लिए मेकाहारा भेजा गया.
जगदलपुर से परिजनों ने पहुंच कर शव की पुष्टि की.
Mar 05, 2024 12:12 (IST)
Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: सीएम डा. मोहन यादव ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत राहुल गांदी के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के गृह जिले में उज्जैन में पहुंचने पर सीएम ने उन पर निशाना साधा है. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने बहुत लंबा सफर तय किया है. चुनाव की बेला में अपने दल का विचार न करते हुए राहुल गांधी समय जाया कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उज्जैन देव दर्शन करने की नगरी है. लिहाजा, यही शुभकामनाएं देता हूं कि भगवान के दर्शन अच्छे से कर लें और भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पश्चाताप करें कि राम मंदिर का नेता उनकी पार्टी ने क्यों ठुकराया था. इसके लिए उन्हें जनता से माफी भी मांगनी चाहिए.
Mar 05, 2024 11:53 (IST)
Rahul Gandhi Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे
मध्य प्रदेश के शाजापुर में राहुल गांधी के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोदी मोदी के नारे लगाए. हालांकि, राहुल गांधी इससे बिल्कुल भी नहीं चिढ़े. उन्होंने नारे लगा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं से बाकायदा मुलाकात की और उनकी इस हरकत के लिए धन्यवाद कहा. इस मौके पर नारेबाजी कर रहे भाजपाइयों ने राहुल गांधी को आलू दिए. दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के तहत राहुल गांधी शाजापुर पहुंचे थे. 
Mar 05, 2024 11:48 (IST)
Sagar News: इसरो के वैज्ञानिक प्रियांशु मिश्रा के घर में चोरी
देश के वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र (इसरो) में पदस्थ वैज्ञानिक प्रियांशु मिश्रा के चंदिया  स्थित पैतृक मकान में चोरी हो गई है.  यह घटना उस वक्त घटी जब उनके परिजन किसी काम से बाहर गए हुए थे. घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. चोरी की खबर मिलते ही एडीजीपी डीसी सागर ने मौके का मुआयना किया. इसके साथ ही चोरों को पकड़ने पुलिस दबिश दे रही है. 
Mar 05, 2024 11:41 (IST)
Maihar News: पर्यावरण संरक्षण को लेकर पैदल यात्रा कर रहे युवक के साथ पुलिसकर्मियों ने को मारपीट
पर्यावरण संरक्षण को लेकर उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले का निवासी गौरव मालवीय नामक एक युवक माउंट एवरेस्ट के लिए पैदल यात्रा कर रहा है. देर रात वह मैहर जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र कुशवाहा ढाबा के पास रुका हुआ था. तभी अमरपाटन थाना पुलिसकर्मियों ने युवक के साथ पूछताछ करने के बहाने जमकर मारपीट की. पीड़ित युवक अब न्याय की गुहार लगा रहा है. पीड़ित का आरोप है की पुलिसकर्मी नशे में धुत्त थे. युवक ने बताया कि पुलिस वालों ने उनका मोबाइल फोन और ब्लूटूथ भी जब्त कर लिया था. काफी मिन्नतों के बाद युवक को उसका फोन और ब्लूटूथ लौटाया गया.
Mar 05, 2024 11:37 (IST)
Shivraj Singh Chouhan: 64 साल के हो गए शिवराज सिंह चौहान
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज (मंगलवार को) जन्मदिन है . इसके साथ ही वह 64 साल के हो गए हैं. इस अवसर पर उन्होंने स्मार्ट सिटी पार्क में 64 पौधे लगाए. पौधारोपण कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी के उज्जैन में होने वाले भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर तंज भी कसा. 
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close