विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

'15 महीनों में क्या हुआ...जनता जानती है ! मुझे शिवराज का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए'- कमलनाथ 

Madhya Pradesh Assembly Elections: कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश का क्या हाल है? यह चौपट प्रदेश हैं. यहां पर स्वास्थ व्यवस्था चौपट, अर्थव्यवस्था और राशन व्यवस्था चौपट....यह चौपट सरकार चल रही है. हर चुनाव का अपना मन हैं. 17 तारीख के चुनाव मध्य प्रदेश के भविष्य का है. इस चुनाव में आप यह फैसला करेंगे कि प्रदेश का भविष्य क्या होगा?

Read Time: 3 min
'15 महीनों में क्या हुआ...जनता जानती है ! मुझे शिवराज का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए'- कमलनाथ 
'15 महीनों में क्या हुआ...जनता जानती है! मुझे शिवराज का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए'- कमलनाथ 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhan) सरकार को जमकर घेरा. कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश का हर वर्ग परेशान है. प्रदेश में भ्रष्ट्राचार की कोई सीमा नहीं हैं. परेशान नौजवान और किसान जो खाद के लिए भटक रहा है. उन्होंने कहा कि उन्हें प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है वे मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखेंगे. CM शिवराज के आरोपों पर उन्होंने कहा कि अभी उम्मीदवार या पार्टी की बात नही हैं. यह जनता इस बात का गवाह है कि 15 महीनों में क्या हुआ? मुझे शिवराज सिंह जी का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए. 

कमलनाथ ने BJP पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रदेश का क्या हाल है? यह चौपट प्रदेश हैं. यहां पर स्वास्थ व्यवस्था चौपट, अर्थव्यवस्था और राशन व्यवस्था चौपट....यह चौपट सरकार चल रही है. हर चुनाव का अपना मन हैं. 17 तारीख के चुनाव मध्य प्रदेश के भविष्य का है. इस चुनाव में आप यह फैसला करेंगे कि प्रदेश का भविष्य क्या होगा? इनकी सरपरस्ती में विकास कमिशन का हुआ है. भ्रष्ट्राचार का हाल है. नौजवानों का भविष्य चुनौती है. MP में 1 करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं. नौजवान काम चाहता है. MP की पहचान क्या माफियाओं से होगी? 

ये भी पढ़ें - तस्करों ने पेड़ में छुपा रखी थी 'चुनावी शराब', आबकारी टीम ने की जब्त

हमारी सरकार 15 महीनों के लिए बनी थी. हमने सत्ताईस लाख किसानों का कर्जा माफ़ किया. आप मेरे गवाह है शिवराज का खाना हज़म नहीं होता जब तक वेब झूठ नहीं बोलते! मैंने 100 रुपये में 100 यूनिट दी. गौशालाएं खोली, कौन सा गुनाह कर दिया मैंने? 18 साल बाद आपको बहनें, नौजवान और कर्मचारी याद आए. शिवराज कुछ भी कहे, हम महिलाओं को पंद्रह सौ रुपये देंगे और किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे ! 

कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश


अपने संबोधन में कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की योजना पर ताला लगा दिया. उन्होंने कहा, "शिवराज ने 18 साल मे 22 हजार ऐलान किए. यह झूठ और घोषणा की मशीन डबल स्पीड में चल रही है. इनसे काम नहीं होता सिर्फ मुंह चलता है. प्रदेश चलाने और मुंह चलाने मे फ़र्क है. मंदसौर हमारी संस्कृति की पहचान है. आज अपना देश एक झंडे के नीचे खड़ा है. हमारी संस्कृति जोड़ने की संस्कृति हैं."

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़: बीजेपी ने घोषणापत्र को नाम दिया 'मोदी की गारंटी', ₹ 500 में सिलेंडर और महिलाओं को ₹12 हजार सालाना


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close