विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

जबलपुर में फ्लेक्स वार: मुख्यमंत्री को अपनी ताकत दिखाने में लगे संभावित प्रत्याशी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को जबलपुर दौरे पर हैं. इस दौरान वो जबलपुर की दो विधानसभा में 7 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. ऐसे में मध्य विधानसभा जो फिलहाल कांग्रेस के खाते में हैं. ऐसे में बहुत से संभावित प्रत्याशी मुख्यमंत्री को अपनी ताकत दिखाने के लिए फ्लेक्स वार कर रहे हैं.

Read Time: 4 min
जबलपुर में फ्लेक्स वार: मुख्यमंत्री को अपनी ताकत दिखाने में लगे संभावित प्रत्याशी
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव
जबलपुर:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को जबलपुर दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने जबलपुर की दो विधानसभाओं में 7 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. इस रोड शो के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

संभावित प्रत्याशी कर रहे हैं 'फ्लेक्स वार'

इधर, भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में जबलपुर की दो विधानसभा सीट के प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. बरगी विधानसभा से नीरज सिंह और पूर्व से अंचल सोनकर को टिकट दिया है. इसलिए इस विधानसभा में तो अंचल सोनकर के ही फ्लेक्स लगाए गए हैं, लेकिन कुछ सीटें फिलहाल कांग्रेस के खाते में हैं. ऐसे में बहुत से संभावित प्रत्याशी मुख्यमंत्री को अपनी ताकत दिखाने के लिए फ्लेक्स वार में जुटे हैं. शहर में लाखों स्क्वायर फीट के फ्लेक्स लगाए जा चुके हैं.

r5d7vr58

जबलपुर में चल रहा है फ्लेक्स वार.

मध्य क्षेत्र में कांग्रेस से पुनः भाजपा में आए धीरज पटेरिया, संदीप जैन, शरद अग्रवाल, रोहित जैन, सी ए अखिलेश जैन भाजपा से तीन बार जीते हैं. ऐसे में शरद जैन अपना जोर दिखा रहे हैं. शारद जैन पिछले चुनाव में कांग्रेस के विनय सक्सेना से सिर्फ 450 मतों से हार गए थे, वे फिर संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट में है.

जन दर्शन यात्रा के लिए 200 से ज्यादा स्वागत मंच तैयार

ऐसे में कोई भी संभावित प्रत्याशी इस जन दर्शन यात्रा में ताकत दिखाने के मौके से चूकना नहीं चाहता है. इन सभी संभावित उम्मीदवारों ने सड़कों को फ्लेक्स से पाट दिया है और 200 से ज्यादा स्वागत मंच लगाए हैं. इन फ्लेक्सो पर मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और स्वयं संभावित  उम्मीदवारों ने अपनी फोटो लगाई गई है.

दोनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा

बता दें कि जिस जगह सीएम शिवराज का रोड शो और सभा होनी है, इन दोनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में जबलपुर शहर की चार में से तीन सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा किया था. कांग्रेस ने उत्तर मध्य, पूर्व और पश्चिम विधानसभा जीती थी. वहीं भाजपा को सिर्फ कैंट सीट ही मिली थी. ऐसे में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान अब हारी हुई सीटों पर फोकस कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता अनुराग गढ़वाल ने कसा तंज

कांग्रेस नेता अनुराग गढ़वाल ने कहा कि मुख्यमंत्री वैसे तो रोजगार नहीं दे पाए, लेकिन अपनी जबलपुर यात्राओं से फ्लेक्स, फ्रेम और टेंट वालों को तो रोजगार दे रहे हैं. उनके इस फ्लेक्स वार से जनता अब प्रभावित नहीं होने वाली है और सिर्फ मुख्यमंत्री पैसे की बर्बादी कर रहे हैं. 

फ्लेक्स लगाने से पर्यावरण को हो रहा नुकसान

हालांकि फ्लेक्स लगाने से पर्यावरण को हो रहे नुकसान को लेकर पर्यावरण विद काफी चिंतित नजर आ रहे हैं. पर्यावरण विद मनोज गुप्ता कहते हैं कि फ्लेक्स शीट प्लास्टिक श्रेणी में आती है और यह समाप्त नहीं होती. एक ही दिन में लाखों स्क्वायर फीट फ्लेक्स लगाए गए हैं जो पर्यावरण की दृष्टि से बहुत ही नुकसानदेह है.

वहीं शिल्पी ग्राफिक्स के संचालक विपिन सोनी ने कहा कि यह फ्लेक्स बेकार नहीं होते हैं. पैकिंग, तिरपाल के लिए काम आते है. हम पृथ्वी में ऐसे ही नहीं छोड़ते जो पर्यावरण को नुकसान पहुंच सके. कार्यक्रम के बाद सभी फ्लेक्स निकाल लिए जाते हैं.

ये भी पढ़े: शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में ‘ हनुमान लोक ' की आधारशिला रखी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close