विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

कमलनाथ-दिग्विजय की कपड़ा फाड़ राजनीति पर सिंधिया का तंज, कहा- ये जनता का क्या हाल करेंगे?

Madhya Pradesh Assembly Elections: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बूथ कार्यकर्तां सम्मेलन में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार, परिवारवाद और कुर्ता फाड़ने का प्रमाण है. अगर कांग्रेस की ये स्थिति विपक्ष में रहकर है तो सता में आने के बाद जनता का क्या हाल होगा?

Read Time: 6 min
कमलनाथ-दिग्विजय की कपड़ा फाड़ राजनीति पर सिंधिया का तंज, कहा- ये जनता का क्या हाल करेंगे?
भाजपा के शक्ति सम्मेलन में नए अंदाज में कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे सिंधिया
ग्वालियर:

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: केंद्रीय कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar)  मुरैना जिले के दिमनी विधानसभा क्षेत्र में अपने चुनाव प्रचार में फंसे हुए हैं. ऐसे में ग्वालियर अंचल में चुनाव प्रचार अभियान की कमान केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अपने हाथों में ले ली है. वहीं इस बीच सिंधिया डबरा (Dabra) विधानसभा के बीजेपी (BJP)  प्रत्याशी और पूर्वमंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) के लिए कार्यकर्ता सम्मेलन करने पहुंचे. हालांकि इस दौरान सिंधिया अलग ही अंदाज में दिखें.

jyotiraditya scindia

 विधानसभा क्षेत्र 19 डबरा का बूथ स्तरीय भाजपा के शक्ति सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे. 

दरअसल, सिंधिया कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की तरह अपने हाथों में माइक थामकर कार्यकर्ताओं के बीच जाकर संबोधित करने लगे. हालांकि इस दौरान इमरती देवी ने डबरा को जिला बनाने की मांग रखकर उन्हें असहज भी कर दिया.

डबरा-भितरवार के बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में पहुंचे सिंधिया

सिंधिया डबरा सुरक्षित और भितरवार के बूथ लेबल कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में भाग लेने डबरा पहुंचे. दरअसल, डबरा से पूर्व मंत्री इमरती देवी और भितरवार से मोहन सिंह राठौड़ को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है और दोनों ही सिंधिया समर्थक हैं. इमरती  2018 के विधानसभा में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीती थीं, लेकिन बाद में कांग्रेस से इस्तीफा देकर सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हो गई थी. बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी ने उप चुनाव के दौरान उन्हें मैदान में उतारा, लेकिन वो चुनाव जीत नहीं सकी. वहीं बीजेपी ने एक बार फिर इमरती पर ही दांव लगाया है. इसी तरह जिला ग्रामीण कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़कर भाजपा में आये मोहन सिंह राठौड़ को सिंधिया ने भितरवार सीट से प्रत्याशी बनाया है.

मंच से नहीं कार्यकर्ताओं के बीच जाकर संबोधित किए सभा

बूथ कार्यकर्तां सम्मेलन में ज्योतिरादित्य सिंधिया एकदम अलग ही अंदाज में नजर आए. उन्होंने जब माइक को थामा तो फिर डायस पर जाकर भाषण देने की बजाय मंच से नीचे उतरकर कार्यकर्ताओं के बीच घूम-घूम कर उनसे संवाद की मुद्रा में संबोधन करते हुए नजर आए. उनका ये अंदाज कार्यकर्ताओं को खूब भाया. सिंधिया ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो पूरी एकजुटता के साथ इस चुनाव में लगें और हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट भाजपा को दिलाने के लिए पार्टी द्वारा तय लक्ष्य को हासिल करने में जी जान से जुटे.

कांग्रेस पर बरसे ज्योतिरादित्य सिंधिया

इस दौरान सिंधिया कांग्रेस पर जमकर बरसे. सिंधिया ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस में पॉवर ऑफ अटॉर्नी किसकी है और किसको दी जाती है. इसका भगवान ही मालिक हैं, लेकिन जो जनता की पॉवर ऑफ अटॉर्नी 2018 में कांग्रेस ने ली थी उस पावर ऑफ अटॉर्नी की नीलामी स्पष्ट रूप से कांग्रेस पार्टी की सरकार ने करके जनता को ये सिद्ध कर दिया कि कांग्रेस अगर आज किसी बात का प्रमाण है तो वो तुष्टिकरण का प्रमाण है.

कांग्रेस भ्रष्टाचार का प्रमाण है. परिवारवाद का प्रमाण है. अंतर्कलह का प्रमाण है, कुर्ता फाड़ने का प्रमाण है और अगर कांग्रेस की ये स्थिति विपक्ष में रहकर है तो मेरी साढ़े नौ करोड़ जनता का क्या हाल होगा? अगर ये सरकार में आ जाए. प्रदेश की जनता ने भाजपा की सरकार बनाने का मन बना लिया है, क्योंकि जो लोग सत्ता से बाहर बैठकर एक दूसरे का कुर्ता फाड़ने पर आमादा है वो सत्ता में आने के बाद जनता का क्या हाल करेंगे? ये अनुमान जनता ने लगा लिया है. 
 

ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री

इमरती देवी ने की डबरा को जिला बनाने की मांग

डबरा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री इमरती देवी सुमन ने मंच से डबरा को जिला बनाने की मांग कर दी. इमरती देवी ने कहा कि महाराज इस बार डबरा तहसील को जिला बना दीजिए भले ही आगे मुझे टिकट देना या न देना. मैं अपना और आपका नाम करना चाहती हूं. हालांकि इमरती देवी के इस मांग पर पहले सिंधिया असहज हुए और फिर मुस्कराने लगे. 

ये भी पढ़े: MP Election: BJP प्रदेश भर में करेगी 50 हजार रथ सभाएं, CM शिवराज आज दिखाएंगे हरी झंडी

हर शक्ति केंद्र पर हो रहे हैं बूथ सम्मेलन

बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) के लिए बूथ कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शक्ति सम्मेलन का आयोजन किया है. छह बूथ मिलाकर एक शक्ति केंद्र बनाया गया है, जहां ये सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं. ये तीन दिवसीय शक्ति  सम्मेलन 19 अक्तूबर तक चलेंगे. हर बूथ पर पार्टी नेतृत्व की उपस्थिति में कार्यकर्ताओं ने प्रचंड बूथ विजय की प्रतिज्ञा भी करवाई जा रही है.

ये भी पढ़े: MP Election 2023 : भोपाल में 784 अधिकारी-कर्मचारियों ने नहीं सीखी ईवीएम की ABCD, हो सकती है कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close