विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

MP Election 2023: दिग्गजों ने दाखिल किए नामांकन, अपनी-अपनी जीत का ठोक रहे हैं ताल

MP Assembly Election 2023: टिकट वितरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब नामांकन का दौर चरन पर है. माननीय बनने के लिए नेता अपनी-अपनी पार्टी के टिकट पर नामांकन दाखिल कर रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को कांग्रेस और भाजपा के कई दिग्गजों ने अपना नामांकन दाखिल किया.

Read Time: 4 min
MP Election 2023: दिग्गजों ने दाखिल किए नामांकन, अपनी-अपनी जीत का ठोक रहे हैं ताल

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता व पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (Ajay Singh) राहुल ने गुरुवार को विधानसभा क्षेत्र चुरहट (Churhat Assembly Constituency) 76 से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन दाखिल किया. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में मैं दूध का जला हूं. इस बार पूरे शिद्दत के साथ चुनाव लड़ूंगा. जनता का जो निर्णय होगा, उसे स्वीकार करूंगा. उन्होंने कहा कि चुरहट की राजनीति दूषित हो गई है. उसे ठीक करने का प्रयास रहेगा, ताकि इस तरह की राजनीति की फिर से पुनरावृत्ति न हो सके.

 इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वचन पत्र में जो भी वादा किया गया है. उसका पालन किया जाएगा. साथ ही अलग से भी मैं अपनी ओर से कुछ विशेष कार्य कराने की कोशिश करूंगा, ताकि क्षेत्र को लोगों की जिंदगी आसान हो सके. वहीं, कमलेश्वर पटेल ने विधानसभा क्षेत्र 78 सिहावल से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर कमलेश्वर पटेल ने कहा कि वर्ष 2018 की तरह इस बार भी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी. खासतौर पर सिहावल में जनता पिछले चुनाव के बड़े अंतर से मुझे जीत देने जा रही है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र का समग्र विकास मेरी प्राथमिकता में है.

विजयवर्गीय की शिवराज की तारीफ

वहीं, सीधी विधानसभा क्षेत्र 77 से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती रीति पाठक ने अपना नामांकन दाखिल किया. इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पूजा पार्क में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश बीमारू राज्य था. उसे विकसित राज्य बनाने का कार्य बीजेपी ने किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में प्रदेश का चौमुखी विकास हुआ है. पहले यहां सड़के बहुत खराब हुआ करती थीं , लेकिन अब न सिर्फ बेहतर सड़के बन गई है. बल्कि, दूसरी सुविधाएं भी भाजपा सरकार की ओर से मुहैया कराई गई है.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023 : सतना की नागौद सीट से बागी हुए गगनेन्द्र, काम नहीं आयी कैलाश विजयवर्गीय की वन-टू-वन
 

रीति पाठक ने किया जीत का दावा

सीधी विधानसभा से भाजपा की प्रत्याशी रीति पाठक ने कहा कि अभी तक मैं सांसद थी. संसदीय क्षेत्र में सेवा करने का मौका मिल रहा था. अब मुझे सीधी विधानसभा का क्षेत्र मिला है. मैं भाजपा से उम्मीदवार हूं और आज मैं अपना नामांकन दाखिल कर रही हूं. भाजपा की सोच गरीब और पिछड़ों की मदद करने की है. उन्होंने दावा किया कि देश और प्रदेश का समग्र विकास भाजपा ने किया है. मुझे खुशी है कि मैं उस दल से आज सीधी विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल कर रही हूं.

ये भी पढ़ें- MP Election : ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री को दिए ₹10, 20, 50, CM ने कहा- आप ही परिवार, आप ही शिवराज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close