विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

MP Election : ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री को दिए ₹10, 20, 50, CM ने कहा- आप ही परिवार, आप ही शिवराज

MP Election 2023 : शिवराज सिंह चौहान ने कहा आप सब ही मेरा परिवार हो, यही मेरा घर है, आज मैं भाषण देने नहीं आया हूं. मैं तो यह कहने आया हूं, अब मैं सीधे चुनाव के बाद ही आऊंगा. अपना काम संभालो, क्योंकि यहां तुम ही शिवराज हो.

Read Time: 4 min
MP Election : ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री को दिए ₹10, 20, 50, CM ने कहा- आप ही परिवार, आप ही शिवराज

Assemblyelection2023 : मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ताबड़-तोड़ रैलियां, रोड़ शो और जन सभाएं कर रहे हैं. चुनाव प्रचार के सिलासिले में सीएम शिवराज गुरुवार 26 अक्टूबर को अपने गृह क्षेत्र बुधनी विधानसभा (Budhni Seat) के दौरे पर थे. उन्होंने बकतरा, बुधनी, अपनी जन्मभूमि जैत के अलावा पीली करार, होलीपुरा, उचाखेडा, बाया समेत कई क्षेत्राें में लोगों का आशीर्वाद लिया.

बकतरा की धरती पर मुझे गर्व है 

बकतरा में प्रचार के दौरान सीएम ने कहा कि इस पवित्र धरती पर मुझे गर्व है. एक समय जब मैं कुछ नहीं था तब "दुकान हटाओ अभियान" चला था और तब हमने सबको कहा था कि चलो रे... बुधनी घेरेंगे. हम बुधनी पहुँच ही नहीं पाए थे उससे पहले ही एसडीओ आ गए थे तब से लड़ते चले आए हैं. CM ने कहा शाहगंज की ग्राम जैत के इसी धरती पर पैदा हुआ और इसी धरती मां के आशीर्वाद के कारण आज इतने ऊपर पहुंच कर काम कर रहा हूं.

बचपन में जब से होश संभाला. शायद मैं खेला-कूदा भी नहीं था. इमरजेंसी में जेल चला गया और उसके बाद लगातार आपके साथ मिलकर संघर्ष करता रहा और आप सभी ने मिलकर मुझे स्नेह, प्रेम और आशीर्वाद दिया.

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश

ऐसे मांगा आशीर्वाद

CM ने कहा अगर सच्चे मन से मैंने आपकी सेवा की है-  तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए. अगर मैंने आपका मान-सम्मान बढ़ाया है - तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए. अगर मैंने बहनों का जीवन बदला है - तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए. अगर मैंने बेटियों की पूजा शुरु करके उनके भविष्य को बेहतर बनाया है-  तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए. अगर मैंने खेतों में पानी पहुंचाया है और सड़कें बनायी हैं-  तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए. अगर मैं आपके दुख-दर्द में काम आया हूं - तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए.

सीएम ने कहा आज फिर बकतरा आया हूं. ये वही बकतरा है जहां मैंने छोटे-छोटे काम करके अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत की थी. कई यादें यहां से जुड़ी हैं. यह मेरी जन्म भूमि है, पुण्यभूमि है, कर्मभूमि है और मातृभूमि है.

आप ही परिवार हो, आप ही शिवराज हो- अब मैं सीधे चुनाव के बाद ही आऊंगा

शिवराज सिंह चौहान ने कहा आप सब ही मेरा परिवार हो, यही मेरा घर है, आज मैं भाषण देने नहीं आया हूं. मैं तो यह कहने आया हूं, अब मैं सीधे चुनाव के बाद ही आऊंगा. अपना काम संभालो, क्योंकि यहां तुम ही शिवराज हो.

बुधनी में ग्रामवासियों ने दिए चुनाव लड़ने के लिए पैसे

बुधनी विधानसभा के गांवों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बुजुर्ग शिवराज सिंह चौहान को चुनाव लड़ने के लिए पैसे और आशीर्वाद देते हुए दिखे. महिलाओं और बुजुर्गो 10,20 50और 100 रुपए दे रहे है. गांव के लोग भी गांव से पैसा एकत्र कर चुनाव लड़ने के लिए सहयोग निधि दे रहे है.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : सतना की नागौद सीट से बागी हुए गगनेन्द्र, काम नहीं आयी कैलाश विजयवर्गीय की वन-टू-वन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close