विज्ञापन
This Article is From Oct 17, 2023

MP Election: आज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा-पत्र, जाति जनगणना और किसान कर्ज माफी जैसे मुद्दे होंगे शामिल

मध्य प्रदेश में जाति जनगणना कराना कांग्रेस के मुख्य चुनावी वादों में से एक है. इसके अलावा कांग्रेस महिलाओं, छात्रों और किसानों के लिए भी घोषणाएं करने वाली है.

MP Election: आज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा-पत्र, जाति जनगणना और किसान कर्ज माफी जैसे मुद्दे होंगे शामिल
कांग्रेस महिलाओं, छात्रों और किसानों के लिए घोषणाएं करने वाली है. (फोटो-फेसबुक/@Kamal Nath)

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी दल कांग्रेस आज मंगलवार को अपना घोषणा-पत्र (Congress Manifesto in Madhya Pradesh) जारी करेगी. कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) घोषणा-पत्र जारी करेंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश में जाति जनगणना कराना कांग्रेस के मुख्य चुनावी वादों में से एक रहा है. इसके अलावा कांग्रेस महिलाओं, छात्रों और किसानों के लिए भी घोषणाएं करने वाली है.

ओपीएस, 100 यूनिट मुफ्त बिजली जैसी घोषणाएं होंगी शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस के मध्य प्रदेश की सत्ता में आने पर कई गारंटी लागू करने की घोषणा की है. जिसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (OPS) लागू करना, 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए 1,500 रुपये की मासिक सहायता राशि, किसान कृषि कर्ज माफी और एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध कराना शामिल है.

छात्रों को मिलेगी स्कॉलरशिप

पिछले हफ्ते की शुरुआत में एक रैली के दौरान, प्रियंका गांधी वाड्रा ने सत्ता में आने पर छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा की थी. जिसके तहत कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों को प्रतिमाह 500 रुपये, कक्षा 9 और 10 के छात्रों को 1,000 रुपये और कक्षा 11 और 12वीं के छात्रों को 1,500 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. मध्य प्रदेश की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 3 दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ें - बुधनी में 'ऑनस्क्रीन हनुमान' और शिवराज का मुकाबला 'कलाकार बनाम कलाकार' होगा : कमलनाथ

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: गठबंधन पर कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान, अभी इस पार्टी से चल रही है बातचीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
MP Election: आज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा-पत्र, जाति जनगणना और किसान कर्ज माफी जैसे मुद्दे होंगे शामिल
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close