विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

MP Election 2023: चुनाव से पहले BJP और कांग्रेस दोनों को AAP ने दिया बड़ा झटका, पार्टी में शामिल हुए ये दिग्गज नेता

MP Assembly Election 2023: आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इसके अलावा, ब्योहारी से कांग्रेस के पूर्व विधायक रामपाल सिंह भी आप में शामिल हो गए हैं.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: चुनाव से पहले BJP और कांग्रेस दोनों को AAP ने दिया बड़ा झटका, पार्टी में शामिल हुए ये दिग्गज नेता

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस (BJP and Congress) जहां सत्ता के संघर्ष में जुटी हुई है. वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) अपना जनाधार बढ़ाने में जुटी है. आम लोगों के साथ ही दूसरे दलों के नेता भी बड़ी तेजी से पार्टी का दामन थाम रहे हैं. इसी कड़ी में सागर के पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव (Laxmi Narayan Yadav) के बेटे और भाजपा नेता सुधीर यादव (Sudhir Yadav) ने भाजपा छोड़ कर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है.

ये दो भाजपा नेता आप में हुए शामिल

इसके साथ ही भाजपा में प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना प्रकोष्ठ के मध्य प्रदेश सहसंयोजक मुकेश जैन ‘ढाना' भी आप में शामिल हो गए हैं. आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इसके अलावा, ब्योहारी से कांग्रेस के पूर्व विधायक रामपाल सिंह भी आप में शामिल हो गए हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और सागर के पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव के बेटे सुधीर यादव 25 सालों से राजनीति में सक्रिय हैं. 2018 में वे सुरखी से भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें-I.N.D.I.A पर CM शिवराज का तीखा हमला, बोले- ''दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती''
 

 आप ने एमपी में बदलाव का किया दावा

दोनों नेताओं के आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण के बाद डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि आप की नीतियों के साथ ही दिल्ली और पंजाब की सरकारों के विकास कार्यों को देखते हुए मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी पर लोगों का भरोसा बढ़ रहा है. यही वजह है कि दूसरी पार्टियों के लोग भी अब आप की नीतियों और विकास कार्यों से प्रभावित होकर पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि अबकी बार मध्य प्रदेश में बदलाव निश्चित है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता भाजपा और कांग्रेस से परेशान हो चुकी है और अबकी बार चुनाव में आम आदमी पार्टी को जिताने वाली है.

वहीं, आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद सुधीर यादव ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि आप की नीतियों के साथ ही दिल्ली और पंजाब के विकास कार्यों से प्रभावित होकर मैं आम आदमी पार्टी में आया हूं. पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, मैं उसे बखूबी निभाऊंगा.

ये भी पढ़ें- ADR Report: सुनो...सुनो...सुनो ! 5 सालों में 105% ज्यादा अमीर हो गए MP के विधायक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close