विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

MP Election 2023: चुनाव से पहले PM मोदी ने लिखा मध्य प्रदेश की जनता के नाम पत्र ! 

PM मोदी ने पत्र में कहा है कि कैसे 2014 और 2019  की सरकार में बीजेपी ने डबल इंजन की सरकार के तौर पर काम किया है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश के साथ सौतेला व्यवहार किया था. वहीं, साल 2014 के बाद प्रदेश के विकास को नई तेज़ी मिली है.

Read Time: 6 min
MP Election 2023: चुनाव से पहले PM मोदी ने लिखा मध्य प्रदेश की जनता के नाम पत्र ! 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Madhya Pradesh Election 2023: प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की जनता के नाम एक पत्र लिखा है. यह पत्र प्रदेश में फिलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है. इस चिट्ठी में प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश की जनता से खुद के लिए समर्थन मांगा है. इस पत्र के माध्यम से PM मोदी ने 2003 के पहले की दिग्विजय सरकार और केंद्र में रही मनमोहन सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है. साथ ही PM मोदी ने इस पत्र में शिवराज सरकार में हुए विकास कार्यों का भी जिक्र किया है. 

चुनाव से पहले जनता के नाम PM मोदी की चिट्ठी 

PM मोदी ने पत्र में कहा है कि कैसे 2014 और 2019  की सरकार में बीजेपी ने डबल इंजन की सरकार के तौर पर काम किया है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार किया था. वहीं, साल 2014 के बाद प्रदेश के विकास को नई तेज़ी मिली है. मध्य प्रदेश में साफतौर पर बीजेपी अब नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की तैयारी करती नज़र आ रही है. PM मोदी के चेहरे को भुनाते हुए बीजेपी पार्टी के लिए विधानसभा के साथ साथ लोकसभा चुनावों के लिए भी ज़मीन तैयार कर रही है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में क्या कुछ लिखा? 

मेरे प्यारे मध्य प्रदेश वासियों,

मां नर्मदा की इस पावन धरा को मेरा प्रणाम, 

मैं जब भी मध्य प्रदेश आता हूं, आपके मन में मेरे प्रति इतना प्रेम और स्नेह देखकर मुझे अपार ऊर्जा मिलती है. आज मध्य प्रदेश विकास की राह पर जिस गति से आगे बढ़ रहा है वह हमारे लिए अत्यंत हर्ष की बात है. पिछले 20 वर्षों में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य के अपने अतीत से निकल कर सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बना है. कौन भूल सकता है 2003 से पहले के मध्य प्रदेश को, जहां बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव था. पिछले 20 वर्ष से जो भरोसा आपने हम पर दिखाया है उसके चलते मध्य प्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है. इन 20 वर्षों में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा सरकार की अथक मेहनत के परिणाम स्वरूप आज मध्यप्रदेश में हुए 5 लाख किमी से अधिक सड़कों के निर्माण, 16 प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास दर 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादन को देख कर मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है. 

प्रत्येक वर्ग के लिए भजपा ने किया विकास का काम 

PM मोदी ने कहा कि ये 20 साल न सिर्फ मध्य प्रदेश के विकास के रहे हैं बल्कि ये आपके हम पर विश्वास के भी रहे हैं. आज मध्य प्रदेश का विकास मॉडल पूरे देश के लिए गरीब कल्याण, महिला उत्थान एवं समग्र प्रोत्साहन का मॉडल बन गया है. भाजपा सरकार ने अपने गरीब कल्याण के संकल्प की सिद्धि के लिए मध्य प्रदेश के हर वंचित के लिए अनगिनत योजनाएं चलाई हैं, जिनके चलते आज मध्य प्रदेश में 1.36 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आएं हैं. महिला कल्याण के प्रति समर्पण भाव रखते हुए हमने लाड़ली बहनों और लाड़ली लक्ष्मियों की उन्नति के लिए निरंतर काम किया है. आज मध्य प्रदेश के किसानों, दलितों, आदिवासियों एवं युवाओं का वर्तमान विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के चलते बेहतर हुआ है और उनके सामने एक उन्नत भविष्य राह देख रहा है. 

'कांग्रेस ने जनता के साथ किया सौतेला व्यवहार' - PM मोदी 

साल 2014 से पहले, केंद्र की कांग्रेस सरकार के सौतेले व्यवहार के कारण, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को जनकल्याण एवं प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाइयां आती थी. आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश के भीतर एक नयी क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहां मध्य प्रदेश को एक उज्ज्वल भविष्य दिया है वहीं अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है. यह आपके और डबल इंजन सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि मध्य प्रदेश भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले राज्यों में शामिल होने की राह पर तेजी से बढ़ रहा है. 

PM मोदी का दावा, फिर से बनाएंगे डबल इंजन की सरकार 

आखिर में प्रधानमंत्री ने कहा, 'मेरा सदा से मध्य प्रदेश के साथ एक विशेष जुड़ाव रहा है जिसके चलते आपने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देते हुए भाजपा को अभूतपूर्व विजय दिलाई थी, मुझे पूरा विश्वास है कि उसी तरह आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना सीधा समर्थन पहुंचाएंगे एवं भाजपा पर अपने अटूट विश्वास के चलते फिर इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे.'

ये भी पढ़े: PM Modi Visit Gwalior: 21 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर पीएम मोदी, सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में होंगे मुख्य अतिथि!


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close