विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Weather Update: एमपी में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी, किसानों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

MP-CG Weather Today: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश और ओला गिरने का अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ में उत्तर हवाओं के चलते तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है.

Read Time: 3 min
MP-CG Weather Update: एमपी में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी, किसानों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों हो रही बारिश (Rains in Madhya Pradesh) अभी भी जारी है. गुरुवार को छिंदवाड़ा और बैतूल में बारिश होने के बाद अब भी कई जिलों में बारिश होने के आसार जताए जा रहे हैं. मौसम विभाग (IMD) ने कई जिलो में बारिश और ओले (Hail) गिरने का अलर्ट जारी किया है. इस अलर्ट के बाद एक बार फिर प्रदेश के किसानों की चिंताएं बढ़ गई हैं. बता दें कि इससे पहले भी प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्वी हिस्से में ओला गिरने की वजह से कई किसानों की फसलें (Crop Destroyed) खराब हुई हैं.

ठंड कम, लेकिन कोहरा अभी भी जारी

इसके साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में कोहरा छाए रहने का भी संभावना जताई गई है. हालांकि अब ठंड का दौर थम गया है. कई शहरों में तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है. गुरुवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान शिवपुरी जिले के पिपरसमा में 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि शाजापुर के गिरवर में 9.8, ग्वालियर में 10.4, टीकमगढ़ में 10.5 और छतरपुर के बिजावर में 11.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ. छतरपुर में शुक्रवार को सुबह से ही कोहरा छाया रहा. कोहरे की वजह से रात में बस और रेलवे के यातायात में परेशानी हुई.

प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव और तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही चक्रवाती हवाओं का दौर भी जारी है. उत्तर से आ रही ठंड हवाओं के चलते कुछ ठंडक बढ़ी है, जिसकी वजह से आने वाले 2-3 दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है. कई हिस्सों में शुक्रवार सुबह हल्का सा मध्यम कोहरा छाया रहा

छत्तीसगढ़ में तापमान में होगी गिरावट

वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) की बात करें तो राज्य के उत्तरी भाग सरगुजा में उत्तर हवाओं का प्रभाव बढ़ने और दक्षिणी हवाओं का प्रभाव घटने की वजह से उत्तर छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की प्रबल संभावना जताई गई है. वही दक्षिण छत्तीसगढ़ (बस्तर) में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. इसके साथ ही राज्य में मौसम के शुष्क रहने के आसार जताए गए हैं. मौसम विशेषज्ञ एच पी चंद्रा के मुताबिक, राज्य में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, लेकिन उत्तर छत्तीसगढ़ (सरगुजा) में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट संभावित है.

ये भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें! बिलासपुर रेलवे ने 14 ट्रेनों को किया रद्द, सफर पर निकलने से पहले यहां चेक करें लिस्ट

ये भी पढ़ें - Youth Congress Protest: देर रात जेल से रिहा हुए विक्रांत भूरिया, कहा-यह संघर्ष की शुरुआत है

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close