विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के खिलाफ थाने में शिकायत, बसपा प्रत्याशी ने लगाए कई आरोप 

Madhya Pradesh News: पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के खिलाफ भिंड जिले के थाने में शिकायत हुई है. बसपा के प्रत्याशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जीतू पटवारी की वजह से कांग्रेस खाली हो रही है. आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल का भी आरोप लगाया है.  

Read Time: 3 min
MP News: पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के खिलाफ थाने में शिकायत, बसपा प्रत्याशी ने लगाए कई आरोप 

Loksabha Election 2024 : मध्य प्रदेश के कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ( Jitu Patwari) के खिलाफ भिंड जिले के थाने में शिकायत हुई है. पूर्व कांग्रेसी और बसपा के प्रत्याशी देवाशीष जरारिया ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप लगाए हैं. पटवारी के खिलाफ SC, ST एक्ट की धारा में FIR दर्ज कराने की मांग को लेकर गोहद चौराहा थाने में आवेदन दिया है.  शिकायत जिला निर्वाचन आयोग कार्यालय व पर्यवेक्षक से भी की गई है.

यहां से शुरु हुआ मामला 

दरअसल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी  शनिवार को भिंड के उमरी व गोहद विधानसभा के मौ कस्बे में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. यहां उन्होंने बसपा प्रत्याशी देवाशीष जरारिया को लेकर जुबानी हमला बोला. जीतू पटवारी ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर बसपा से चुनाव लड़ने वाले देवाशीष जरारिया को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि मैं मायावती से कहीं नहीं मिला, कभी बात नहीं की, लेकिन बसपा प्रत्याशी जरारिया से खूब मिला और जो अभी गया है. जिस दिन ये बसपा में गया, उसके एक दिन पहले मेरे पास आया था, मुझसे मीठी बातें की. मेरी गाड़ी में 50 किलोमीटर तक चला. इन भाई साहब को मैंने कहा था कि बरैया जी के जीतते ही भांडेर सीट खाली होगी. मैं वहां से विधानसभा लड़वाऊंगा. यह जीतने - हारने की कहानी नहीं है. नोट की भी कहानी है. मैं साक्षी हूं इसका. मैंने कहा था कि मैं भांडेर से विधायक बनवाऊंगा. किसी की नहीं सुनूंगा. मैंने इन भाई साहब को दूसरी गाड़ी में बैठाकर छुड़वाया. इसके बाद वो सीधे मायावती के पास निकल गए.

ये भी पढ़ें Mahadev Betting App Case: बॉलीवुड एक्टर साहिल खान गिरफ्तार, मुंबई पुलिस ने जगदलपुर से दबोचा

गलत भाषा शैली का इस्तेमाल किया है

बसपा प्रत्याशी देवाशीष जरारिया ने कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने गलत भाषा शैली के साथ बसपा प्रत्याशी को संबोधित किया. आरोप एक तरफ है. भाषा का संयम भी खराब है. जरारिया ने कहा कि यह दलित समाज के युवक पर जोकि राष्ट्रीय पार्टी का प्रत्याशी है उस पर उनकी गलत भाषा शैली है. अब आप बताओ जब मैं इनकी पार्टी में नहीं हूं तब ऐसी भाषा शैली बोल रहे हैं. जब पार्टी में रहूंगा तब कैसे बोलते होंगे. बस, यह स्वाभिमान और सम्मान की मेरी लड़ाई है. हम गरीब समाज से आते है वंचित वर्ग से आते हैं. मैं मास्टर का बेटा हूं. तब यह ऐसे बोल रहे हैं. जब पार्टी में रहूंगा तब कैसे बोलते होंगे. उन्होंने कहा कि हां, मैंने पार्टी छोड़ने से पहले आपसे मुलाकात की थी. अपनी पीड़ा बताई थी. आपने ऐसी भाषा शैली के साथ मुझे पुरस्कृत किया था. अब आप बताइए इन शब्दों और भाषा शैली पर आप पर कौन विश्वास करेगा? उन्होंने कहा कि आपकी ऐसी भाषा शैली रहेगी तो ऐसे ही लोग पार्टी को छोड़ेंगे. आपके कारण ही कांग्रेस खाली हो रही है.

ये भी पढ़ें CSK vs SRH : चेन्नई और हैदराबाद के बीच आज चिदम्बरम स्टेडियम में होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग 11


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close