विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election: घर से मिला नोटों का इतना बड़ा जखीरा कि पुलिस की भी आंखें फटी की फटी रह गईं, रातभर होती रही गिनती 

MP News : लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बीच भोपाल पुलिस ने एक मकान में दबिश देकर बड़ी संख्या में नोटों की गड्डियां बरामद की हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

Loksabha Election: घर से मिला नोटों का इतना बड़ा जखीरा कि पुलिस की भी आंखें फटी की फटी रह गईं, रातभर होती रही गिनती 
भोपाल में एक मकान से नोटों की ऐसी कई गड्डियां बरामद की गई हैं.

Madhya Pradesh News: भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में स्थित पंथ नगर ने एक मकान में दबिश देकर बड़ी तादाद में नोटों की गड्डियां बरामद की हैं. आचार संहिता के बीच नोटों का ये ज़खीरा मिलने से हड़कंप मच गया है. पुलिस फिलहाल गिनती और जांच में जुटी हुई है. 

ऐसे दी दबिश 

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि पंथ नगर में रहने वाले कैलाश खत्री के मकान में नोटों का ज़खीरा है. पुलिस ने गुरुवार की देर रात को मकान में दबिश दी और तलाशी ली तो यहां नोटों के ज़खीरे को देख पुलिस की आंखें ही फटी की फटी रह गईं. पुलिस ने सारे नोटों को बरामद कर जांच में जुट गई है. पुलिस को बड़ी संख्या में पुराने फटे और कटे नोटों के साथ नए नोट मिले हैं. इनमें पांच रुपए के नोटों से लेकर पांच सौ रुपए तक के नोट की गडि्डयां शामिल हैं. इनके द्वारा बताया गया है कि 2006 से ये मनी एक्सचेंज का काम करता है. जिसमें पुराने नोटों की बदले नए नोट अपना कमीशन काट कर देते हैं. लेकिन पुलिस के सामने इसने किसी भी तरह के दस्तावेज पेश नहीं किए हैं, जिसमें इस काम करने का इनको अधिकार हो. मुंबई और आगरा से भी तार जुड़े नजर आए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें GT Vs CSK : गुजरात और चेन्नई की आज होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग 11

जांच कर रहे हैं

इस संबंध में DCP प्रियंका शुक्ला ने कहा कि कैलाश खत्री पंथ नगर अशोका गार्डन में स्वयं के मकान में पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं. जहांगीराबाद में दुकान का संचालन करते हैं. मुखबिर से सूचना मिली थी की कारोबारी के घर में बड़ी संख्या में कैश रखा है आचार संहिता के चलते उनके घर में दबिश दी  गई. जहां नोटों की गड्डियां मिली हैं. इनके द्वारा बताया गया है कि 2006 से ये मनी एक्सचेंज का काम करता है.  जिसमें पुराने नोटों की बदले नए नोट अपना कमीशन काट कर देते हैं  जिसमें उसने बताया कि तीन साल पहले तक पुराने नोट एक बैंक में एक्सचेंज किया करता था. अब बैंक ने नोट एक्सचेंज करना बंद कर दिया है, लिहाजा आगरा और मुंबई में इन नोटों को कमीशन देकर बेचा करता था, मामले की जांच कर रहे हैं. 

लाइसेंस की सत्यता जांचने RBI की मदद लेगी पुलिस

पुलिस अफसरों ने बताया कि  कैलाश खत्री के यहां से मिले कुल 31 लाख 58 हज़ार 53 रुपये बरामद हुए हैं. सबसे ज्यादा 1 रुपए, 5 रुपए,10 और 50 रुपये के नोटों की गड्डियां मिलीं हैं. नए नोट,पुराने नोट और कटे-फटे नोट बरामद किए गए हैं. पूछताछ कैलाश ने नोट एक्सचेंज का कारोबार बताया है. 2015 का एक लाइसेंस भी पुलिस को दिखाया है.  लाइसेंस की सत्यता जांचने के लिए पुलिस RBI की मदद लेगी.  इसके लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भी सूचना दी गई है. हवाला समेत अन्य ऐंगल्स पर भी जांच की जाएगी. 
 

ये भी पढ़ें IAS ऑफिसर ने शेयर किए मार्कशीट के अंक, लिखा- "कुछ गलत स्टेप उठाने से पहले एक बार मेरा 10वीं का रिजल्ट देख लें"  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप
Loksabha Election: घर से मिला नोटों का इतना बड़ा जखीरा कि पुलिस की भी आंखें फटी की फटी रह गईं, रातभर होती रही गिनती 
The boys side refused dowry in the marriage in Niwari returned 11 lakh rupees of dowry
Next Article
MP News: ससुराल से मिले 11 लाख रुपये लौटाए, कहा-दहेज समाज की है सबसे बड़ी कुप्रथा
Close
;