विज्ञापन
Story ProgressBack

GT Vs CSK : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज गुजरात और चेन्नई की होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग 11 

IPL 2024, Gujrat Titans Vs Chennai Super Kings Preview: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 59वां मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनों के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. यहां जानते हैं इस मुकाबले के लिए पिच कैसी होने वाली है . 

Read Time: 4 min
GT Vs CSK : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज गुजरात और चेन्नई की होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग 11 
आज गुजरात और चेन्नई की टीम के बीच मुकाबला होगा.

Gujrat Titans Vs Chennai Super Kings Pitch Report: आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन के 59वां मुकाबला आज 10 मई को गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेलने के लिए उतरेंगी. गुजरात टाइटंस की कप्तानी शुभमन गिल (Shubhman Gill) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के हाथों में हैं. इस रोमांचक मुकाबले में पिच का मिजाज ( Gujrat Titans Vs Chennai Super Kings Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि गुजरात और चेन्नई के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं? CSK प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है, जबकि GT की टीम सबसे आखरी दसवें पायदान पर हैं. 

ऐसी है नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच 

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) की पिच में कमाल की गेंदबाजी देखने को मिलती है. यहां खूब रन बनते हैं. पहली पारी में यहां कमाल की गेंदबाजी होती है. ऐसे में टॉस की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण हो जाती है. तेज गेंदबाजों के लिए यह पिच मददगार साबित हो जाती है. यहां लाल मिटटी और काली मिट्टी  ये दो तरह की पिच हैं. काली मिट्टी की पिच थोड़ी स्लो है. आज के मुकाबले में टॉस महत्वपूर्ण होगा. जो टीम टॉस जीतेगी वह रन चेज करने का फैसला कर सकती है. 

GT और CSK पॉइंट टेबल में कहां ? 

गुजरात टाइटंस की टीम पॉइंट टेबल में सबसे आखरी पायदान यानी 10 वें नंबर है.  जबकि चेन्नई की टीम टेबल में चौथे नंबर पर अपनी जगह बनाए हुए हैं. गुजरात ने इस सीजन अब तक 11 मैच खेले हैं. इनमें सिर्फ 4 मैचों में ही जीत दर्ज की है. चेन्नई की टीम ने इस सीजन खेले गए 11 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है. गुजरात टीम का प्रदर्शन अब तक ठीक नहीं रहा है. ऐसे में इस मैच गुजरात की टीम अपना प्रदर्शन सुधारने की पूरी कोशिश में जुटेगी और दोनों ही टीमों के भी जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद है. 

दोनों ही टीमों के संभावित प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),  राहुल तेवतियाशाहरुख खान, डेविड मिलर, आर साई किशोर, नूर अहमद, राशिद खान,मोहित शर्मा, सैंडियो वारियर

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), M.S धोनी, रविंद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, मिचेल सेंटनर,  अरावेल्ली अवनीश, शेख रशीद, मोईन अली, शिवम दुबे, आरएस हांगरगेकर, डेरिल मिचेल, अजय जादव मंडल,  रचिन रविंद्र, निशांत सिंधू , दीपक चाहर, तुषार देशपांडे,  सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी, मुस्ताफिजुर रहमान, मथीसा पथिराना, प्रशांत सोलंकी, महीश तीक्षणा, शारदुल ठाकुर और समीर रिज्वी.

ये भी पढ़ें IAS ऑफिसर ने शेयर किए मार्कशीट के अंक, लिखा- "कुछ गलत स्टेप उठाने से पहले एक बार मेरा 10वीं का रिजल्ट देख लें"  

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL का 17वां सीजन की लाइव कमेंट्री Star Sports चैनल पर हिंदी, अंग्रेज़ी सहित अन्य स्थानीय भाषाओं में भी देख सकते हैं. अंग्रेज़ी के लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD पर जा सकते हैं, जबकि हिंदी में कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल पर जा सकते हैं. अन्य भाषाओं के लिए इस अन्य रीजनल चैनल को विजिट कर सकते हैं. वहीं आप अपने  मोबाइल फोन पर IPL 2024 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आप जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. दर्शक जियो सिनेमा पर IPL लाइव-स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स जानने के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को भी विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें Mahadev Betting App Case: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में EOW की टीम कर रही बड़ी कार्रवाई, गायब पुलिस कर्मी- कारोबारी का मकान सील

ये भी पढ़ें 'बिरहोर के भाई' के नाम से मशहूर जागेश्वर यादव को मिला पद्मश्री सम्मान, आदिवासियों के उत्थान के लिए किए ये बड़े काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close