विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: सदन में नेता प्रतिपक्ष का नर्सिंग घोटाले पर तीखा हमला, बोले- ऐसे चला पूरा खेल

MP Nursing Scam: एमपी में हुए नर्सिंग घोटाले का मामला सदन तक पहुंच चुका है. सदन में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि अगर मेरे आरोप गलत साबित होते है, तो मैं नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दूंगा.

Read Time: 2 mins
MP News: सदन में नेता प्रतिपक्ष का नर्सिंग घोटाले पर तीखा हमला, बोले- ऐसे चला पूरा खेल
Umang Singhar: Nursing Scam MP

Umang Singhar in MP: एमपी में हुए Nursing Scam को लेकर नेता प्रतिपक्ष Umang Singhar ने विधानसभा सदन में सवाल उठाया. उन्होंने कहा, 'मामले को लेकर अगर मेरे आरोप गलत साबित होते है, तो मैं नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) के पद से इस्तीफा दे दूंगा. प्रदेश के हजारों छात्रों को नहीं पता था कि जिस कॉलेज में वे एडमिशन ले रहे है, वो फर्जी है. नर्सिग घोटाला के लिए नियम बदले गए.' उमंग सिंघार ने आरोप लगाया कि बिना किसी मंत्री के संरक्षण के ये घोटाला किया जाना बहुत मुश्किल था. मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए.

मंत्री के संरक्षण के बिना घोटाला संभव नहीं-उमंग सिंघार

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सदन में अपने बयान में कहा, '2020-21 में एमपी में सबसे ज्यादा नर्सिंग कॉलेज खोले गए. चार अधिकारी और मंत्री नर्सिंग कांउन्सलर चला रहे थे. काउंसिल चलाने का अधिकार उन्हें नहीं है. काउंसिल का कंट्रोल अवैध तरीके से लिया गया. 

ये भी पढ़ें :- Parliament Session: राहुल गांधी के भाषण पर ये क्या बोल गई उमा भारती, कांग्रेस सांसद की इससे कर दी तुलना

धारा 31 का दुरुपयोग-सिंघार

उमंग सिंघार ने आरोप लगाया कि काउंसिल में धारा 31 का दुरुपयोग किया गया. जब नर्सिंग काउंसिल में घोटाला नहीं हुआ था, तो धारा 31 के तहत काउंसिल को टेकओवर क्यों किया गया. कोर्ट ने कोई रोक नहीं लगाई की मंत्री या विभाग की जांच नहीं हो सकती है. सिंघार ने कहा कि इंडिया नर्सिंग काउंसिल की एमपी में धज्जियां उड़ा दी गई. 

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha में संतोष पांडे बोले- "राहुल गांधी शिव की फोटो दिखाते हैं, उनके पूर्व CM महादेव के नाम पर..."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में आज से राजस्व महा अभियान शुरू, CM मोहन यादव ने कहा- गंभीरता के साथ हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण
MP News: सदन में नेता प्रतिपक्ष का नर्सिंग घोटाले पर तीखा हमला, बोले- ऐसे चला पूरा खेल
Bhopal Gas Tragedy Case While hearing the petition, MP High Court said that the recommendations of the monitoring committee should be completed within the stipulated time
Next Article
Bhopal Gas Tragedy Case: सुनवाई में HC ने कहा-मॉनिटरिंग कमेटी की सिफारिशों को तय समय में किया जाए पूरा
Close
;