विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या मध्य प्रदेश के ये तीन उम्मीदवार लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक?

Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नतीजे को लेकर उल्टी गिनती जारी है और तमाम उम्मीदवारों से लेकर राजनीतिक दल हार-जीत के गणित मैं उलझे हुए हैं. इस बार के चुनाव में तीन ऐसे उम्मीदवार हैं जो जीत की हैट्रिक बना सकते हैं.

Read Time: 3 mins
क्या मध्य प्रदेश के ये तीन उम्मीदवार लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक?
क्या मध्य प्रदेश के ये तीन उम्मीदवार लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक?

Madhya Pradesh Lok Sabha Elections : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोकसभा चुनाव के नतीजे (Lok Sabha Elections Result) को लेकर उल्टी गिनती जारी है और तमाम उम्मीदवारों से लेकर राजनीतिक दल हार-जीत के गणित मैं उलझे हुए हैं. इस बार के चुनाव में तीन ऐसे उम्मीदवार हैं जो जीत की हैट्रिक बना सकते हैं. सवाल यही है कि इनमें से कौन-कौन यह कारनामा कर पायेगा. राज्य में लोकसभा की 29 सीटों हैं जिन पर चार चरणों में मतदान हो चुका है और नतीजे 4 जून को आएंगे. रीवा (Rewa) से जनार्दन मिश्र (Janardan Mishra), राजगढ़ (Rajgarh) से रोडमल नागर (Rodmal Nagar) और मंदसौर (Mandsaur) से सुधीर गुप्ता (Sudhir Gupta) BJP के ऐसे उम्मीदवार हैं जो पिछले दो चुनाव जीत चुके हैं और तीसरी बार मैदान में हैं.

इन तीन सीटों पर कांटें की टक्कर

जनार्दन मिश्र ने 2014 में सुंदरलाल तिवारी और 2019 के चुनाव में सिद्धार्थ तिवारी को पराजित किया था. इस बार उनका मुकाबला नीलम अभय मिश्रा से है. रोडमल नागर दो बार पहले चुनाव जीत चुके हैं और इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से है. पिछले चुनाव में रोडमल नागर ने मोना सुस्तानी को परास्त किया था जबकि 2014 के चुनाव में उन्होंने नारायण अमलावे को हराया था. मंदसौर में सुधीर गुप्ता ने पिछले दोनों चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार मीनाक्षी नटराजन को पराजित किया था. इस बार उनका मुकाबला दिलीप सिंह गुर्जर से है.

कितने दिग्गजों की साख दांव पर ?

इस तरह राज्य की 29 लोकसभा सीटों में से यह तीन ऐसे संसदीय क्षेत्र हैं जहां से BJP उम्मीदवारों को हैट्रिक बनाने का मौका है. इन तीनों स्थानों पर मुकाबला कड़ा तो है ही, रोचक भी रहा है. राज्य की टीकमगढ़ संसदीय सीट पर सबकी नजर है क्योंकि यहां से BJP के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक लगातार सात बार चुनाव जीत चुके हैं और यह उनका आठवां चुनाव है. उनके पास इस चुनाव में जीत दर्ज करके इंदौर की सांसद रही पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका है. सुमित्रा महाजन इंदौर से आठ बार चुनाव जीती थीं.

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना

अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए जवान को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई, भावुक हुए लोग
क्या मध्य प्रदेश के ये तीन उम्मीदवार लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक?
Lok Sabha Elections Result MP Key Contenders for PM Modi Team Who will Become Next PM of India
Next Article
Lok Sabha Elections 2024 : मध्य प्रदेश से मोदी की टीम के लिए ये बड़े दावेदार
Close
;