विज्ञापन
Story ProgressBack

अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा 

Lok Sabha Elections 2024 : प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव संपन्न हो होते ही दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों की तरफ से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे है. इसी कड़ी में PCC चीफ अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदेश के मतदाताओं का आभार जताते हुए प्रदेश की अधिकतर सीटों को जीतने का दावा किया.

Read Time: 3 mins
अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा 
अब की बार 150 सीटों में सिमट जाएगी BJP,  छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस ने साधा निशाना 

Chhattisgarh News : प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव संपन्न हो होते ही दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों की तरफ से अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के दिग्गज कांग्रेसी नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हुए तीसरे चरण के चुनाव के बाद स्थिति साफ़ हो गई है. कांग्रेस का छत्तीसगढ़ के 11 सीटों पर बेहतर स्थिति में है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बार लगभग 8 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है.

NDTV से खास बातचीत करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने आगे यह भी कहा कि साल 2014 व 2019 में जो लहर थी, अब वैसी कोई बात नहीं है. पूर्व कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत सरगुजा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रचार में बिल्कुल नदारत रहे... इस सवाल के जवाब में पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि ऐसा नहीं वे थे. उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि उनके उपर IT सहित अन्य दबाव रहा होगा, जिसके कारण वे पुरी तरह सक्रिय नहीं रहें.

150 सीटों में सिमट जाएगी BJP - दीपक बैज 

इधर PCC चीफ अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदेश के मतदाताओं का आभार जताते हुए प्रदेश की अधिकतर सीटों को जीतने का दावा किया. जगदलपुर के राजीव भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में PCC चीफ दीपक बैज ने BJP पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि BJP 400 सीटें जितने का दावा कर रही थी लेकिन तीन चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद BJP को समझ आ चुका है कि वह 150 से ज्यादा सीटें जीत नहीं पाएगी, इसके साथ ही दीपक बैज ने PM नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया. बैज ने कहा PM मोदी के पास जनसभाओं में बोलने के लिए कुछ भी नहीं बचा है. अब PM मोदी लोगों को इमोशनल करने वाले बयान दे रहे है. दीपक बैज ने दावा किया जनता इस बार BJP के झांसे में नहीं आयेगी. इसके साथ ही दीपक बैज ने कहा BJP 400 सीटें जीतकर संविधान बदलने का प्रयास करना चाहती है.

ये भी पढ़ें : "संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना

जानिए छत्तीसगढ़ में कल कितने % हुई वोटिंग 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की शेष 7 सीट पर मंगलवार शाम छह बजे मतदान समाप्त हो गया. अंत समय तक यहां लगभग 67% मतदान हुआ. इस चरण में कुल 168 उम्मीदवार मैदान में थे, लेकिन सीधा मुकाबला सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) और विपक्षी कांग्रेस (Congress) के बीच रहा.

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- अगर संविधान को बचाना है तो...कांग्रेस को दो वोट 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET के बाद अब NET Exam पर उठे सवाल, एडमिट कार्ड न मिलने से परीक्षार्थी परेशान, NTA नहीं कर रहा समाधान
अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा 
Sukma CRPF Arogyadham Hospital Naxalite Commander Hidma Puwrti Village 
Next Article
नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव  में CRPF का ‘आरोग्यधाम’, 16 प्रकार की बीमारियों का होगा फ्री में इलाज 
Close
;