विज्ञापन
Story ProgressBack

Election 2024 : सीधी लोकसभा से 7 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, जानिए किस पार्टी से कौन है प्रत्याशी?

Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनावों ( Lok Sabha Elections 2024) को लेकर बिगुल बज चुका हैं. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) समेत विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) दोनों ही पार्टियां चुनावों की तैयारी में जुट गई हैं.

Read Time: 3 min
Election 2024 : सीधी लोकसभा से 7 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, जानिए किस पार्टी से कौन है प्रत्याशी?
Election 2024 : सीधी लोकसभा से 7 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, जानिए किस पार्टी से कौन है प्रत्याशी?

2024 Lok Sabha Election Date : लोकसभा चुनावों ( Lok Sabha Elections 2024) को लेकर बिगुल बज चुका हैं. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) समेत विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) दोनों ही पार्टियां चुनावों की तैयारी में जुट गई हैं. चुनाव आयोग (Election Commission) ने चुनावों की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही तमाम लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की पहले चरण के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिर तारीख 27 मार्च बुधवार दोपहर 3 बजे तक की है. ऐसे में आज यानी कि मंगलवार को सीधी लोकसभा सीट (Sidhi Lok Sabha Seat) के 7 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किया. जानकारी के लिए बता दें कि अब तक कुल 10 उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए हैं.

किस पार्टी से किस उम्मीदवार ने दाखिल किए ?

मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में पूजनराम साकेत ने तो वहीं, पीपल्स पार्टी ऑफ इण्डिया (डेमोक्रेटिक) के प्रत्याशी के रूप में नारायण दास शाह ने अपना नामांकन दाखिल कराया. जबकि सुनील तिवारी, ज्ञानी जायसवाल, लक्ष्मण बैश और राकेश पटेल ने निर्दलीय के रूप में अपना नाम निर्देशन पत्र जमा किया. इसके साथ ही कमलेश्वर सिंह पटेल ने कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में फिर से अपना नाम नामांकन पत्र जमा किया. नामांकन पत्रों की संवीक्षा गुरुवार 28 मार्च को की जाएगी. नामांकन भर चुके प्रत्याशी शनिवार 30 मार्च तक अपने नाम वापस ले सकेंगे. पहले चरण के लिए शुक्रवार 19 अप्रैल को मतदान होगा. मतगणना 4 जून को होगी.

यह भी पढ़ें: PM मोदी पर विवादित बयान देने वाले नेता पर डिप्टी CM का निशाना, कहा- " ये छोटी सोच के..."

GGP से ये राज्यसभा सांसद दाखिल करेंगे नामांकन पत्र

जानकारी के लिए बता दें कि BJP में करीब 4 दशकों से ज़्यादा समय देने वाले राजयसभा सांसद अजय प्रताप सिंह इस्तीफ़ा देने के बाद अब गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से सीधी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. नामांकन दाखिल को लेकर पहले से ही वह ऐलान कर चुके हैं जो कल अपने समर्थकों, कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों के साथ कल 27 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

यह भी पढ़ें: सीधी लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला ! क्या BJP को मात देकर कांग्रेस कर पाएगी वापसी? 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close