विज्ञापन
Story ProgressBack

PoK लेकर रहेंगे! रांची में शिवराज ने कहा-राहुल गांधी को थोपा गया, CONG, JMM, RJD तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा

Jharkhand Lok Sabha Election 2024 Phase 6: शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम बाजार में मटका भी खरीदने जाते हैं तो उलट-पलटकर देखते हैं कि, कहीं से फूटा तो नहीं है. सब्जियां लेने जाते हैं तो देखते हैं कि, कहीं खराब तो नहीं है. जब हम मटका और सब्जियां भी देखकर लेते हैं तो प्रधानमंत्री भी देख भाल कर ही चुनेंगे.

Read Time: 6 mins
PoK लेकर रहेंगे! रांची में शिवराज ने कहा-राहुल गांधी को थोपा गया, CONG, JMM, RJD तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा

Shivraj Singh Chouhan on PoK: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार को झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया. शिवराज सिंह ने धनबाद लोकसभा (Dhanbad Lok Sabha Seat) से भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) ढुलू महतो के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया. गोड्डा लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार निशिकांत दुबे के समर्थन में रोड-शो कर चुनावी सभा को संबोधित किया. वहीं रांची लोकसभा (Ranchi Lok Sabha Seat) से प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में आयोजित युवा सम्मेलन में सहभागिता कर युवाओं से संवाद किया. इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि, मैं मुख्य अतिथि नहीं हूं, मामा हूं, मैं आपके परिवार का सदस्य हूं. झारखंड की इस पवित्र धरती को प्रणाम करता हूं. ये वो धरती है जिसने भगवान बिरसा मुंडा जी को जन्म दिया. इस दौरान उन्होंने जेएमएम (JJM) , कांग्रेस (Congress), आरजेडी (RJD), इंडी गठबंधन जमकर निशाना साधा और पीओके के बारे में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु को भी घेरा.

तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, ये कांग्रेस, झामुमो और आरजेडी तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा है. इन्होंने खुलेआम झारखंड को लूटा है. विधायक लूट रहा है, मंत्री लूट रहा है, सांसद लूट रहा है और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तो जेल चले गए. उन्होंने खुद ही जमीन की एप्लीकेशन दी, और खुद के हस्ताक्षर कर जमीन खुद के ही नाम करने के लिए कहा. हेमंत सोरेन ने सेना की जमीन हड़पने का पाप और अपराध किया है. कांग्रेस के जमाने में भी झारखंड को लूटते रहे. इस अमीर धरती के लोगों को गरीब बनाने का काम तीनों पार्टियों ने किया है. ये एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं, चोर-चोर मौसेरे भाई हैं. इन्होंने कोयला लूटा, रेत लूटी, पत्थर लूटा, यहाँ तक की पहाड़ के पहाड़ ही खोद कर बेच दिए. पूर्व सीएम ने कहा कि, आज मैंनें रांची में उतरकर अखबार देखा तो मैं हैरान था, अखबारों के फ्रंट पेज पर सूची छपी हुई है कि, किसने कितना कमीशन यहाँ के मंत्री आलमगीर को दिया है.

PoK भारत का अभिन्न अंग है

पूर्व सीएम ने कहा कि, पाकिस्तान ने हमला किया था, जम्मू-कश्मीर पर हमारी सेनाएं बहादुरी के साथ लड़ रहीं थीं, अगर 3 दिन और युद्ध विराम नहीं होता तो पीओके होता ही नहीं, सारा का सारा कश्मीर हमारा होता. कांग्रेस और पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने पाप किया और युद्ध विराम कर दिया और पीओके पाकिस्तान में रह गया. आज भारतीय जनता पार्टी का संकल्प है कि, अब पीओके हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे, वो भारत का अभिन्न अंग है. उन्होंने कहा कि, ये एतिहासिक भूल, अपराध और पाप है जो पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने किया.

ऐसा कोई सगा नहीं जिसे केजरीवाल ने ठगा नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, अब तक ऐसा कोई सगा नहीं जिसे केजरीवाल ने ठगा नहीं. केजरीवाल न केवल करप्शनवाल हैं बल्कि नटवरलाल भी हैं. जो दूसरों को ठगे वो ठग कहलाता है लेकिन जो अपनो को ही ठगे वो महाठग कहलाता है. केजरीवाल ने किस-किस को नहीं ठगा, आदणीय अन्ना हजारे जी, प्रशांत भूषण जी, बहन शाजिया इल्मी, कुमार विश्वास, आशुतोष एक पूरी श्रृंखला है जिनको केजरीवाल ने धोखा दिया है. ये केवल संयोग नहीं है, कितने लोगों को केजरीवाल ने प्रताड़ित कर एक तरफ कर दिया है और अब स्वाति मालीवाल का नंबर है. मैं एक ही सवाल केजरीवाल से पूछना चहता हूं कि, स्वाति मालीवाल के मामले में कोई बयान क्यों नहीं दिया, चुप्पी क्यों साध ली. चुप-चुप बैठे हो जरूर कोई बात है क्या घोटालों की चाबी बिभव के पास है. केजरीवाल ने एक बहन को अपमानित किया है. ये वो धरती है जहां एक द्रोपदी का अपमान हुआ था तो महाभारत हो गई थी. बहन-बेटी का अपमान ये देश सहन नहीं करेगा.  

राहुल गांधी को थोपा गया है

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैडम सोनिया गांधी कह रही हैं कि, मैंने राहुल को आपको सौंप दिया है, 53, 54 साल के आदमी को सौंपा जाता है क्या..? मैडम सोनिया गांधी सौंप नहीं रही हैं, थोप रही है. पहले कांग्रेस पर थोपा तो 50 बार कांग्रेस हार गई. फिर अमेठी पर थोपा तो राहुल गांधी ही हार गए. फिर यात्राओं पर थोपा तो जहां-जहां से यात्रा गुजरी वहां-वहां कांग्रेस हार गई और अब राहुल गांधी को रायबरेली पर थोप दिया है तो रायबरेली भी हार रहे हैं. ये देश, देश की जनता, भारत की परंपराओं, जीवन मूल्यों को जानते ही नहीं है. भारत की माटी से जुड़े ही नहीं है, ये शाही परिवार है जिसका केवल अपने परिवार से लेना-देना है जनता से कोई वास्ता नहीं है.

धन्नू, पन्ना, जुम्मन आखिर कौन है इंडी का PM?

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि, कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले अपने प्रधानमंत्री का कोई एक नाम तो बताएं, भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री तो तय है कि, नरेन्द्र मोदी हैं और चुनाव के बाद भी रहेंगे. इंडी गठबंधन के लोग कभी कहते हैं कि, चुनाव के बाद तय कर लेंगे. कभी कहते हैं कि, बारी-बारी से साल-साल भर के लिए बन जाएंगे. अरे कोई एक नाम तो बताओ कि, प्रधानमंत्री धन्नू होगा, पन्ना होगा, कल्लू होगा या जुम्मन होगा. पूर्व सीएम ने कहा कि, हम बाजार में मटका भी खरीदने जाते हैं तो उलट-पलटकर देखते हैं कि, कहीं से फूटा तो नहीं है. सब्जियां लेने जाते हैं तो देखते हैं कि, कहीं खराब तो नहीं है. जब हम मटका और सब्जियां भी देखकर लेते हैं तो प्रधानमंत्री भी देख भाल कर ही चुनेंगे.

यह भी पढ़ें : AIIMS Raipur: मेडिकल छात्र की आत्महत्या, सुसाइड लेटर तो नहीं मिला पर यह बात आयी सामने

यह भी पढ़ें : शराब प्रेमी छुट्‌टे पर नहीं करेंगे बहस! छत्तीसगढ़ की शॉप में सिर्फ कैशलेस पेमेंट, जानिए क्यों आया ये फैसला

यह भी पढ़ें : Swati Maliwal assault case: उसकी पर्सनल फोटोज लीक करके उसे तोड़ना है... स्वाती ने AAP पर लगाए गंभीर आरोप

यह भी पढ़ें : आपके काम से पार्टी की छवि खराब हुई है... भोजपुरी अभिनेता व गायक पवन सिंह के निष्कासन पर BJP

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Rail: इंदौर-दाहोद रेल मार्ग की सुरंग की खुदाई का काम हुआ पूरा, इस रूट पर सफर करने वालों को होगा फायदा
PoK लेकर रहेंगे! रांची में शिवराज ने कहा-राहुल गांधी को थोपा गया, CONG, JMM, RJD तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा
Murder or Suicide Shock as Watchman Found Hanging in Satna
Next Article
कत्ल या फिर आत्महत्या ! फंदे पर चौकीदार की लाश मिलने से मचा हड़कंप
Close
;