विज्ञापन
Story ProgressBack

आपके काम से पार्टी की छवि खराब हुई है... भोजपुरी अभिनेता व गायक पवन सिंह के निष्कासन पर BJP

Lok Sabha Polls 2024: अभिनेता पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. इसके बाद वे काराकाट क्षेत्र से बतौर निर्दलीय मैदान में उतरे हैं.

Read Time: 2 mins
आपके काम से पार्टी की छवि खराब हुई है... भोजपुरी अभिनेता व गायक पवन सिंह के निष्कासन पर BJP

Pawan Singh expelled from BJP: बिहार (Bihar) के काराकाट संसदीय क्षेत्र (Karakat Parliamentary Constituency) से बतौर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे भोजपुरी अभिनेता और गायक पवन सिंह (Bhojpuri Actor and Singer Pawan Singh) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. बिहार भाजपा (Bihar BJP) मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा द्वारा निष्कासन का पत्र जारी कर दिया गया है. पवन सिंह के नाम से जारी पत्र में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में "आप एनडीए (NDA Candidate) के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव (Election) लड़ रहे हैं. आपका यह कार्य दल विरोधी है जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है".

कई दिनों से लगाए जा रहे थे कयास

बीजेपी द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि दल विरोधी इस कार्य के लिए प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार उन्हें "पार्टी से निष्कासित किया जाता है". कई दिनों से यह कयास लगाया जा रहा था कि पार्टी उन्हें निष्कासित कर सकती है. उल्लेखनीय है कि एनडीए की ओर से काराकाट संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं जिनका मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी भाकपा माले के राजाराम सिंह से माना जा रहा है.

बंगाल से चुनाव लड़ने को लेकर किया था इनकार

अभिनेता पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. इसके बाद वे काराकाट क्षेत्र से बतौर निर्दलीय मैदान में उतरे हैं.

यह भी पढ़ें : वनरक्षकों पर हमला... जंगल में लाठी, डंडों और पत्थरों से वार, आदिवासियों ने दौड़ा दौड़ाकर क्यों पीटा

यह भी पढ़ें : अगर ऐसा होता तो IAS Exam देने के बजाय स्टार्टअप उद्यमी बन जाता, जानिए अमिताभ कांत ने ये क्यों कहा?

यह भी पढ़ें : गेहूं उपार्जन में बड़ा घोटाला... नागरिक आपूर्ति निगम का जिला प्रबंधक निलंबित, जानिए पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
International Yoga Day 2024: योग दिवस पर PM मोदी के बताए योग मुद्रा के लाभ जानिए यहां
आपके काम से पार्टी की छवि खराब हुई है... भोजपुरी अभिनेता व गायक पवन सिंह के निष्कासन पर BJP
PM Narendra Modi Interview PM Modi said about the last phase of voting The last phase of those who are dreaming big our new era has started
Next Article
अंतिम चरण के मतदान को लेकर बोले PM Modi-जो बड़े सपने देख रहे उनका आखिरी दौर, हमारा नया युग शुरू
Close
;