विज्ञापन
Story ProgressBack

वोटबैंक नहीं अब विकासवाद पर होता है चुनाव, रीवा में JP नड्‌डा ने बताई कांग्रेस व BJP की रीति-नीति

J P Nadda in Madhya Pradesh: जे पी नड्‌डा ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में गांव, गरीब, शोषित, दलित, वंचित, आदिवासी, किसान, युवा, महिला सबको ताकत मिली है. वहीं मध्य प्रदेश की सरकार को बधाई देता हूं कि लाड़ली बहना और लाड़ली लक्ष्मी योजना के माध्यम से महिलाओं को ताकत दी है. आज 1.75 लाख से ज्यादा पंचायतें इंटरनेट से जुड़ चुकी हैं, ये विकास की कहानी है.

Read Time: 4 mins
वोटबैंक नहीं अब विकासवाद पर होता है चुनाव, रीवा में JP नड्‌डा ने बताई कांग्रेस व BJP की रीति-नीति

JP Nadda Public Meeting in Rewa: मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे वोटिंग की तारीखें नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे पार्टियों की सक्रियता बढ़ती जा रही है. एमपी में मिशन 29 के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूरी ताकत लगा रही है, एक के बाद एक पार्टी हाईकमान के नेताओं की रैली प्रदेश में देखने को मिल रही है. आज मध्य प्रदेश के दौरे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (President of Bharatiya Janata Party) जे पी नड्डा (JP Nadda) रीवा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) भी मौजूद थे. सभा की शुरुआत में नड्‌डा ने कहा कि रीवा की ऐतिहासिक धरती से मां विंध्यवासिनी जी को नमन करता हूं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करते हुए कहा, आप हमारे अध्यक्ष के साथ हमारे प्रदेश के दामाद भी हैं, आपका स्वागत है. मुख्यमंत्री ने अपने काम गिनाते हुए कहा, हमने 100 दिन से कम समय में कई काम किए हैं. सबसे बड़ा काम गरीब मरीज अगर बीमार है, उसको इलाज के लिए हवाई जहाज से भी ले जाना पड़े तो हम उसको आयुष्मान योजना के तहत ले जायेंगे. एयर एंबुलेंस प्रारम्भ हो चुकी है. वहीं दूसरी और गोवंश के लिए भी हम एंबुलेंस चला रहे हैं. भगवान राम और भगवान कृष्ण प्रदेश की धरती पर जहां-जहां भी गए हैं, उसे तीर्थ स्थल के रूप में  डेवलप किया जाएगा.

नड्‌डा ने कांग्रेस को ऐसे घेरा

अपने संबोधन के दौरान जे पी नड्‌डा ने कहा कि आपने कभी देखा है कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने कभी अपने वायदे पूरे किए हैं? हर चुनाव में लोभ-लुभावने वायदे और हर चुनाव के बाद वायदे को भुला देना. यही कांग्रेस की रीति-नीति है.

कांग्रेस और इंडी अलायंस सनातन विरोधी है. कांग्रेस पार्टी हमेशा हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ करती है. कांग्रेस ने प्रभु श्री राम को काल्पनिक बताया. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराया. सनातन को डेंगू और मलेरिया कहा. 10 वर्ष पहले वोटबैंक की राजनीति के आधार पर चुनाव होते थे. आज मोदी जी के नेतृत्व में विकासवाद का चुनाव हो गया है.

BJP के कामों को ऐसे गिनाया

नड्‌डा ने आगे कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में गांव, गरीब, शोषित, दलित, वंचित, आदिवासी, किसान, युवा, महिला सबको ताकत मिली है. आज गांव में चाहे पक्की सड़क की बात हो, चाहे बिजली-पानी की सभी मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं. पहले हमारी माताओं-बहनों को पानी के लिए दूर-दूर तक भटकना पड़ता था. आज जल जीवन मिशन के तहत घर-घर नल से जल कनेक्शन देने का काम किया गया है.

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है. आज मोदी जी के नेतृत्व में 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से बाहर निकल आए हैं. ये बदलता भारत है.

पहले हमारी माताओं-बहनों को शौच के लिए अंधेरे का इंतजार करना पड़ता था, खुले में शौच के लिए जाना पड़ता था. आज मोदी जी ने इज्जत घर देकर महिलाओं का सम्मान किया है. मध्य प्रदेश की सरकार को बधाई देता हूं कि लाड़ली बहना और लाड़ली लक्ष्मी योजना के माध्यम से महिलाओं को ताकत दी है. आज 1.75 लाख से ज्यादा पंचायतें इंटरनेट से जुड़ चुकी हैं, ये विकास की कहानी है.

यह भी पढ़ें :

** MP News: हे महाकाल! फिर मैली हुई क्षिप्रा, कांग्रेस प्रत्याशी ने जिसका विरोध किया, BJP नेता ने वही पानी पिया

** MP Board के परीक्षा परिणाम जारी, 5वीं का 90.97% तो 8वीं का 87.71% रिजल्ट, यहां चेक करें अपना रोल नंबर

** मध्य प्रदेश की संस्कारधानी में होता है हनुमानजी की अदालत में न्याय, अर्जी में लगता सिर्फ एक नारियल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: सास ने बहू को कहा सिर्फ यह एक शब्द, तो बहू ने दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह
वोटबैंक नहीं अब विकासवाद पर होता है चुनाव, रीवा में JP नड्‌डा ने बताई कांग्रेस व BJP की रीति-नीति
ceremony of MPL Before 2 people were murdered in Gwalior know how the double murder happened amidst high security
Next Article
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Close
;