विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: कैसे होगा चुनाव! सरकारी कर्मचारी नहीं ले रहे इंटरेस्ट, चुनावी ट्रेनिंग से गायब रहे 706 कर्मी

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आठ केंद्रों पर कर्मचारियों की चुनावी ट्रेनिंग आयोजित हुई, जिसमें 16,443 अधिकारी और कर्मचारियों को उपस्थित होना था, लेकिन प्रशिक्षण केंद्र पर 15,786 कर्मचारी ही पहुंचे.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: कैसे होगा चुनाव! सरकारी कर्मचारी नहीं ले रहे इंटरेस्ट, चुनावी ट्रेनिंग से गायब रहे 706 कर्मी

पूरे देशभर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारियां जोरों शोरो से चल रही है. सभी पार्टियां जीत के लिए पूरी ताकत झोकने में लगी हुई है. इधर, चुनाव को लेकर सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों का भी प्रशिक्षण शुरू हो गया है. हालांकि प्रशिक्षण में सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को इंटरेस्ट नहीं ले रहे हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में लोकसभा चुनाव को लेकर सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों का प्रशिक्षण शुरू किया गया, लेकिन इस छह दिवसीय प्रशिक्षण से करीब 706 कर्मचारी गायब रहे. हालांकि अब प्रशिक्षण से गायब रहने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

प्रशिक्षण केंद्र से 706 कर्मचारी रहे गायब

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आठ केंद्रों पर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों को छह दिन का प्रशिक्षण दिया जा रहा था, लेकिन इस छह दिवसीय ट्रेनिंग से लगभग 706 कर्मचारी गायब रहे. हालांकि अब इन कर्मचारियों पर जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, जिला प्रशासन अगले 3-4 दिनों में प्रशिक्षण केंद्रों से अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस देगा. वहीं इस नोटिस के जरिए कर्मचारियों और अधिकारियों को प्रशिक्षण केंद्र से गायब रहने का कारण बताना होगा. बता दें कि जवाबों के परीक्षण के बाद इन कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई भी हो सकती है. 

भोपाल के 8 केंद्रों पर आयोजित हुई थी ट्रेनंग

दरअसल, पिछले सप्ताह भोपाल के आठ केंद्रों पर कर्मचारियों की चुनावी ट्रेनिंग आयोजित हुई थी, जिसमें 16,443 अधिकारी और कर्मचारियों को उपस्थित होना था, लेकिन प्रशिक्षण केंद्र पर 15,786 कर्मचारी ही पहुंचे.

ये भी पढ़े: PBKS vs SRH: आज पंजाब और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close