विज्ञापन
Story ProgressBack

PBKS vs SRH: आज पंजाब और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज?

Punjab Kings vs Sunrisers Hyderabad Pitch Report: IPL 2024 के 17वें सीजन का आज का मुकाबला PBKS और SRH के बीच खेला जाएगा. दोनों टीम के बीच ये मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से होगा.

Read Time: 5 mins
PBKS vs SRH: आज पंजाब और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज?
आज PBKS और SRH के बीच मोहाली में मुकाबला.

PBKS vs SRH Match Playing 11 Prediction: IPL 2024 के 17वें सीजन का आज का मुकाबला PBKS और  SRH के बीच खेला जाएगा. दोनों टीम के बीच ये मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से होगा.आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में मंगलवार, 9 अप्रैल को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच टक्कर होगी. ये मुकाबला पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम (Maharaja Yadavindra Singh Cricket Stadium) में शाम 7.30 से खेला जाएगा. पंजाब किंग्स (PBKS) की कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के कंधों पर है, जबकि पैट कमिंस (Pat Cummins) के हाथों में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की कप्तानी है. यहां जानते हैं पंजाब और हैदराबाद के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि पंजाब और हैदराबाद के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं?

अंक तालिका में PBKS और SRH कहां?

अगर अंक तालिका की बात करें तो इसमें पंजाब की टीम छठे और हैदराबाद की टीम 5वें स्थान पर मौजूद है. दरअसल,  पंजाब और हैदराबाद की टीम अब तक 4-4 मैच खेले हैं, जिसमें से पंजाब ने 2 मैच में जीत और 2 मैच में हार दर्ज की है. वहीं हैदराबाद की टीम भी अब तक चार मैचों में से 2 में जीत और 2 में हार मिली है. ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि आज की मैच जीतने वाली टीम 6 पॉइंट्स के साथ टॉप-4 में पहुंच सकती है.

मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम की कैसी होगी पिच?

IPL में दूसरी बार मोहाली के नए स्टेडियम में मैच खेला जाना है. इससे पहले इस पिच पर पंजाब किंग्स (PBKS) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मैच खेला गया था. बता दें कि मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम (Maharaja Yadavindra Singh Cricket Stadium) भारत की सबसे तेज पिचों में से एक माना जाता है. यहां  तेज गेंद (बॉल पेस) और बाउंस के साथ आती है. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम यहां की पिच पर हमेशा फायदा उठाने की कोशिश करती है. खास तौर पर तेज गेंदबाज. 

क्या कहते हैं महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच के आंकड़े?  

महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम के पिच पर आईपीएल का इस साल एक ही मैच हुआ है. जब पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटलस के बीच मुकाबला खेला गया था. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी में पं​जाब की टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाकर मैच अपने नाम किया था.

बता दें कि PBKS और DC के बीच हुए इस मुकाबले में दिल्ली के तेज गेंदबाज खलील अहमद और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए थे, जबकि पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट चटकाए थे. यानी कि आईपीएल के पहले मैच में तेज गेंदबाज हावी रहे. 

PBKS और SRH के बीच हुए अब तक के मैच के आंकड़े

PBKS और SRH के बीच अब तक आईपीएल के इतिहास में 21 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 7 मैच पंजाब किंग्स ने जीते हैं, जबकि 14 मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नाम किए हैं. वहीं पिछले 5 मैचों की बात करें तो इसमें से 3 मैच सनराइजर्स हैदराबाद और 2 मैच पंजाब किंग्स ने अपने नाम किए हैं. 

PBKS और SRH की संभावित प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, प्रभसिमरन सिंह, ऋषि धवन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, नाथन एलिस, कैगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, सैम करन, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, शिवम सिंह, विदवथ कावेरप्पा, हर्षल पटेल, आशुतोष शर्मा, क्रिस वोक्स, विश्वनाथ प्रताप सिंह, तनय त्यागराजन, शशांक सिंह, प्रिंस चौधरी, राइली रूसो. 

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, भुवनेश्वर कुमार, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, मयंक मारकंडे, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट.

कब शुरू होगा PBKS और SRH के बीच मैच?

पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच ये मुकाबला मंगलवार, 9 अप्रैल दोपहर 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मैच मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

आईपीएल 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं. वहीं अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री देखना चाहते हैं तो इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD, जबकि हिंदी में कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल पर जा सकते हैं. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स चैनल के अन्य रीजनल चैनल पर तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री देख सकते हैं. वहीं आप कहीं भी बैठे IPL 2024 मैच का लुप्त उठाना चाहते हैं तो जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लें. जियो सिनेमा पर आप फ्री में लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को विजिट कर सकते हैं.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CSK vs KKR: लगातार दो मैच हारने के बाद चेन्नई ने अपने नाम की शानदार जीत, 7 विकेट से केकेआर को दी मात
PBKS vs SRH: आज पंजाब और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज?
pbks-vs-srh-live-score-today-match-indian-premier-league-2024-vs-sunrisers-hyderabad-beats-punjab-kings-live-cricket-score-srh-defeated-pbks-by-2-runs
Next Article
PBKS vs SRH Result: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने पंजाब को दी पटखनी, 2 रनों से जीता मैच
Close
;